Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सन्दीप मर्डर केस मे दो और आरोपी गिरफतार

Sandeep-murder-case-Update
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

कुरुक्षेत्र राकेश शर्मा: जिला पुलिस कुरूक्षेत्र की अपराध शाखा-1 ने सन्दीप हत्याकाण्ड में दो और आरोपियों को किया काबू। यह जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र, श्री मति आस्था मोदी ने बताया कि जिला पुलिस कुरूक्षेत्र की अपराध शाखा-1 ने संदीप की हत्या करने के आरोप में राहुल वासी पण्डित मोहल्ला ढाण्ड जिला कैथल और दीपक उर्फ सहवाग वासी नजदीक पावर हाउस ढाण्ड जिला कैथल को गिरफतार करने मे सफलता हासिल की है। इस बारे में जानकारी देते हुए श्री मति मोदी ने बताया कि सन्दीप मर्डर केस पुलिस ने पहले तीन आरोपियो को गिरफतार करके जिला कारागार भेज चुकी है। 2 जुलाई 2019 को राहुल वासी गांव ढाण्ड जिला कैथल ने थाना केयुके में पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया था कि वह  उसके सन्दीप पुत्र सुरेन्द्र वासी ढाण्ड जिला कैथल के साथ मिलकर प्रोपटी का काम करता था। लगभग 3 माह पहले ढाण्ड में एक शादी थी। जिस शादी में राहुल और जितेन्द्र वगैरा उसके दोस्त भी थे शादी में आये हुए थे। शादी में डी0जे0 को  लेकर राहुल वगैरा व जितेन्द्र वगैरा में आपस में कहा सुनी हो गई थी तो राहुल वगैरा ने जितेन्द्र की रास्ते मे टांग तोड दी थी जिसके सम्बन्ध में थाना ढाण्ड में मामला दर्ज किया गया था। उसके कुछ दिन बाद जितेन्द्र के भाई प्रवीन ने काला की टांग तोडी दी उसके सम्बन्ध मे भी थाना ढाण्ड में मामला दर्ज किया गया था। 

उसके बाद दोनों पक्षों में आपस में पंचायत हुई थी। जो वह , संदीप मृतक प्रवीन व जितेन्द्र की पैरवीकर रहे थे। इस बात को लेकर राहुल वगैरा उनके साथ रंजिश करने लगे और वो संदीप को काफी समय से जान से मारने की नियत से धुम रहे थे। 2 जुलाई 2019 को वह गाडी न0 एचआर 68जेड-5210 में उसके दोस्त को मिलने के लिए व अपने साथ 2 लाख रूपये लेने के लिए कुरूक्षेत्र आये थे। दोपहर के समय संदीप ने अपने पैसे लिये और गाडी में बैठ गये । संदीप गाडी चला रहा था और वह उसके साथ साईड मे बैठा था। समय करीब 3 बजकर 15 मिन्ट पर बस स्टैण्ड खानपुर से पहले दर्शन सिहं के डेरा के सामने कुरूक्षेत्र ढाण्ड  रोड़ पर पहुचे ही थे कि पिछे से एक गाडी बलैरो न0 एचआर 64-3985 आई जिसने उनकी गाडी को टक्कर मारी टक्कर लगने से संदीप ने गाडी को साईड में लगा दी। तभी बलैरों गाडी से 10/12 लडके एक दम उतर कर उनकी गाडी पर टुट पडे जिनके हाथों में देशी कटटे, गण्डासी व सुए थे। राहुल, प्रवीण, काला के हाथों में देशी कटटे थे और गुरमीत व कपुरा के हाथ में सुआ था और सहवास के हाथ में गण्डासी थी। जिन्होने एक दम हम मशवरा हो कर गाडी को काबू करके संदीप को गोली मारी और सुए व गण्डासियो से हमला किया । जिससे संदीप की मौके पर ही मौत हो गई । जिसके सम्बन्ध में थाना केयुके में हत्या का मामला दर्ज  करके जांच जिला पुलिस कुरूक्षेत्र की अपराध शाखा-1 को सौपी गई। जिसकी जांच एस आई तरसेम सिहं द्वारा अमल में लाई गई । जांच के दौरान एस आई तरसेम सिहं को गुप्त सूचना मिली की 2 जुलाई 2019 को ढाण्ड कुरूक्षेत्र रोड पर जो हत्या की गई थी उसका एक आरोपी इस समय हरिद्वार उत्तराखण्ड मे है । 

सूचना के आधार पर एसआई तरसेम सिहं ने अपनी पुलिस टीम एएसआई विनोद कुमार, हवलदार अरविन्द्र, हवलदार हरभजन सिहं, हवलदार गुरुबक्स सिहं और गाडी चालक हवलदार मनदीप सिह की सहायता से अरोपी रणजीत सिंह उर्फ मडकु वासी पण्डित मोहल्ला गांव ढाण्ड जिला कैथल को हरिद्वार से काबू करके गिरफतार कर लिया था। जिसको पुलिस पहले ही जिला कारागार कुरूक्षेत्र भेज चुकी है। आगे मामले की जांच करते हुए एस आई तरसेम ने साईबर सैल कुरूक्षेत्र से मृतक सन्दीप कुमार के मोबाईल फोन की सीडीआर निकलवाई जिसमे पाया कि सन्दीप कुमार की हत्या करने में गुरप्रीत सिहं का भी हाथ है । इससे पहले पुलिस ने भी इस केश में गिरफ्तार किया था। जिस पर पुलिस तीसरे आरोपी गुरप्रीत सिहं की गिरफतारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी थी। एसआई तरसेम सिहं को गुप्त सूचना मिली की सन्दीप कुमार की हत्या करने में शामिल तीसरा आरोपी गुरप्रीत सिहं इस समय अपने घर दीदार नगर थानेसर मे है ।जिस सूचना के आधार पर एसआई तरसेम सिहं, एएसआई विनोद कुमार, एएसआई रमेश कुमार, हवलदार सतीश कुमार और सिपाही संजीव कुमार की टीम ने आरोपी गुरप्रित सिहं को उसके घर से काबू करके पुछताछ की तो उसने स्वीकार किया कि उसने अपने अन्य साथियों के साथ मिल कर सन्दीप कुमार की हत्या की थी। जिसको पुलिस ने काबू करके गिरफतार कर लिया था। जिसको माननीय अदालत मे पेश करके जिला कारागार कुरूक्षेत्र भेज दिया गया था। आगे मामले की छानबीन करते हुए जिला पुलिस कुरूक्षेत्र की अपराध शाखा-1 को गुप्त सूचना मिली की सन्दीप कुमार की हत्या करने के दो आरोपी इस समय ढाण्ड मे घुम रहे है। जिस  सुचना के आधार पर जिला पुलिस कुरूक्षेत्र की अपराध शाखा-1 के एसआई तरसेम सिहं,ए एस आई विनोद कुमार, हवलदार गुरबख्श सिंह, हवलदार भजन सिंह व चालक सिपाही संदीप कुमार की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर राहुल वासी पण्डित मोहल्ला ढाण्ड जिला कैथल और दीपक उर्फ सहवाग वासी नजदीक पावर हाउस ढाण्ड जिला कैथल को  ढाण्ड से काबू करके गिरफतार कर लिया है। जिनको आज माननीय अदालत मे पेश करके पुलिस रिमाण्ड पर लिया जाएगा। जांच जारी है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: