Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद के कई विभागों के अधिकारीयों की लापरवाही से शहर में माफिया राज हावी- पाराशर

LN-Larashar-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: नगर निगम के अधिकारी अपने दफ्तरों में बैठकर बड़े-बड़े दावे करते हैं लेकिन जमीन पर इनके दावे पूरी तरह से फेल साबित हो रहे हैं। ये कहना है बार एसोशिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट एलएन पाराशर का जिन्होंने कहा कि  नगर निगम आयुक्त अनीता यादव ने इसी साल जनवरी के अंतिम हफ्ते में जिला उपायुक्त को पत्र लिखकर जल माफिया के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने का अनुरोध किया था। 
पाराशर के मुताबिक़ जिला उपायुक्त को लिखे पत्र में अनीता यादव ने कहा था कि जल माफिया की लगातार शिकायतें मिल रही थीं कि कुछ लोग अवैध रूप से बोरिंग कर जल का अवैध दोहन कर रहे हैं।अनीता यादव ने जिला उपायुक्त से अनुरोध किया था  कि इन माफियाओं के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराएं, जिससे कि जल का अवैध दोहन रोका जा सके। 

पाराशर का दावा है कि कई स्थानों पर लोग भूमिगत जल का अवैध दोहन कर रहे हैं। नगर निगम इन माफियाओं पर अब भी लगाम नहीं लगा पाया जिस कारण इनके हौसले बुलंद हैं और ये फरीदाबाद ही नहीं दिल्ली तक में मंहगे दामों पर फरीदाबाद का पानी बेंच रहे हैं। 

पाराशर ने कहा कि शनिवार सुबह  मैंने बड़ौली के पास देखा कि पानी के कई टैंकर भरे जा रहे हैं और जहाँ से पानी भरा जा रहा है वो बोर अवैध तरीके से लगाया गया है। पाराशर ने कहा कि निगम कमिश्नर अनीता यादव का हाल में ही तबादला हुआ था जबकि जिला अधिकारी अब भी वही हैं जो उस समय थे जब  निगमायुक्त ने उन्हें पत्र लिखा था। उन्होंने कहा कि ये दोनों विभाग अपना कामकाज ठीक से नहीं कर रहे हैं जिस वजह से शहर पर कई तरह के माफियाओं का राज है। उन्होंने कहा कि मैंने अरावली का मुद्दा उठाया और सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की और अरावली पर निगम अधिकारी कई तरह के बयान देते रहे और हुआ कुछ नहीं। अवैध फार्म हॉउस अब भी बन रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि वर्तमान निगमायुक्त सोनल गोयल ने अधिकारियों को  दो दिन के अंदर सर्वे रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है और कार्यवाही करने की बात की है लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई कार्यवाही होगी क्यू कि इसके  पहले पूर्व निगम कमिश्नर मोहम्मद शाइन ने भी सर्वे कराया था लेकिन आगे कुछ नहीं हुआ। अनीता यादव भी बड़ी-बड़ी बात करके चलीं गईं। 
उन्होंने कहा कि अरावली वन क्षेत्र में 140 अवैध निर्माण पाए गए थे लेकिन उन पर अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई और अब तो सैकड़ों फ़ार्म हाउस और बन गए हैं। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद के कई विभागों के अधिकारी ही शहर को तवाह कर रहे हैं और शहर में माफियाओं का राज है। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: