Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

37 दिन से पानी नहीं मिला, बिजली भी गुल, SGM नगर फरीदाबाद के युवक ने मोदी से लगाईं गुहार

Water-Problem-Faridabad-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़/ फरीदाबाद:  एक पुरानी कहावत है कि अपने मुँह मियां मिट्ठू बनना यानि अपनी बधाई स्वयं करना एक और कहावत है कि  बुद्धिमान आदमी को अपने मुहँ मियाँ मिट्ठू बनना शोभा नहीं देता। (Intelligent people does not self praise.) कुछ लोग ऐसा करते देखे जा सकते हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी आजकल कुछ ऐसा ही कर रहे हैं। कल गुरुग्राम में उन्होंने बिजली सुधारों का उल्लेख करते हुए  कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने हरियाणा प्रदेश में इस पहली पारी में बिजली, सडक़ व पानी पर ध्यान दिया है। 

उन्होंने कहा कि 1966 में हरियाणा बनने से अब तक सभी मुख्यमंत्री यह कहते आए कि 24 घंटे बिजली देंगे लेकिन ऐसा कर नहीं पाए। हमने इस दिशा में काम किया और अब प्रदेश के 3600 गांवो में 24 घंटे बिजली दी जा रही है जिसमें गुरूग्राम जिला के सभी गांव भी शामिल हैं। सीएम इस दावे पर हरियाणा अब तक ने हाल में ऑनलाइन सर्वे किया था। 3600 गांवो में 24 घंटे बिजली का उनका दावा पूरी तरह से सच नहीं है। तमाम लोगों ने लिखा कि सीएम झूंठ बोल रहे हैं। हो सकता है खट्टर को कुछ अधिकारी गुमराह कर रहे हों। 
बिजली -पानी की बात करें हरियाणा एक एक प्रमुख शहर फरीदाबाद जो एक समय में पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा टैक्स हरियाणा सरकार को देता था लेकिन पड़ोसी जिला फरीदाबाद से आगे निकल गया जहां कल सीएम बड़े बड़े दावे करने पहुंचे थे। 
फरीदाबाद की बात करें तो यहाँ बड़खल विधानसभा क्षेत्र में बिजली-पानी की महा किल्लत चल रही है। हाल में लोकसभा चुनावों में सबसे कम मतदान इसी क्षेत्र में हुआ लेकिन स्थानीय नेता इस बात को नहीं समझे कि जनता वोट देने क्यू घर से नहीं निकली जबकि नेताओं को समझ जाना चाहिए था कि जनता उनके कामकाज से संतुष्ट नहीं है। यहाँ की विधायिका को तुरंत इस बात को समझना था। 
सीएम के कुछ दावे झूंठे साबित हो रहे हैं। ऐसा लिखने पर भाजपा नेताओं को मिर्ची लग सकती है लेकिन सच तो सच है। एक बड़े शहर की जनता को 37 तक पानी न मिले तो उसका क्या हाल होगा। आप समझ सकते हैं। एसजीएम नगर के अमित कुमार कई दिनों से हरियाणा के मुख्य्मंत्री को ट्वीट कर इस समस्या से अवगत करा रहे हैं। अब उन्होंने पीएम मोदी से गुहार लगाईं है कि पीएम उनकी समस्या का समाधान करवाएं। अमित कुमार ने कई ट्वीट किये हैं जिसे देख लग रहा है कि उनकी परेशानी कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है। 

एक ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि 37 दिन से पानी नहीं आया, खट्टर से कई बार गुहार लगाया, मोदी जी अब आपसे ही उम्मीद है, एक एक बूँद पानी के लिए तरह रहे हैं हम लोग, आखिर किस बात की सजा दे रही है हमें हरियाणा  भाजपा सरकार, अब तो बिजली भी गुल है, कई अन्य ट्वीट भी उन्होंने किये हैं और पीएमओ को उन्होंने टैग किया है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: