Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

·भाजपा और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लोगों को बताएं कि 5 साल में हरियाणा को क्या दिया?- हुड्डा

Deepender-Hooda-Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

महम, 12 अक्टूबर। अनूप कुमार सैनी- कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य पूर्व सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कल  महम में कांग्रेस प्रत्याशी व मौजूदा विधायक आनंद सिंह दांगी के समर्थन में रोड-शो किया और जनसभाओं को संबोधित कर कांग्रेस के पक्ष में वोट देने की अपील की।
      उनका रोड-शो अठगामा भवन से शुरु होकर छोटी बहु, बहु अकबरपुर, मोखरा, बालम्बा, भैणी चंदरपाल, फरमाणा आदि इलाको में चला। इस दौरान जगह-जगह लोगों ने अपने नेता का गर्मजोशी से स्वागत किया और अपने समर्थन का भरोसा दिया।
       इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले 5 सालों में किसानों को पूरी तरह से बर्बाद करने का काम किया किसान मौजूदा भाजपा सरकार से पूरी तरह से मायूस हो चुका है। भाजपा ने 2014 में किसानों से स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने, लागत पर 50 फीसदी मुनाफा दिलाने जैसे तमाम लुभावने वादे किए थे लेकिन इनमें से एक भी पूरा नहीं हुआ। 

     दीपेन्द्र हुड्डा ने आरोप लगाया है कि किसानों पर कर्ज दोगुना हो गया, लागत दोगुनी हो गई और कमाई घट कर आधी से भी कम हो गयी। आज कांग्रेस पार्टी का घोषणा पत्र जारी हुआ है। हमारा वादा है कि कांग्रेस सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ होगा और किसान की फसल के एक-एक दाने की खरीद की जायेगी। इतना ही नहीं फसल बीमा के नाम पर किसानों के खातों से जबरन पैसे काटने का खेल भी बंद होगा। किसानों की फसल बीमा की किश्त आपकी अपनी सरकार भरेगी।
          पूर्व सांसद ने भाजपा सरकार पर इस इलाके के विकास में रोड़ा अटकाने का सीधा आरोप लगाया और कहा कि उनका लक्ष्य था कि पूरा इलाका आगे बढ़े और लोग दूर-दूर से यहां काम करने आएं। इसके लिए उन्होंने कई बड़े प्रोजेक्ट मंजूर करवाए थे, जिन्हें या तो बंद कर दिया गया या फिर उन्हें यहाँ से छीनकर अन्य प्रदेशों में भेज दिया गया। 
       उन्होंने इसका उदाहरण देते हुए कहा कि महम में करीब 20,000 करोड़ रुपये की लागत वाले प्रस्तावित अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को नोएडा के जेवर में भेज दिया गया जबकि इस हवाईअड्डे के बनने पर हरियाणा सहित इलाके के लाखों युवाओं को रोजगार मिलना तय था। वहीं मदीना में बनने वाली आईएमटी का काम ठंडे बस्ते में डाल दिया गया।

      दीपेन्द्र हुड्डा ने लोगों से कहा कि भाजपा और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बताएं कि भाजपा सरकार ने 5 साल में हरियाणा को क्या दिया? कौन सी नयी परियोजना दी, कोई नयी रेल लाइन दी, कोई नया अस्पताल बनवाया, कोई नयी यूनिवर्सिटी बनवाई या कोई नया फोर लेन दिया हो।
     उन्होंने आगे कहा कि 5 साल तक भाजपा और खट्टर सरकार के निशाने पर आपका नेतृत्व रहा है। पूरे इलाके में जितनी अपनी सीटें हैं उन्हें जिताकर ही मजबूती आयेगी। नेतृत्व एक दिन में नहीं आता, कोई एक दिन में नेता नहीं बनता। ये चुनाव अपने नेतृत्व को ताकत देने का चुनाव है। 21 तारीख को जब हाथ का बटन दबेगा तो हुड्डा साहब को मजबूती मिलेगी। 
        दीपेन्द्र ने कहा कि जब से प्रदेश में बदलाव हुआ है, रोज कांग्रेस का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। हवा आपके पक्ष में चल रही हैं। अब ये हवाएं बीच रस्ते में नहीं रुकेंगी ये हवाएं चंडीगढ़ के अंदर सरकार बनायेंगी। उन्होंने विकास, अमन और खुशहाली के लिये सभी से साथ व समर्थन मांगा तथा आगामी 21 अक्टूबर को कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में मतदान की अपील की। 
          इस मौके पर मौजूदा विधायक व कांग्रेस प्रत्याशी आनंद सिंह दांगी ने कहा कि चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में इस इलाके का भरपूर विकास किया गया। 2004 से 2014 के बीच यहां शिक्षा के 48 संस्थान बने। पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा के अथक प्रयासों से इस इलाके में कई राष्ट्रीय स्तर के बड़े संस्थान खुले। लेकिन भाजपा के पिछले 5 साल में विकास का कोई काम नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि अब आने वाला समय कांग्रेस का है। इस बार बड़े बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: