Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नए मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में जेजेपी ने रोहतक में निकाली साईकिल रैली

JJP-Rohtak-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

हर्षित सैनी: रोहतक, 7 सितम्बर। केन्द्र सरकार द्वारा मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन के खिलाफ जजपा-बसपा कार्यकर्त्ताओं ने शहर में साईकिल पर रैली निकाल जोरदार प्रदर्शन किया और राष्ट्रपति व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। जननायक जनता पार्टी, रोहतक के जिलाध्यक्ष बलवान सिंह सुहाग और युवा जेजेपी के प्रदेशाध्यक्ष रविन्द्र सांगवान ने आरोप लगाया है कि नया मोटर व्हीकल एक्ट में जो जुर्माने की राशि बढ़ाई गई है, वह केवल और केवल गरीब को मारने के लिए बनाया गया है। 
       उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर 10 सितम्बर तक यह काला कानून वापिस नहीं लिया तो जेजेपी पूरे प्रदेश में इसके खिलाफ जबरदस्त आन्दोलन शुरू कर देगी। युवा जेजेपी कार्यकर्त्ता सड़कों को जाम करने का करेंगे और यह आन्दोलन तब तक जारी रहेगा, जब तक इस काले कानून को वापिस नहीं लिया जाएगा।
         जब जेजेपी कार्यकर्त्ता जिला उपायुक्त को ज्ञापन देने आए तो मौके पर प्रदर्शनकारियों व अधिकारियों के बीच काफी झड़प हो गई। जब ज्ञापन लेने के लिए पहले नायब तहसीलदार आए, इस पर जेजेपी कार्यकर्त्ता भड़क गए और उपायुक्त को ही ज्ञापन देने की बात कही। 

         बाद में ज्ञापन लेने तहसीलदार आए परन्तु जेजेपी कार्यकर्त्ताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उपायुक्त ज्ञापन लेने नहीं आए तो वे लघु सचिवालय का गेट तोड़ कर सचिवालय में घुस जाएंगे। इसके लिए वे पुलिस की लाठियां खाने व गिरफ्तारी देने को भी तैयार हैं। बाद में जेजेपी व बसपा के कार्यकर्त्ताओं को तहसीलदार के काफी समझाने कि उपायुक्त पीएम रैली की तैयारी के सिलसिले में रैली स्थल पर गए हुए हैं, वे ज्ञापन लेने नहीं आ सकते, इसके बाद ही वे सिटी मजिस्ट्रेट को अपना ज्ञापन देने को तैयार हुए।
      जननायक जनता पार्टी, रोहतक के जिलाध्यक्ष बलवान सिंह सुहाग ने नए मोटर व्हीकल कानून पर कड़ा एतराज जताते हुए हैरानी जताई कि क्या किसानों के नान ट्रांसपोर्ट व्हीकल ट्रैक्टर का 59 हजार, बाईक का 32 हजार का चालान करना जायज़ है। उन्होंने कहा कि इस तरह से भारी-भरकम जुर्माने लगाना सरकार की मंशा को दर्शाता है कि वे अर्थव्यवस्था में आई भारी मंदी की भरपाई आम जनता की जेब पर डाका डालकर पूरा करना चाहती है।

          प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए बलवान सुहाग ने कहा कि भाजपा सरकार झूठे राष्ट्रवाद के नाम पर प्रदेश की जनता को बहका रही है तथा भारी चालान व जीएसटी आदि टैक्सों के जरिए जनता को लूट रही है। उन्होंने कहा कि इस एक्ट में बदलाव सीधा सीधा जनता की जेब पर डाका है, जिस तरह से नियम तोडऩे पर भारी जुर्माना वाहन चालकों से वसूला जा रहा है, वह सरेआम गुण्डागर्दी है, जिसे प्रदेश की जनता किसी कीमत पर सहन नहीं करेगी।
        उन्होंने कहा कि सरकार ने नए मोटर व्हीकल कानून के बारे में जनता को जागरूक किए बिना ही उन पर नया कानून थोपने का काम किया है जिसमें अधिकतम चालानों के जुर्माने की रकम बहुत ज्यादा है। उन्होंने कहा कि इस तरह से सरकार द्वारा जनता पर दवाब बनाकर उनकी जेब पर अतिरिक्त बोझ डाला है, जिसके परिणाम भी अब सामने आने लग गए है।
        जजपा युवा प्रदेशाध्यक्ष रविन्द्र सांगवान ने कहा कि आज प्रदेश की सड़कों की हालत इतनी खराब है कि गड्ढ़ों में सड़क दिखाई देती है। सरकार को मोटर व्हीकल एक्ट लागू करने से पहले प्रदेश की सड़कों की दुर्दशा सुधारनी चाहिए ताकि प्रतिदिन होने वाले सड़क हादसों से बचा जा सके लेकिन सरकार काला कानून लागू कर लोगों को परेशान कर रही है, जिसका खामियाजा उसे विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ेगा।
            इस अवसर पर जजपा प्रवक्ता प्रदीप एडवोकेट ने कहा कि भाजपा झूठ बोलकर सत्ता में आई और प्रदेश के लोगों से किया एक भी वायदा आज तक पूरा नहीं किया। आज सरकार की नीतियों से हर वर्ग में भारी रोष है।
            इस अवसर पर हरज्ञान ठेकेदार मोखरा, संजय बल्हारा, डॉ. संदीप हुड्डा, राजेश सैनी, रविन्द्र एडवोकेट, बलवान माजरा, कैप्टन सुमेर सिंह, भूपेन्द्र सरपंच, राजेश राठी, सत्यवान, अजय मलिक, मास्टर राजेन्द्र, महेन्द्र सुढाणा, रामबिलास पनियाली, सरोज यादव, संजय, नवीन, राजीव, जयपाल, आशीष अहलावत, दलबीर मकडौली, अमित माजरा, जगदीश खेड़ी साध, राजन बोहत, रामफल पटवारी, राजेश गुलिया, सोनू निगाना, विक्की, अभिषेक देशवाल, बलराम, प्रवेश कंसाला व हरकिशन खटक प्रमुख रूप से नेता सैंकड़ों कार्यकर्त्ता मौजूद रहे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Rohtak News

Post A Comment:

0 comments: