Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

किलोमीटर स्कीम घोटाले के आरोपियों को बचाने में लगी सरकार-अनूप सिंह

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

अनूप कुमार सैनी; रोहतक,  हरियाणा रोडवेज वर्करज यूनियन सम्बन्धित इंटक यूनियन की एक अहम बैठक राज्य प्रधान अनूप सहरावत की अध्यक्षता में नए बस स्टैंड परिसर में हुई। जिसका संचालन राज्य महासचिव दिनेश हुड्डा ने किया। 
         राज्य प्रधान ने कहा कि हरियाणा सरकार रोडवेज विभाग को निजी हाथों में देने पर तुली हुई है। जिसके कारण कर्मचारी समय-समय पर आन्दोलन कर रहे हैं। लेकिन सरकार अपनी हिटलरशाही से हर तरह के आंदोलन को दबाना चाहती है परन्तु कर्मचारी सरकार की हिटलरशाही से डरने वाले नहीं हैं। 
          उन्होंने कहा कि सरकार की किलोमीटर स्कीम में 900 करोड़ का घोटाला उजागर हुआ है, जिसे सरकार ने भी माना है लेकिन सरकार फिर भी परिवहन मंत्री, तत्कालीन एसीएस धनपत सिंह और अन्य उच्चाधिकारी जो इस घोटाले में शामिल हैं, को बचाना चाहती है। किन्तु कर्मचारी तब तक आन्दोलन करते रहेंगे, जब तक इस घोटाले के दोषियों को जेल की सलाखों के पीछे नहीं भेजा जाता।

      राज्य कोषाध्यक्ष रघुवेन्द्र सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार केन्द्र सरकार की तर्ज पर हरियाणा में भी ट्रिब्यूनल कोर्ट का गठन करके अपने चहेतों को इन पदों पर बैठाना चाहती है। जिससे कर्मचारियों को न्याय मिलने की उम्मीद नहीं है। इस ट्रिब्यूनल के विरोध में उच्च न्यायालय के सभी वकीलों ने लगातार कई दिनों से हड़ताल कर रखी है। जिसका हम तहेदिल से स्वागत करते हैं और वकीलों का समर्थन करते हैं।
      राज्य उपमहासचिव संदीप रंगा ने कहा कि द्वितीय चरण में 20 अगस्त को राज्यपाल को हरियाणा रोड़वेज तालमेल कमेटी के प्रान्तीय डेपुटेशन द्वारा ज्ञापन सौंपा जाएगा। राज्य उपप्रधान भीम सिंह चक्का ने कहा कि सरकार ने चालक-परिचालक को पूरे राजपत्रित अवकाश देने की बजाए कर्मशाला कर्मचारियों के कलैण्डर में दिए गए राजपत्रित अवकाश घटा कर 8 कर दिए हैं। जिसके कारण कर्मचारियों में भारी रोष है।

      उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार जनसंख्या की मांग पर सरकारी बेड़े में 10000 नई बसें शामिल करके 60000 बेरोजगार युवाओं को रोजगार दे और वर्कशॉप व अन्य रिक्त पदों पर भर्ती करके लम्बित पड़ी प्रमोशन करे। सरकार समय रहते तालमेल कमेटी को बुलाकर उनकी मांगों का समाधान करे अन्यथा जल्द ही तालमेल कमेटी की बैठक बुलाकर तीखे आन्दोलन की घोषणा की जायेगी।

           बैठक में नारनौल डिपो कमेटी का विस्तार किया गया। रिक्त पदों पर सुरेन्द्र सिंह को कोषाध्यक्ष, अशोक कुमार को उपप्रधान व अजीत सिंह को प्रैस प्रवक्ता के पद पर नियुक्त किया गया।
        इस अवसर पर यशवीर जून, सुमेश कुंडू, हंसराज यादव, रामप्रकाश, प्रवीण दलाल, दलेल, सोमदत्त, राकेश, राजेश, रावलघी, पवन फौगाट, रघुवेन्द्र, जीता, भीम सिंह, सतेन्द्र, संदीप रंगा, सूर्यवंशी, कृष्ण, चांद आदि भी मौजूद रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: