Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

5 साल के लिए जेल जाने से बचने के लिए खट्टर के उद्योगपति गुप्ता ने NGT को खरीद किया-सिंगला 

Lakhan-Singla-Faridabad-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस के प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला अब आक्रामक होने लगे हैं। सिंगला ने आज क्षेत्र में दर्जनों जनसभाओं को सम्बोधित किया और भाजपा प्रत्याशी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि महलों में रहने वाले कभी गरीबों का दर्द नहीं समझ सकते। लखन सिंगला ने कहा कि भाजपा ने फरीदाबाद में जिसे पैराशूट से मैदान में उतारा है वो क्षेत्र की कालोनियों ही नहीं अपने कार्यकर्ताओं के नाम तक नहीं जानते क्यू कि उन्होंने एक नेता से कुछ कार्यकर्त्ता उधार लिए हैं और उनके लिए चंद उद्योगपति ही प्रचार कर रहे हैं जनता उनके साथ नहीं है। सिंगला ने कहा कि जनता ही नहीं भाजपा कार्यकर्ता भी उनके साथ नहीं हैं। कुछ भाड़े के टट्टुओं के गले में भाजपा का पटका पहना वो उन्हें अपना कार्यकर्ता बताते हैं। अगर उनके पास असली कार्यकर्त्ता होते तो कल सूबे के सीएम की नाक न कटती। सिंगला ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी 300-400 लोगों की भीड़ को विशाल रैली बता रहे हैं मुझे उन पर हंसी आती है। सिंगला ने कहा कि इतने लोग तो हमेशा मेरे कार्यालय पर रहते हैं जितने कल पैराशूट वाले नेता की रैली में थे। 

लखन सिंगला ने कहा कि फरीदाबाद के उद्योगपतियों को हमेशा लूटा गया है ,ये बात जिले के उद्योगपति अच्छी तरह से जानते हैं। शहर के बड़े उद्योग बंद होने की कगार पर हैं। कई उद्योग पलायन कर चुके हैं तो कई उद्योग पलायन कर सकते हैं। भाजपा नेता उद्योगपतियों के संग छल कपट कर उन्हें चुनावी मोहरा बनाते हैं। सिंगला ने कहा कि अब न फरीदाबाद की उद्योगपति लूटेंगे न ही गरीब जनता से कोई छल कपट कर सकेगा। 

अजरौंदा में एक नुक्कड़ सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र की जनता अब मालदारों का खेल समझ चुकी है और अब ऐसे लोग मुँह की खाएंगे। लखन सिंगला ने कहा कि लगता है कि एनजीटी भी अब भाजपा के  लिए काम कर रही है वरना भाजपा के पैराशूट वाले उम्मीदवार जल्द नीमका जेल जाते क्यू कि जहाँ उन्होंने अपनी असफल रैली की थी वहां जमकर प्लास्टिक का प्रयोग किया गया है और स्वच्छ भारत का अभियान चलाने वाली भाजपा आज रात्रि 9 बजे तक जाकर देख ले कि भाजपा के गुप्ता ने वहां  कोई सफाई नहीं करवाई। रैली कर भाग गए। भाजपा के कमल के झंडे और प्लास्टिक वहां बिखरी पडी है जबकि एनजीटी का आदेश है कि  कि कोई भी प्रत्याशी अगर प्लास्टिक का प्रयोग करेगा तो पांच साल की सजा और एक लाख रूपये का जुरमाना होगा। 
आपको बता दें कि हल में एनजीटी ने कहा था कि अगर कोई पार्टी या पार्टी का प्रत्याशी चुनाव सामग्री में प्लास्टिक का प्रयोग करते हैं या कार्यक्रम स्थल पर कचरा छोड़ते हैं तो उन पर तुरंत कार्यवाही की जाएगी। एनजीटी के मुताबिक ऐसे लोगों को पांच साल के सजा और एक लाख जुर्माना भी वसूला जाएगा और अगर दुबारा ये गलती की तो 7 साल की सजा होगी। 
एनजीटी ने हरियाणा प्रदूषण बोर्ड को पत्र लिखा था  और कहा था  कि रैली और जनसभा के में प्रत्याशी प्लास्टिक का प्रयोग न करें और रैली स्थल की तुरंत सफाई की जाये और अगर वहाँ कूड़ा कचरा दिखे तो प्रत्याशियों पर तुरंत कार्यवाही की जाये। एनजीटी का कहना था  कि हरियाणा में अब प्लास्टिक पर पूर्ण प्रतिबन्ध है। इसलिए अब प्रत्याशी खास ध्यान दें। कल सीएम की ओल्ड सब्जी मंडी में रैली थी और आज शाम तक वहां रैली का कूड़ा कबाड़ा देखा गया। लखन सिंगला का वहीं आफिस है। उन्होंने कहा कि भाजपा सर्कार ने नियम क़ानून का पालन नहीं होता। उन्होंने कहा कि उद्योगपति गुप्ता ने शायद अब एनजीटी को भी खरीद लिया है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: