Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

युवा सीएम बनते ही बुजूर्गों को मिलेगी 5100 रूपये पेंशन और हर घर में रोजगार- नैना चौटाला

Naina-Chautala-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

अनूप कुमार सैनी: नारनौल/बावल/इसराना/बवानी खेड़ा, 12  अक्टूबर। जननायक जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री नैना सिंह चौटाला ने कहा है कि पिछले कई वर्षों से भाजपा और कांग्रेस ने हरियाणा को जमकर लूटा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने ओवरलेाडिंग करके पांच हजार करोड़ का घोटाला किया, बीटेक पास हरियाणा के युवाओं को चपरासी लगाया गया और दूसरे प्रदेश से आए बीटेक वालों को खट्टर सरकार ने हरियाणा में एसडीओ लगाया। नैना चौटाला ने कहा कि गरीबों को सरकारी अस्पतालों में मिलने वाली दवाईयों में सैकड़ों करोड़ का भाजपा सरकार में घोटाला हुआ और गांवों में आम लोगों को मिलने वाली परिवहन की सुविधा भी बंद कर दी गई।
      उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में हरियाणा के माथे पर 80 लोगों की छाती सरकारी गोली से छलनी हुई होने का कलंक लगा। नैना चौटाला ने कहा कि हरियाणा को आज ऐसे नेतृत्व की जरूरत है जो नए हरियाणा का विजन रखता हो। उन्होंने कहा कि उन्नत हरियाणा बनाने और अपने सपनों को पूरा करने के लिए दुष्यंत के हाथों में प्रदेश की कमान सौंपे। इसके लिए लिए जेजेपी प्रत्याशी को अधिक से अधिक मतों से विजयी बनाएं।
       नैना सिंह चौटाला ने कहा कि युवाओं के सपनों का नया हरियाणा बनाने के लिए प्रदेश में जननायक जनता पार्टी एक सर्वश्रेष्ठ विकल्प है। जेजेपी के सत्ता में आने पर हम स्वाथ्य, सुरक्षित और शिक्षित हरियाणा बनाएंगे। लड़कियों के लिए नर्सरी कक्षा से पीएचडी तक की शिक्षा निशुल्क देंगे और गृहणियों की आमदनी बढ़ाने के लिए उन्हें संसाधन व अवसर उपलब्ध करवाए जाएंगे।

         श्रीमती चौटाला ने घोषणा की कि जेजेपी के सत्ता में आने पर किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा और फसल के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सौ रुपये बोनस दिया जाएगा। किसानों को निशुल्क ट्यूबवेल कनेक्शन दिए जाएंगे। हरियाणा के युवाओं के लिए सरकारी व निजी कंपनियों में रोजगार के 75 प्रतिशत पद आरक्षित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जेजेपी की सरकार बनने पर बुर्जूगों को 5100 रूपये प्रति माह पेंशन देंगे। हर गांव में आरओ का पानी देंगे। रोजगार मेरा अधिकार लागू करेंगे। न्यूनतम मजदूरी 14 हजार रूपये तय करेंगे। जींद में शहीदे आजम की प्रतिमा स्थापित करेंगे। हर मां के बच्चों के पालन-पोषण के लिए 2000 हजार रूपये प्रति मां पेंशन स्वरूप दिए जाएंगे। किसी भी कच्चे कर्मचारी की नौकरी नहीं जाएगी।  
      शुक्रवार को जेजेपी नेत्री नैना सिंह चौटाला ने जेजेपी प्रत्याशियों द्वारा आयोजित चार अलग-अलग विशाल जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने नारनौल में प्रत्याशी कमलेश सैनी, बावल में श्याम सुंदर सभरवाल, इसराना में दयानंद उरलाना और बवानी खेड़ा में राम सिंह वेद के समर्थन चुनाव प्रचार किया।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: