Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पुलिस ने सुलझाई संदीप कुमार हत्याकांड की गुत्थी

Kurukshetra-Murder-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

कुरुक्षेत्र     14 सितम्बर राकेश शर्मा:  जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने संदीप कुमार हत्याकांड की गुत्थी सुलझाते हुए तीन हत्या आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल की। यह हत्या नामालुम व्यक्तियों द्वारा की गई थी। जिसकी गुत्थी सुलझाना पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था क्योकि जिस व्यक्ति की हत्या की गई थी मृत्यु का पता लगने के समय मृतक बारे भी कोई पता नही था। जिला पुलिस कुरुक्षेत्र की अपराध शाखा-1 ने हत्या करने के तीन आरोपी कृष्ण गोपाल उर्फ किटटु वासी हैैफेड कालोनी शाहबाद, अजय कुमार वासी गांव त्योडा और शिवम वासी हैफेड कालोनी शाहबाद को गिरफतार करने मे सफलता हासिल की है। यह जानकरी पुलिस अधीक्षक कुरूक्षेत्र श्रीमति आस्था मोदी ने दी।

इस बारे मे जानकारी देते हुए श्रीमति मोदी ने बताया कि 31 जुलाई 2019 को राकेश कुमार पुत्र बचना राम वासी माजरी मौहल्ला शाहबाद ने थाना शाहबाद पुलिस को दी अपनी शिकायत मे बताया कि वह खेती बाडी का काम करता है। दिनांक 30 जुलाई 2019 को वह अपने घर पर पर था, पता चला की उसके खेतो के पास एक आदमी की लाश पडी है जिसकी सुचना उसने तुरन्त थाना शाहबाद पुलिस को दी और वह भी मौका पर आ गया। उसने देखा कि एक नौजवान व्यक्ति की जली हुई लाश जंगल मे पटरी के बन्धे के पास खाल मे पडी थी, जिसका कुछ हिस्सा जानवरो ने खाया हुआ था। ऐसा प्रतीत होता है कि इस अज्ञात व्यक्ति कि किसी नामालुम व्यक्ति ने चोट मारकर या जला कर हत्या की है। जिसकी शिकायत पर पुलिस ने हत्या करके सबूत मिटाने का मामला दर्ज करके जांच आरम्भ कर दी थी। प्रांरभिक जांच शाहबाद पुलिस द्वारा अमल मे लाई गई। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि मृतक का नाम संदीप कुमार पुत्र ओम प्रकाश वासी जैनपुर शाहबाद है। इससे आगे शाहबाद पुलिस द्वारा हत्या करने वालों का कोई सुराग ना लगने पर मामले की जांच जिला कुरूक्षेत्र की अपराध शाखा-1 को सौपी गई। मामले की गम्भीरता को देखते हुए अपराध शाखा-1 प्रभारी निरीक्षक गुरविन्द्र सिहं के मार्ग दर्शन मे एसआई सुभाष चन्द ने एएसआई प्रेम चन्द, हवलदार गुरबक्श, हवलदार सुरेन्द्र और चालक हवलदार मन्दीप कुमार ने अपनी टीम के साथ मिल कर जांच को आगे बढाते हुए आम जनता के सहयोग से मामले को सुलझाने मे कामयाबी हासिल की है। उप निरीक्षक सुभाष चन्द को गुप्त सूत्रो से पता चला कि संदीप की हत्या करने मेे कृष्ण गोपाल उर्फ किटटु वासी हैैफेड कालोनी शाहबाद, अजय कुमार वासी गांव त्योडा और शिवम वासी हैफेड कालोनी शाहबाद शामिल है । सन्दीप की हत्या पैसे के लेन-देन को लेकर की गई है तथा लाश की पहचान मिटाने के लिए लाश को जला दिया था। 
पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि संदीप कुमार की हत्या करने के तीनो आरोपी इस समय बराडा रोड शाहबाद पर मौजूद है। सूचना के आधार पर पुलिस ने शक के आधार पर बराडा रोड शाहबाद से तीन लडको को काबू करके उनका नाम व पता पूछा तो उन्होने अपना नाम कृष्ण गोपाल उर्फ किटटु वासी हैैफेड कालोनी शाहबाद, अजय कुमार वासी गांव त्योडा और शिवम वासी हैफेड कालोनी शाहबाद बताया। जिन्होने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया  कि उन्होने एक साजिश तैयार करके संदीप की हत्या की थी। पुलिस ने तीनों आरोपियों को काबू करके गिरफतार कर लिया है। 
जिन्होने गहनता से पूछताछ के दौरान कृष्ण कुमार ने स्वीकार किया कि उसकी बराडा रोड शाहबाद मे मोबाईल व परचुन की दुकान करता है उसकी दुकान पर उसका रिश्तेदार अजय कुमार पुत्र बलकार सिहं वासी गांव त्योडा मोबाइल रिपेयर का काम सीखने के लिए लगा हुआ था। वह और उसका रिश्तेदार अजय कुमार दोनो करीब 3/4 महीने से स्मैक पीने के आदि हो गये थे। यह नशा काफी मंहगा है और इसको खरीदने के लिए उनके पास इन्कम कम थी। पैसे कमाने के लालच मे आकर थोडी-थोडी स्मैक खरीद कर बेचने का धन्धा करने लगे। उसने बताया कि उसका एक दोस्त संदीप कुमार पुत्र ओमप्रकाश वासी जैनपुर भी स्मैक पीने व बेचने का धन्धा करता था और उसका पडोसी शिवम पुत्र सोनू कुमार वासी हैफेड कालोनी बराडा रोड शाहबाद जो स्मैक पीने का आदि हो गया था। वह सभी आपस मे मिलकर स्मैक पीते थे और स्मैक संदीप से खरीद कर लाते थे। उसने संदीप कुमार के स्मैक के 20 हजार रूपये देने थे और अजय कुमार व शिवम ने भी संदीप के काफी पैसे देने थे। जुलाई 2019 मे संदीप उनके पास आया और अपने पैसे मांगने लगा। जिसने उनको कहा कि या तो उसके पैसे दे दो नही तो वह स्मैक बेचने के धन्धे मे पुलिस को पकडवा देगा। यह कह कर वह मौके से चला गया। 27 जुलाई 2019 को तीनों ने मिल कर योजना बनाई कि संदीप कुमार को जान से मार देते है।

 इस तरह उनको पैसे भी नही देने पडेगे, तभी संदीप कुमार का फोन आया जिसको फोन पर उन्होने कहा कि आकर अपने पैसे ले जाओ। जिसने कहा कि वह शाहबाद पहुच कर उनको फोन करेगा। जिन्होने दोपहर बाद आकर पैसे लेने के लिए बोला और तीनो द्वारा रची गई योजना अनुसार शिवम संदीप कुमार को मोटरसाईकिल पर बैठा कर गांव दामली की तरफ बने बांध के उपर ले गया योजना अनुसार चाय के खोके के पास खडे अजय और कृष्ण कुमार भी वहाॅ पर आ गये और तीनो ने मिल कर संदीप कुमार का परने से गला घोट दिया कुछ देर बाद संदीप कुमार बेहोश हो गया था। जिसक तीनो ने मिल बांध के नीचे झाडियो मे उठाकर खडडे मे डाल दिया और उसके बाद शिवम ने संदीप कुमार के सिर पर पत्थर मारे इस दौरान मैने पत्थर मारते हुए शिवम की अपने मोबाईल फोन से विडियो बना ली थी। ताकि पता चलने पर वह इस विडियों को अपने बचाव के लिए प्रयोग कर सके। उसके बाद तीनो ने मिल कर उसका मोबाईल फोन व 1800 रूपये निकाल लिये और उसका मोबाईल फोन बन्द करके गन्दे नाले मे फैक दिया। फिर शाम के समय तीनो ने मिल कर उसकी पहचान खत्म करने के लिए मृतक संदीप कुमार की डैड बाॅडी के उपर मोटरसाईकिल से पैट्रोल निकालकर डालकर उसको आग लगा दी थी। फिर वो तीनों हरिद्वार चले गये। कृष्ण कुमार ने अपने मोबाईल से मेमोरी कार्ड निकालकर अपनी दुकान मे छुपा कर रख दिया था ताकि जरूरत पडने पर इस का फायदा वह उठा सके। 
 जिनको आज माननीय अदालत मे पेश करके तीन दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है, ताकि वारदात मे प्रयोग की गई मोटरसाईकिले, मैमोरी कार्ड और मोबाईल फोन बरामद की जा सके। आगामी जांच के दौरान यह भी पता लगाया जाएगा कि इस हत्या मे और कोई आरोपी तो शामिल नही है। जांच जारी है।  
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: