Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जब हमने सत्ता संभाली तो प्रदेश में भ्रष्टाचार का बोलबाला था- खट्टर

Haryana-CM-Yatra-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 2 सितंबर- हरियाणा मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने अपने पांच साल के कार्यकाल में हरियाणा से भ्रष्टाचार व बिचौलियों को साफ करने की ईमानदार पहल की है। प्रदेश के युवाओं को निष्पक्ष तरीके से मेरिट आधार पर नौकरियां दी जा रही हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह बात आज जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान हिसार जिला के गांव नलवा में अपार भीड़ को संबोधित करते हुए कही।
जन आशीर्वाद यात्रा नलवा हलके के गांव डाया, मंगाली, कालवास, चौधरीवास, गोरछी व सरसाना होते हुए आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव बालसमंद में पहुंची। यहां से यात्रा ने आदमपुर के गांव डोभी, आर्यनगर (नलवा) व चंदननगर होते हुए हिसार विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश किया।
मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि जब हमने सत्ता संभाली तो प्रदेश में भ्रष्टाचार  का बोलबाला था। हमने संकल्प लिया कि पहली चोट  भ्रष्टाचार  पर ही करनी है। इसके लिए हमने  स्पष्ट संदेश दिया कि अब भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर सहन नहीं होगा।  इसी प्रकार सिस्टम के बीच में घुसे बैठे बिचौलियों व दलालों को भी हमने व्यवस्था से बाहर किया। इसका प्रभाव भी देखने को मिला है।

उन्होंने कहा कि हमने 18 अगस्त से पूरे प्रदेश की जनता का आशीर्वाद लेने के लिए यह यात्रा कालका विधानसभा क्षेत्र से शुरू की थी और अब तक यह यात्रा एक-तिहाई प्रदेश को कवर कर चुकी है। हिसार के बाद यह यात्रा जींद, फतेहाबाद व सिरसा पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि हर रोज यात्रा के रास्ते में आने वाले गांवों व शहरों में अपार भीड़ उमड़ रही है और प्रतिदिन लगभग 200 कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा है कि वर्तमान सरकार ने सबका साथ सबका विकास के मूल मंत्र को चरितार्थ किया है। केंद्र और प्रदेश सरकारों ने मिलकर आमजन के कल्याण के लिए ऐसी-ऐसी योजनाएं लागू की हैं जिनके बारे में पूर्ववर्ती सरकारें कल्पना भी नहीं कर सकीं। आज प्रदेश के गरीब परिवारों को 5 लाख रुपये सालाना मुफ्त इलाज करवाने की सुविधा आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से दी गई है। इसी प्रकार उज्जवला योजना के तहत हर रसोई में गैस सिलेंडर पहुंचाया गया है।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश के 10 लाख किसानों को बैंकों के ऋणों के मानसिक दबाव से उबारने के लिए आज ही  4750 करोड़ रुपए की राहत प्रदान करने की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य व प्रदेश सरकार के हिस्से की भरपाई सरकार करेगी। इसी प्रकार खिलाडिय़ों को व्यक्तिगत खेल में पदक जीतने पर दी जाने वाली इनाम की राशि अब एक टीम के रूप में पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों को भी बराबर दी जाएगी इसी प्रकार 1 वर्ष में दो बड़े टूर्नामेंट में पदक हासिल करने वाले खिलाडिय़ों को भी दोनों पद की इनाम राशि पूरी प्रदान की जाएगी जो पहले दूसरे पदक की आधी राशि दी जाती थी।
जन आशीर्वाद यात्रा के साथ चल रहे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि अब प्रदेश से परिवारवाद की राजनीति के दिन चले गए। पहले मुख्यमंत्री और मंत्री अपने परिवार के स्वार्थ से आगे बढकऱ कुछ सोच ही नहीं पाते थे लेकिन वर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पूरे प्रदेश की ढाई करोड़ जनता को अपना परिवार समझा और सबका साथ-सबका विकास की नीति को अपनाते हुए पूरे प्रदेश का भला किया।
जन आशीर्वाद यात्रा के साथ खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज, पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, सांसद बृजेंद्र सिंह, राज्यसभा सांसद डॉ. डीपी वत्स, सांसद नायब सिंह सैनी, हिसार विधायक डॉ. कमल गुप्ता, मेयर गौतम सरदाना सहित बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।  
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: