Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पर्यावरण बेहतर होगा तो न केवल आज बल्कि आने वाला कल भी उज्जवल होगा- अरोड़ा

Haryana-CS-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, 15 अगस्त।   राज्य की मुख्य सचिव केशनी आनन्द अरोड़ा ने कहा कि पर्यावरण ही जीवन का आधार है। पर्यावरण बेहतर होगा तो न केवल आज बल्कि आने वाला कल भी उज्जवल होगा।  उन्होंने कहा कि पर्यावरण सन्तुलन को बनाए रखने में जल संरक्षण व पेड़-पौधों की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है।  मुख्य सचिव अरोड़ा गुरूवार को स्थानीय टाउन पार्क में रेन हारवेस्टिंग प्रणाली का शुभारम्भ करने पहुंचीं  थीं। 

  इस अवसर पर उनके साथ पुलिस महानिदेशक मनोज यादव, मण्डलायुक्त डा. जी.अनुपमा, उपायुक्त अतुल कुमार, पुलिस आयुक्त संजय कुमार, एचएसवीपी प्रशासक सोनल गोयल भी उपस्थित थे। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण फरीदाबाद की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में सभी अधिकारियों ने पौधे भी रोपित किए। मुख्य सचिव ने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से जल शक्ति अभियान शुरू किया गया है जो इसी का घटक है। उन्होंने कहा कि राज्य में भी जलशक्ति अभियान जोर-शोर से चलाया जा रहा है। 

उन्होंने निर्देश दिए कि जल शक्ति अभियान की नियमित तौर पर माॅनिटरिंग की जाए ताकि आशान्वित परिणाम सामने आएं। प्रशासक सोनल गोयल ने आश्वास्त किया कि प्राधिकरण की ओर से जलशक्ति अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जायेगी तथा पौधे रोपित करने के साथ-साथ इन्हें संरक्षित करने का काम भी प्राधिकरण की ओर से किया जाएगा।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: