Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

दुधौला में 7 करोड़ 16 लाख की लागत से बनने वाली सड़क का मंत्री KPG ने किया शुभारंभ  

Prithla-Road-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

पलवल, 12 सितंबर :केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने वीरवार को पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांव दुधौला में 7 करोड़ 16 लाख 55 हजार रूपए की लागत से पृथला से धतीर जाने वाली सडक़ के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। इस अवसर पर पृथला विधानसभा क्षेत्र के विधायक टेकचंद शर्मा भी मौजूद थे।
केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने जर्जर सडक़ का निर्माण करने की घोषणा की थी, जिसका निर्माण कार्य शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि लगभग 6 किलोमीटर लंबाई वाली इस सडक़ को दोनों तरफ करीब डेढ़ मीटर तक चौड़ा किया जाएगा। सडक़ का सुधारीकरण करते हुए बिजली के खंबों को हटाया जाएगा। सडक़ के दोनों तरफ पानी की निकासी के लिए नालियां बनाई जाएगी। सडक़ के बीच में पडऩे वाले नालों का निर्माण किया जाएगा। राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि वर्तमान सरकार में पृथला विधानसभा क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है। प्रदेश सरकार ने क्षेत्र के विकास के लिए पूरी ग्रांट दी है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में विकास कार्यो के लिए धनराशी लेने के लिए सरपंच मंत्रियों के आगे पीछे दौड़ते थे। उसके बावजूद भी विकास के लिए राशी नहीं दी जाती थी, लेकिन वर्तमान सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों का विकास करने के लिए पर्याप्त मात्रा में बजट दिया है। ग्राम पंचायतों के खातों में विकास के लिए करोड़ों रूपए की राशी जमा है। वर्तमान सरकार में ग्रामीण आंचल में स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, सडक़ बनाने का काम किया है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार ने पंाच सालों में प्रदेश के 6700 गांवों में से 4 हजार से अधिक गांवों में 24 घंटे बिजली प्रदान की जा रही है। आगामी 6 महीने में पलवल जिले के सभी गांवों में 24 घंटे बिजली प्रदान की जाएगी। गांवों में बिजली देने के लिए बिजली विभाग ने टेंडर पास कर दिए है। रैनीवैल योजना के अंर्तगत पलवल व पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांवों को पीने का मीठा पानी उपलब्ध करवाया जाएगा। रैनीवैल का यह कार्य 6 महीने में पूरा हो जाएगा। उन्होंनें कहा कि प्रदेश सरकार ने संकल्प लिया है कि गांवों से एक किलोमीटर की दूरी पर बसी ढ़ानियों में सरकारी खर्चे पर बिजली कनैक्शन व कई किलोमीटर दूर बसी ढ़ानियों को सोलर सिस्टम के माध्यम से बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी।
पृृथला के विधायक टेकचंद शर्मा ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि दूधौला गांव में विकास कार्य बहुत तीव्र गति से हुए हैं। दूधौला गांव में श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के बनने से यहां पर विकास के नए आयाम स्थापित होंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में कोई भाई भतीजावाद से ऊपर उठकर विकास कार्य कराए जा रहे हैं, जिसमें मुख्यत: व्यायामशाला, ओपनजिम, पार्क, सामुदायिक भवन जैसे कार्य शामिल हैं। इस अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री ने लोगों को वर्तमान सरकार द्वारा पांच सालों में किए गए विकास कार्यो की बुकलैट भेट की। ग्रामवासियों ने पगड़ी बांधकर व फूलमालाओं से अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर दयालपुर के सरपंच, दूधौला के सरपंच सुंदर, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता नरेंद्र यादव मुख्य रूप से उपस्थित थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: