Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

OLX पर गाड़ी बेचने का विज्ञापन देकर बुलाकर लूटने वाले को CIA- सोहना टीम सत्येंद्र रावल ने दबोचा 

CIA-Sohna-INSP-Satyendra-Rawal-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

गुरुग्राम- OLX पर गाड़ी बेचने का विज्ञापन देकर व गाड़ी दिखाने के बहाने से बुलाकर हथियार के बल पर मारपीट करते हुए नगदी छीनने की वारदात को अन्जाम देने में शामिल 01 शातिर आरोपी को अपराध शाखा सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने नाईट डोमिनेशन के दौरान दबोच लिया है। 
आरोपी को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लेकर अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में पूछताछ कर बरामदगी की जाएगी। 

अपराध शाखा सोहना के प्रभारी इंस्पेक्टर सत्येंद्र रावल ने बतया कि दिनाँक 21.05.2019 को थाना भौण्ङसी, गुरुग्राम में संतोष शीशराव धुवाङे पुत्र शीषराव निवासी गांव 16-1 , दाभाङे गली, घुबाङे, दाभाङे गली बाजार रोङ, जिला बीङ, महाराष्ट्र ने हाजिर आकर एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया था कि इसने व इसके दोस्त निलेश प्रल्हाद हिंगे S/O प्रल्हाद हिगे गांव रानमठ्ठा पो. खांङवी तहसील गेवराई जिला बीङ जोरी बीङ महाराष्ट्र ने एक गाङी न.MH 06 BM 4706 का विज्ञापन OLX पर देखा। OLX पर गाङी बेचने के लिए गाङी के फोटो भी ङाली हुई थी। इस गाङी को खरीदने के लिए ये व इसका दोस्त गाङी के मालिक से पिछले 06  दिनों से OLX पर बात कर रहे थे। गाङी बेचने वाला अपने आप को फौजी बता रहा था जो उसने गाङी की कीमत 5,20000/- रु बताया, इनका 4,51000/- रु में उस गाङी को खरीदने का सौदा तय हुआ और इन्हें गुरुग्राम बुला लिया। गाङी के मालिक ने इन्हें लेने के लिए दो लङको को गुडगाँवा एक SWIFT DZIRE गाङी में भेजा। गाङी के मालिक द्वारा भेजे गए दोनों लङके इन्हें स्वीफ्ट डिजायर गाङी में बैठाकर चल दिए। उन लङको ने बताया कि पापा जी घर पर है और इन्हें घर पर ही बुलाया है। उन्होने इनके साथ रास्ते में कोई भी झगङा व बदतमीजी नही की व किसी प्रकार का कोई भी शक नही होने दिया। गुरुग्राम से करीब 20/25 किलोमीटर दूर उन लङको ने इन्हें सुनशान व खाली खेतों में गाङी को ले जाकर रोक दिया जहां पर 2/3 व्यक्ति और मिल गए जो ये यहां पर चार-पांच आदमी इक्ठ्ठे हो गए और उन्होने इनकों पिस्टल लगा दी और ये गाङी लेने के लिए जो 3,00,000/- रुपये लाए थे व बाकी पैसे इन्हें चेक से देने थे, वे लङके इनसे 3,00,000/- रुपये छीनकर इन्हे सुनशान जगह मे छोङकर भाग गए। इन्होनें किसी लोकल आदमी से पूछा कि यह जगह कौन सी है तो उन्होने इन्हें रायसीना गांव बताया। इन्हें पुलिस थाने के बारे मे नही पता था और इसका व इसके दोस्त का मोबाईल फोन व घङी भी वो लङके छीन कर ले गए। जिस कारण ये पुलिस के पास फोन नही कर सके। उसके बाद ये पैदल-पैदल मेन रोङ तक गए फिर किसी गाङी मे बैठकर पुलिस थाने के लिए चल दिए। थाना पहुंचकर इन्होनें उन बदमाशो के खिलाफ पिस्टल दिखाकर मारपीट करते हुए पैसे, मोबाईल फोन व घङी छीनने पर कानूनी कार्यवाई करने के सम्बन्ध में दी है।

▪इस शिकायत पर थाना भौन्डसी, गुरुग्राम में भारतीय दण्ड संहिता व शस्त्र अधिनियम की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪इस अभियोग में निरीक्षक सतेंद्र रावल, प्रभारी अपराध शाखा सोहना, गुरुग्राम की पुलिस ने अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से व अपने अथक प्रयासों से उक्त अभियोग में हथियार के बल पर मारपीट करते हुए लूटपाट/छीनाझपटी की वारदात को अन्जाम देने में शामिल रहे 01 शातिर आरोपी को कल दिनाँक 20.09.2019 को नाईट डोमिनेशन के दौरान गाँव मेहन्द्रवाङा मोङ सोहना रोङ भौन्डसी, गुरुग्राम के पास से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान इकबाल उर्फ बल्ला पुत्र इलियास निवासी मोहम्मदपुर गुर्जर, थाना शहर सोहना, जिला गुरुग्राम के रूप में हुई।

▪उपरोक्त अभियोग में उक्त आरोपी को नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪पुलिस पूछताछ में उपरोक्त आरोपी ने बतलाया कि इसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर OLX पर एक गाङी बेचने का विज्ञापन डाला था। इस विज्ञापन पर गाड़ी देखने आए युवकों को अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर हथियार के बल पर मारपीट करते हुए उनसे नगदी, मोबाईल फोन व घङी लूटने की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया है। 

▪उपरोक्त आरोपी को आज दिनाँक 21.09.2019 को माननीय अदालत में पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया  जाएगा। 

▪पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी से अन्य साथियों के बारे में व अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए उपरोक्त अभियोग में बरामदगी की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है ।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: