Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में कल थम जायेगा प्रचार, मतदाताओं के ठेकेदारों को रहेगा माल-पानी का इन्तजार, पुलिस चौकन्नी

Loksabha-Election-Haryana-12-May
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़: लोकसभा चुनावों के लिए कल शाम को प्रचार थम जाएगा। आज कल में कई पार्टियों की रैलियां व् रोड शो होंगे। 9-10 व् 11 मई की रात्रि को चेकिंग भी जबरजस्त होगी क्यू कि कहा जाता है कि चुनावों के आख़िरी दिनों में नेता लोगों की तरफ से मतदाताओं को कुछ बांटा जाता है। कुछ लोग मतदाताओं के ठेकेदार बने होते हैं। उन्हें भी माल-पानी का इन्तजार रहता है और इन्ही दिनों में उन्हें आशा रहती है कि उनकी मुराद पूरी होगी।
कुछ ठेकेदार तो कई कई प्रत्याशियों से संपर्क बनाये हुए होते हैं।  कल फतेहाबाद में पीएम मोदी की रैली थी, रैली के पहले की रात्रि को फतेहाबाद पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक गाड़ी से 93 लाख रूपये कैश बरामद किये। माना जा रहा है कि ये पैसा चुनावों में प्रयोग किया जाना था लेकिन अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है। 

रिट्ज गाड़ी में बरामद हुए इस कैश के बारे फतेहाबाद पुलिस जांच कर रही है। इन दिनों पूरे देश में चेकिंग की जा रही है लेकिन माल ले जाने वालों ने नए-नए तरीके खोज लिए है। हाल में एक कार के टायर में दो करोड़ से ज्यादा कैश बरामद हुआ था। देश के कई हिस्सों से अब तक 3500 करोड़ से ज्यादा की जब्ती लोकसभा चुनावों के दौरान हो चुकी है जिसे देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि एक बड़ा खेल जारी है। हाल में एक बड़े अखबार ने दावा किया था कि चुनावों के दौरान हर पांचवां मतदाता माल-पानी या शराब का इन्तजार करता है। अख़बार का दावा काफी हद तक सही है। 3500 करोड़ की जब्ती इसका उदाहरण है। न जाने कितने हजार करोड़ टायरों या अन्य जरिये से इधर-उधर हो चुके होंगे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: