Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

दोहा में हुई एशियन शूटिंग चैंपियनशिप में दो पदक जीत स्वदेश लौटी काजल

Kajal-Saini-Rohtak-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

अनूप कुमार सैनी: रोहतक, 14 नवम्बर। दोहा कतर में सम्पन्न हुई एशियन शूटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड व ब्रांज मेडल जीतने वाली राइफल शूटर काजल सैनी का आज रोहतक लौटने पर भव्य स्वागत किया गया। विभिन्न सामाजिक व राजनीतिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने काजल को न केवल फूलो व नोटों की मालाओं से लाद दिया, बल्कि ओपन वाहन में शहरभर में उनका विजयी जुलूस भी निकाला। शानदार अभिनंदन से गदगद काजल ने कहा कि उन्हें यह उम्मीद नहीं थी कि रोहतक पहुंचने पर उनका इस प्रकार भव्य स्वागत किया जाएगा।      
      कुमारी काजल सैनी का कहना था कि शहरवासियों से उन्हें आज जो प्यार मिला, वह उससे अभिभूत है। साथ ही इससे अब उनकी जिम्मेवारी और भी अधिक बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि एशियन चैंपियनशिप में उन्हें मेडल जीतने की पूरी की उम्मीद थी क्योंकि उनकी प्रैक्टिस बहुत अच्छी चल रही थी। काजल ने अपनी उपलब्धि का श्रेय पिता विजय सैनी व कोच मनोज कुमार को दिया।
ओलम्पिक मेडल है लक्ष्य
पत्रकारों से बातचीत में काजल ने कहा कि एशियन  चैंपियनशिप के बाद उनका अगला लक्ष्य वल्र्ड कप व ओलम्पिक गेम्स में पदक जीतना है। उन्होंने बताया कि एशियन चैंपियनशिप में किए गए उम्दा प्रदर्शन की बदौलत भारत को 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में ओलम्पिक कोटा मिल गया है। टोक्यो ओलम्पिक गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व कौन करेगा, इसके लिए जल्द ही ट्रायल होंगे और उन्हें उम्मीद है कि इन ट्रायल में भी उनका बेहतर प्रदर्शन रहेगा।
यहां-यहां हुआ स्वागत
काजल का रोहतक पहुंचने पर सर्वप्रथम श्री बाबा मस्तनाथ विश्वविद्यालय में अभिनंदन किया गया। चूंकि काजल ने 12वीं तक की पढ़ाई श्री बाबा मस्तनाथ स्कूल से की है इसलिए स्कूल के स्टाफ सदस्यों के अलावा विश्वविद्यालय के शिक्षकों द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया। काजल ने बाबा मस्तनाथ मठ में मत्था टेक आर्शीवाद भी लिया। इस मौके पर स्थानीय विधायक भारत भूषण बतरा भी मौजूद थे।
            इसके बाद दिल्ली बाइपास व मेडीकल मोड पर विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने अभिनंदन किया। मानसरोवर पार्क पहुंचने पर पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, मेयर मनमोहन गोयल, नगर निगम के कमिश्नर प्रदीप गोदारा, सीटीएम महेश कुमार, भाजपा के वरिष्ठ नेता शमशेर खरकड़ा, डीईओ परमेश्वरी, प्रकाश आहूजा, पवन आहूजा, राजू चावला, मनोज जैन, सुरेंद्र पवार, गोविंद लखीना समेत कई गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।       
         तदोपरांत छोटूराम चैक पर दुकानदार एसोसिएशन के नेता किशन कुमार, कुलदीप सिक्का, राजेश लुहार, जोगेंद्र प्रधान, फर्नीचर मार्किट गोहाना रोड के प्रधान महेश, सैम, रविन्द्र बंसल, संजय गर्ग व देवी सिंह, सुखपुरा चैक पर महात्मा ज्योतिबा फूले वरिष्ठ नागरिक टस्ट के रामेश्वर किरोड़ीवाल व दयाचंद, चुुन्नीपुरा में सैनी एजुकेशन सोसायटी के प्रधान धर्मसिंह दहिया व सचिव जगदीश सैनी, हरियाणा साॅफटबाॅल एसोशिएशन के महासचिव सतबीर सिंह व सामाजिक संस्था रेडी-टू-हेल्प के प्रतिनिधियों ने चमनपुरा तथा सैनी समाज से प्रेम सिंह सैनी, रघुबीर सिंह व जिले सिंह बागड़ी ने सैनीपुरा कालोनी में स्वागत किया।  
ग्रोवर ने की 51,000 रुपए के पुरस्कार की घोषणा
प्रदेश के पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने मानसरोवर पार्क के मुख्य द्वार के पास आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम में काजल को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हरियाणा सरकार खेल और खिलाड़ियों को लेकर पूरी तरह गंभीर है।
       उन्होंने बताया कि आज बेटियां खेलों के अलावा दूसरे क्षेत्रों में भी पूरी दुनिया में देश और प्रदेश का नाम रोशन कर रही हैं। यह बहुत ही गर्व की बात है कि केंद्र और राज्य सरकार के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, खेलो इंडिया जैसे अभियानों का ही असर है कि युवा जागरूक हो रहा है और आज मैदानों में हर उम्र के बच्चे खेलते नजर आएंगे।
      ग्रोवर ने कहा कि सरकार काजल सैनी के साथ खड़ी है और उसे हर संभव मदद मिलेगी। चैंपियनशिप में काजल ने दो पदक जीते हैं, हरियाणा सरकार की खेल नीति के अनुसार बिटिया को हर संभव मदद मिलेगी। उन्होंने काजल को 51,000 रुपए का पुरस्कार देने की भी घोषणा की। सीटीएम महेश कुमार द्वारा भी जिला प्रशासन की ओर से काजल को पुरस्कार दिया गया।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: