Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हुड्डा के गढ़ में दादा की राजनैतिक जमीन फिर से तैयार करने उतरेंगे दुष्यंत चौटाला

JJP-Rally-in-Rohtak
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

अनूप कुमार सैनी: रोहतक, 21 सितंबर। हरियाणा अब तक: जननायक स्व. देवीलाल जयंती के उपलक्ष्य में जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला रविवार को कांग्रेसी नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गढ़ में अपनी शक्ति का प्रदर्शन करेंगे। जेजेपी ने इस शक्ति प्रदर्शन के लिए उसी पशु मेला ग्राऊंड को चुना है, जिस पर कुछ माह पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भूपेंद्र सिंह हुड्डा रैली कर चुके हैं। रोहतक की जिस धरा से राजनैतिक ताकत पाकर स्व. चौ. देवीलाल मुख्यमंत्री से उप-प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचे थे, उसी धरा से दुष्यंत चौटाला 22 सितंबर को चुनावी बिगुल फूंकेंगे।
         इनेलो से निष्काषित करने के बाद डॉ. अजय सिंह चौटाला ने पिछले साल 9 दिसंबर को जींद में जननायक जनता पार्टी के नाम से अपना अलग दल बना लिया था। नई राजैतिक पार्टी बना कर रोहतक की जमीं से पहली बार दुष्यंत चौटाला विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकने जा रहे।
     रोहतक को दस वर्ष तक प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गढ़ माना जाता रहा है और पिछले लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की हार के बाद उनका यह गढ़ दरकने लगा है। हरियाणा में विधानसभा चुनावों की घोषणा होने के बाद प्रदेश में किसी भी राजनैतिक दल का यह पहला पॉलिटिक्ल मेगा-शो होगा।
      पूर्व उप प्रधानमंत्री स्व. चौ. देवीलाल के 106वें जन्म दिवस पर होने जा रहे इस पालिटिक्ल शो के लिए जेजेपी ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। रैली के लिए 12 एकड़ का वाटर व हीट प्रुफ पंडाल तैयार किया गया है जिसमें लाखों लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

मोदी व हुड्डा की रैली को पछाड़ेगी जेजेपी-डॉ. बांगड़
पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. केसी बांगड़ ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि रैली की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने दावा किया कि जननायक स्व. देवीलाल के सम्मान दिवस समारोह में इसी मैदान पर 18 अगस्त को हुई हुड्डा की  व 8 सिंतबर को पीएम मोदी की रैली से ज्यादा लोग रोहतक में पहुंचकर मनोहर लाल खट्टर सरकार के प्रति अपना रोष व्यक्त करेंगे।
          उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्त्ताओं में इस रैली को लेकर भारी जोश है और कार्यकर्ताओं ने अपनी पूरी ताकत झौंक दी है। पार्टी ने सबसे पहले अपनी प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है और आगामी सूची 23 सितंबर को पार्टी कोर कमेटी पार्टी प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट पर मंथन करेगा।
 वाहनों की पार्किंग के लिए 100 एकड़ का मैदान
रैली में आने वाले वाहनों के लिए 100 एकड़ पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। प्रमुख सड़कों पर लगने वाले जाम की हर स्थिति से निपटने के लिए 1500 जननायक सेवा दल के सदस्यों की ड्यूटी लगाई गई है।
हरे-पीले रंग में रंगा है आयोजन स्थल
रैली को लेकर कार्यकर्ताओं में जोश का आलम यह है कि शहर की एंट्री से लेकर रैली स्थल तक हरा ही हरे रंग की लडिय़ां, झंडे व होर्डिंग्स दिखाई देते हैं। शहर की मुख्य सड़कों पर कार्यकर्ताओं ने भी देश-प्रदेश के कोनों-कोनों से आने वाले लोगो के स्वागत के लिए अपने स्वागत के बैनर दिखाई देते हैं।  
12 एलईडी पर लाईव रहेगी रैली
रैली स्थल पर आने वाले हर व्यक्ति तक रैली स्थल की झलकियां और नेताओं की बात पहुंचे, इसके लिए रैली स्थल पर 12 एचडी हाईटेक एलईडी लगाई गई हैं। इन एलईडी तक हर शॉट पहुंचाने के लिए हाई डेफि नेशन कैमरे लगाए गए हैं।
हाईटैक कंट्रोल रूम और मीडिया सेंटर
रैली को फेसबुक, वाई-फाई जोन के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है जिसमें 20 लोगों की टीम काम करेंगी।
तीन मुख्य स्टेज
जन-सम्मान दिवस के रूप में मनाए जा रही इस रैली में जेजेपी के युवा नेता व पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला के अलावा ताऊ देवीलाल की विचारधारा में आस्था रखने वाले नेता पहुंचेंगे। रैली स्थत पर तीन स्टेज बनाए गए हैं एक वीआईपी स्टेज, दूसरा मीडिया कर्मियों के लिए तथा तीसरा स्टेज सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के लिए बनाया गया है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: