Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भाजपा सरकार में नौकरियां बेची गयीं, बेरोजगारों के साथ हुआ भद्दा मजाक-भूपेन्द्र सिंह हुड्डा

Haryana-Ex-CM-Bhupinder-Singh-Hooda
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

अनूप कुमार सैनी: किलोई, 9 अक्टूबर। हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के नेता, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने आज विधानसभा गढ़ी सांपला किलोई हलके के गांव चिड़ी में हरिजन चौपाल, गांव टिटौली में कुंडू भवन, गांव खिडवाली में डेरे पर, गांव भालौट में हरिजन चौपाल, गांव आसन में नीमवाली चौपाल, गांव पाकस्मा में सूंडायन चौपाल और गांव कसरेटी में हरिजन चौपाल पर जनसभाओं को संबोधित किया व कांग्रेस के पक्ष में अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की।
            उन्होंने हरियाणा में सबसे ज्यादा बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि भाजपा राज में नौकरियां बेची गयीं। कोई एक पेपर ऐसा नहीं, जो लीक नहीं हुआ होे। बेरोजगारों के साथ भाजपा सरकार ने भद्दा मजाक किया है। जो बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर, एमबीए थे, उनको चपरासी की नौकरी में लगा दिया। इसके कारण जो बच्चे 10वीं पास थे, वो नौकरियों से वंचित रह गए। इतना ही नहीं, जब पढ़े-लिखे इंजीनियरों को नौकरी देने की बारी आयी तो 80 में से सिर्फ 2 हरियाणा के और 78 पार बाहर के लोगों को नौकरी दे दी। 

       उनका कहना था कि आज हरियाणा अपराध में नंबर 1 है। भाजपा सरकार के निकम्मेपन से आज हरियाणा देश में बेरोजगारी में नंबर 1 है। हमारे समय बेरोजगारी दर 2.8 प्रतिशत थी, वो आज दस गुना बढ़कर 28.7 प्रतिशत हो गयी। 5 साल में एक भी कारखाना नहीं लगा। विकास के मामले में आज हरियाणा 9वें स्थान पर गया। जबकि, 2014 में जब उन्होंने सत्ता छोड़ी थी, तब हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश और विकास में नंबर 1 पर था।
         भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने लोगों के सामने अपने वादों को दोहराते हुए कहा कि मैंने 2005, 2009 में जो कहा, वो किया। इस बार भी सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर किसान, भूमिहीन किसान का कर्जा माफ करेंगे। पहले दिन, पहले महीने से बुजुर्गों को 5100 रुपये हर महीने पेंशन देंगे। बुजुर्ग की 58 साल और महिलाओं की 55 साल करेंगे और पेंशन के लिए खाट पर बैंक नहीं जाना होगा।
      उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही गरीब आदमी को 100-100 गज के प्लॉट देंगे। सबको रोजगार देंगे और जब तक रोजगार नहीं मिलेगा, तब तक बेरोजगारी भत्ता देंगे। पोस्ट ग्रेजुएट को 10,000 ग्रेजुएट को 7000 रुपया भत्ता देंगे। पहली से 12वीं तक साल का 10,000 और 12वीं से ऊपर वाले बच्चों को साल का 15000 रुपये वजीफा देंगे। कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान और पुरानी पेंशन लागू करके देंगे। कच्चे कर्मचारियों को पक्का करायेंगे। बीपीएल परिवार की महिलाओं को हर महीने 2000 रुपये चूल्हा खर्च देंगे।
      हुड्डा ने भाजपा सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि 5 साल पहले बनी भाजपा सरकार ने लोगों से 154 वायदे किए थे। लेकिन उसमें से एक भी वायदा पूरा नहीं किया। किसान की लागत बढ़ा दी, आमदनी घटा दी। नतीजा ये हुआ कि किसान कर्जे में डूब गया। नोटबंदी और जीएसटी के चलते व्यापारी अपनी पूंजी खा रहा है, उससे हर कदम पर टैक्स वसूला जा रहा है।
             पूर्व मुख्यमंत्री ने बताया कि आज हरियाणा तीन गुना कर्ज में डूब गया है। इसे विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा कि 1966 में हरियाणा बना था, 1966 से 2014 तक हरियाणा पर 60 हजार करोड़ का कर्ज था। जिसमें हमने 4 थर्मल प्लांट बनवाए, नयी रेल लाइन, मेट्रो, यूनिवर्सिटी, अस्पताल आदि काम कराए लेकिन पिछले 5 साल में भाजपा ने हरियाणा पर 60 हजार करोड़ के कर्ज को बढ़ा कर 1,70,000 करोड़ रुपये पहुंचा दिया और काम कुछ नहीं किया। 
     उनका कहना था कि आज आसमान छूती महंगाई की मार से गरीब आदमी बेहाल है। भाजपा 75 पार की बात करती है लेकिन अबकी बार डीजल, प्याज, टमाटर 75 पार हो गया। अब भाजपा को सत्ता से बाहर करने का टाईम आ गया। आपको इस भाजपा सरकार को बाहर करना है। उन्होंने कांग्रेस के पक्ष में वोट देने की अपील करते हुए कहा कि हरियाणा को दोबारा विकास की पटरी पर लाकर देश में नंबर 1 बनाना है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: