Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

12 BJP विधायकों के अच्छे दिन गए, विपुल और नरबीर ने अंतिम समय तक किया था टिकट का प्रयास 

Haryana-BJP-Sps-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़: प्रदेश में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सभी पार्टियों के उम्मीदवार नामांकन भर रहे हैं। कल नामांकन भरने की अंतिम तारीख है। हरियाणा भाजपा के तामाम उम्मीदवारों ने नामांकन भर दिया है तो कुछ कल भरेंगे। प्रदेश के उन 12 विधायकों की किस्मत इस बार धोखा दे गई जिनकी टिकट कटीं हैं। उनके से कई विधायक खुद फफक-फफक कर रोते देखे गए तो कइयों के कार्यकर्ता दहाड़े मारकर रोते देखे गए। हरियाणा अब तक के पाठकों को पता होगा कि हमने 14 सितम्बर 2019 को एक पोस्ट की थी जिसमे हमने लिखा था कि एक दर्जन विधायकों की कटेगी टिकट, हरियाणा के कई दिग्गज भी निशाने पर, वो खबर हमने कुछ सूत्रों और अपने सर्वे रिपोर्ट पर लिखी थे जो सटीक साबित हुई। प्रदेश में कुछ 12 विधायकों की टिकट कटी हैं। भाजपा ने अपनी पहली सूची में 8 विधायकों की टिकट काटी जबकि कल रात्रि जारी की गई सूची में चार विधायकों की टिकट कटी। 14 सितम्बर की ये हेडिंग आप देख सकते हैं। 

टिकट कटने का सबसे ज्यादा दुःख केबिनेट मंत्री राव नरबीर और विपुल गोयल के समर्धकों को हुआ। विपुल गोयल के दफ्तर के बाहर तो तमाम महिलायें भूंख हड़ताल पर बैठ गईं और उम्मीद थी कि हरियाणा भाजपा अपना फैसला वापस लेगी लेकिन सीएम मनोहर लाल और अनिल जैन ने कल कह दिया था कि भाजपा अपना फैसला वापस नहीं लेती। इसके बाद रात्रि में 12 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी हुई और उस लिस्ट में इन नेताओं के कार्यकर्ताओं को आशा  थी कि इन दोनों नेताओं को कहीं से टिकट मिल जाएगी लेकिन इनके कार्यकर्ता अंतिम लिस्ट देख निराश हो गए। 

सूत्रों की मानें तो खट्टर  कैबिनेट में उद्योग मंत्री विपुल गोयल और पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर ने आखिर तक कोशिश की कि उन्हें टिकट मिल जाए, लेकिन विपुल गोयल न तो पलवल से टिकट हासिल करने में कामयाब हो सके और न ही राव नरबीर की रेवाड़ी में एंट्री हो पाई। विपुल गोयल की फरीदाबाद से और राव नरबीर की बादशाहपुर से टिकट काटी गई थी । राव नरबीर को लेकर मुख्यमंत्री दिन में हालांकि केंद्रीय मंत्री एवं चुनाव प्रभारी नरेंद्र सिंह तोमर के पास भी गए, लेकिन आखिर तक भी बात नहीं बनी।विपुल गोयल आखिर तक इस लाबिंग में लगे रहे कि उन्हें फरीदाबाद या पलवल से टिकट मिल जाए। उनके लिए प्रदेश के कई वरिष्ठ नेताओं ने लाबिंग भी की, मगर आखिर तक बात नहीं बन पाई। दोनों नेताओं की कल रात्रि अंतिम उम्मीद टूट गई। राजनीति में कभी-कभी ऐसे हादसे हो जाते है जिसकी किसी को उम्मीद नहीं होती। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: