Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

Happy Birthday PM Narendra Modi- खट्टर

Happy Birthday PM Narendra Modi
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 16 सितम्बर- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर उन्हें बधाई व शुभकामनाएं देते हुए उनके स्वस्थ और दीर्घायु होने की कामना की है ताकि देश उनके दूरगामी और कुशल नेतृत्व में दुनिया की आर्थिक और सामरिक महाशक्तियों में शामिल हो सके।
आज यहां जारी एक बधाई संदेश में श्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वर्ष 2014 में देश में एक क्रांतिकारी राजनीतिक बदलाव हुआ और देश की जनता ने लगभग 30 साल बाद किसी एक पार्टी को स्पष्ट जनादेश दिया। यह जनादेश व्यवस्था परिवर्तन के लिए था, जन कल्याण के लिए था और देश में एक सुखद बदलाव के लिए था।
उन्होंने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने पिछले लगभग सवा पांच सालों में कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं, जिससे दुनिया भर में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि श्री मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने नोटबंदी जैसा साहसिक कदम उठाकर भ्रष्टाचार, काला धन और आतंकवाद पर करारी चोट की। जीएसटी लागू करके ‘एक राष्ट्र-एक कर प्रणाली’ की अवधारणा को साकार किया।  ‘प्रधानमंत्री जनधन योजना’ के माध्यम से गरीब व कमजोर वर्ग के करोड़ों लोगों को बैंक खातों से जोडऩे का काम किया है। ‘प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना’, ‘प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना’ और ‘अटल पेंशन योजना’ जैसी स्कीमें शुरू करके गरीब से गरीब व्यक्ति को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने का काम किया।
श्री मनोहर लाल ने श्री नरेन्द्र मोदी को अपनी तथा समस्त प्रदेशवासियों की तरफ से बधाई देते हुए कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि उनके कुशल नेतृत्व में ‘सबका साथ-सबका विकास’ की अवधारणा पर चलते हुए पण्डित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के लक्ष्य को हासिल कर देश के गरीब से गरीब व्यक्ति के जीवन में सुखद बदलाव आएगा। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: