Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के यमुनानगर में बाढ़ से निपटने के लिए पुलिस के जवान तैनात

Haryana-Police-Report
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चण्डीगढ़, 5 जुलाई - हरियाणा पुलिस द्वारा मानसून के दौरान जिला यमुनानगर में किसी भी अप्रिय घटना व अन्य चुनौतियों से निपटने के लिए बाढ़ बचाव कार्य में प्रशिक्षित पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। 
  अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि यमुनानगर जिला जो बाढ़ जैसी स्थिति की दृष्टि से अति संवेदनषील है में इंडियन रिजर्व बटालियन (आईआरबी) कर्मियों के दो दल मोटर बोट और बाढ़ बचाव उपकरण सहित उपलब्ध कराए गए हैं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि पुलिस और सिविल प्रशासन किसी भी हालात का सामना करने व लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

  विर्क ने कहा कि कुल 62 पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई हैं जो किसी भी तरह की बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने पर जोखिम को कम करने के साथ-साथ बचाव एवं राहत कार्यों में नैषनल डिजास्टर रिस्पोंस फोर्स की टीमों तथा जिला प्रशासन का सहयोग करेंगे।
  प्रत्येक दल में एक एनजीओ, तीन हेड कांस्टेबल और 27 कांस्टेबल सहित कुल 31 पुलिस कर्मी होगें। प्लाटून कमांडर किसी भी आपात स्थ्तिि में हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए लगातार अधिकारियों के संपर्क में रहेंगे। इसके अतिरिक्त, दोनों टीमें परिवहन, संचार और बाढ़ बचाव उपकरणों से लैस होंगी।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: