Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भाजपा सरकार के पहले हरियाणा में प्याज 75 पार

Onion-Rate-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़: विकास में विपक्ष की ख़ास भूमिका होती है लेकिन हरियाणा में इन पांच वर्षों में विपक्ष कहीं नहीं दिखा। कांग्रेस आपस में ही लड़ती रही और इनेलो परिवार भी पहले अंदरखाने लड़ता रहा बाद में लड़ाई घर के बाहर आई गई और पार्टी टूट गई। इन लड़ाइयों का फायदा भारतीय जनता पार्टी को मिलता गया और पार्टी ने पंचायत नगर निगम से लेकर लोकसभा चुनाव भी जीत लिया और अब विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और हरियाणा भाजपा का 75 पार का नारा है जिस पर पार्टी युद्ध स्तर पर काम कर रही है। 

देश के कई राज्यों सहित हरियाणा में भी प्याज के दाम 75 रूपये प्रति किलो पार कर गए हैं। कई राज्यों में इसके दाम रोकने के प्रयास किये जा रहे हैं लेकिन हरियाणा में कमजोर विपक्ष के कारण खट्टर सरकार अपनी मस्ती में मस्त है। एक भी विपक्षी पार्टी ने अब तक प्याज के दामों को लेकर कोई आवाज नहीं उठाई जबकि प्याज ने एक बहार दिल्ली में सरकार गिरा दी थी। कहा जा रहा है कि कई राज्यों में भारी बारिश के कारण इसके दाम बढे हैं तो अफवाह ये भी है कि जमाखोरी के कारण ऐसा हो रहा है। कुछ जमाखोर मालामाल हो रहे हैं। 

प्याज के दाम दिल्ली में भी बढ़ें हैं और वहाँ चुनावों में अभी कुछ माह का समय है लेकिन दिल्ली खाद्य व आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने एक दिन पहले अलग-अलग विभागों की मीटिंग बुलाई। इसमें फूड व सिविल सप्लाईज विभाग के कमिश्नर, दिल्ली स्टेट सिविल सप्लाईज कॉरपोरेशन और एग्रो प्रड्यूस मार्केटिंग कमिटियों (एपीएमसी) के अफसर शामिल हुए।बैठक में मौजूद अफसरों को मंत्री ने आदेश दिया कि प्याज के बढ़ते दामों पर हर हाल में अंकुश लगाया जाए। सप्लाई और डिमांड के बीच में गैप नहीं होना चाहिए। खाद्य व आपूर्ति मंत्री ने कहा कि अगर इन सभी प्रयासों के बाद भी प्याज के दामों में गिरावट नहीं आती, तो दिल्ली सरकार मोबाइल वैन पर प्याज की बिक्री शुरू करेगी ताकि लोगों को प्याज सस्ती दरों पर उपलब्ध हो सके। 

हरियाणा में कई दिनों से इसके दाम लगातार बढ़ रहे हैं लेकिन खट्टर सरकार ने कुछ नहीं किया न विपक्ष ने आवाज उठाया। चुनावों के लिए आचार संहिता लग चुकी है लेकिन खट्टर चाहें तो केंद्र सरकार की मदद लेकर इसके दामों पर शिकंजा कस सकते हैं लेकिन वो क्यू चाहेंगे। उन्हें 75 सीट चाहिए। एक सर्वे में उन्हें 78 सीट मिलती दिखा दी गई है जिस कारण पूरी हरियाणा भाजपा फूलकर गदगद हो गई है ,जनता जाए भाड़ में, प्याज खाये या न खाये। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: