Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जाट आंदोलन- जेल से रिहा हुए कलकल का जोरदार स्वागत 

Jat-Andolan-Sudeep-Kalkal-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

अनूप कुमार सैनी,रोहतक, जाट आरक्षण आंदोलन में कैप्टन अभिमन्यु का निवास जलाने के मामले में पिछले साढ़े तीन वर्षों से जेल काटकर जमानत पर आये जाट आरक्षण आंदोलन के युवा प्रदेशाध्यक्ष सुदीप कलकल का आज स्थानीय सेक्टर-3 स्थित निवास पर लोगों ने फूल मालाएं पहनाकर भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर सुदीप कलकल ने कहा कि इस मामले में उन्हें झूठा फंसाया गया तथा बेवजह उन्हें साढ़े तीन वर्षों तक जेल में रखा गया।
सुदीप कलकल ने कहा कि वे जाट आरक्षण आंदोलन में शामिल जरूर थे लेकिन उनका आंदोलन शांतिप्रिय ढंग से था। लेकिन कैप्टन अभिमन्यु ने अपनी राजनीतिक रंजिश के तहत झूठे नाम लिखवाकर उन्हें जबरन जेल में बंद करवाने का काम किया। इसी तरह जाट आरक्षण आंदोलन के तहत दर्जनों जाट युवाओं को सरकार द्वारा देशद्रोह तक के केसों में झूठा फंसाकर उनका उत्पीडऩ आज भी जारी है। 
सुदीप कलकल ने कहा कि भाजपा सरकार ने जाटों से वायदा किया था कि उन्हें आरक्षण का लाभ दिया जायेगा। इसके लिए तत्कालीन भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं वर्तमान में उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू की अध्यक्षता में कमेटी का गठन तक कर ड़ाला। लेकिन आज तक जाटों को आरक्षण तो दूर की बात जेलों की हवा खिलाकर उन्हें गलत तरीके से दबाने का काम किया गया है। 

उन्होंने कहा कि अभी तक जो सैंकड़ों जाट युवा जेलों में बंद हैं उनको बाहर निकलवाने के लिए सरकार से दोबारा प्रयास किये जायेंगे। सुदीप कलकल ने कहा कि सरकार ने जो उनका उत्पीडऩ किया है उसके लिए समाज ने वोट की चोट से सबक सिखा दिया है। अत: मैं किसी से व्यक्तिगत रूप से रंजिश नहीं रखता।
युवा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि सरकार, सीबीआई ने उन्हें झूठे केसों की मार्फत जेलों में बंद रखने का कुप्रयास किया लेकिन माननीय अदालत ने सच का साथ दिया तथा उनकी रिहाई सुनिश्चित की। सुदीप कलकल ने कहा कि वे न्याय व्यवस्था पर पूरा यकीन रखते हैं और अंत में जीत सच्चाई की ही होगी।

इस अवसर पर मुख्य रूप से जय सिंह राणा, सूबे सिंह दूहन, धर्मेन्द्र हुड्डा, विवेक फौगाट, जितेन्द्र कादियान, धीरज, प्रेम सिंह मोर, दीपक ढ़ाका, नफे सिंह, आशीष, मानवेंद्र कादियान, दिनेश, जसबीर, दुष्यंत, प्रवीण बैनीवाल, राजीव राठी, दिलबाग सिंह, युद्धवीर दहिया आदि सहित दर्जनों गणमान्य व्यक्तियों ने उनका फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: