Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद कांग्रेस को साढ़े 4 साल अनाथ छोड़ भागने वाले अवतार भड़ाना को कांग्रेसियों ने सिखाया सबक?

Avtar-singh-bhadana-congress
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: शहर की जनता अब 23 का इंतजार करेगी जब मतगणना होगी। सटेबाज अचानक बदल गए हैं-कल 50-50 पर दांव लग रहा था तो आज 70-30 पर आ गए हैं। दांव किन उम्मीदवारों पर लग रहा है ये हम 22 मई की शाम को बताएँगे क्यू कि चुनाव आयोग ने किसी भी एग्जिट पोल पर प्रतिबन्ध लगा रखा है। फरीदाबाद के इतिहास में पहली बार आज कांग्रेस के कार्यकर्ता लगभग 50 फीसदी बूथों पर गायब दिखे। ऐसा लगा कि फरीदाबाद में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का अभाव है लेकिन ऐसा नहीं है। सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस की मजबूत पकड़ है और तीन विधानसभा क्षेत्र में तो कांग्रेस के विधायक भी हैं जबकि भाजपा के पास भी सिर्फ तीन ही विधायक हैं। 

ऐसा क्या हो गया कि कांग्रेस के कार्यकर्ता 50 फीसदी बूथों पर नहीं दिखे। इसका प्रमुख कारण ये है कि फरीदाबाद कांग्रेस लगभग साढ़े चार साल बिन पेंदे के लोटे की तरह थी। न कोई आगे न पीछे, 2014 चुनाव हारने के बाद अवतार सिंह भड़ाना इनेलो में भाग गए और विधानसभा चुनावों में कई कांग्रेसी उम्मीदवारों को हरवाया, उनके खिलाफ इनेलो की तरफ से प्रचार किया। इनेलो सत्ता में नहीं आई तो अवतार भड़ाना भाजपा में भर्ती हो गए और उत्तर प्रदेश से विधानसभा का चुनाव लड़े और मोदी लहर के कारण बहुत कम मतों से जीतकर विधायक बन गए लेकिन उन्होंने मीरापुर की जनता से भी धोखेबाजी की और 14 फरवरी को फिर कांग्रेस में भर्ती हो गए और फरीदाबाद से लोकसभा की टिकट मांगने लगे। फरीदाबाद से लोकसभा की टिकट के सबसे बड़े दावेदार पलवल के विधायक एवं पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल थे जो एक दो बार नहीं पांच बार विधायक रह चुके हैं लेकिन कांग्रेस ने उन्हें नकार दिया और ललित नागर को टिकट दे दी जबकि ललित नागर पहली बार विधायक बनें हैं। हाल में एक टीवी चैनल के स्टिंग में ललित नागर ने स्वीकार किया कि राबर्ट वाड्रा जमीन लेन देन में उनके भाई महेश नागर ने वाड्रा का साथ दिया था और गांधी परिवार के कारण उन्हें टिकट मिली थी लेकिन कुछ लोगों ने उनसे टिकट छीन ली। इसके बाद ललित नागर भी दुखी हो गए और तिगांव में कांग्रेस को अब कितनी वोट मिलतीं हैं 23 मई को पता चलेगा। 

कुल मिलाकर आज देखा गया कि अवतार का फरीदाबाद छोड़ भागना, मीडिया से ये कहना कि अब मैं फरीदाबाद पलवल के लोगों से ताल्लुक ख़त्म कर रहा हूँ, मीरापुर से नाता जोड़ रहा हूँ, फरीदाबाद से परचा भरने के समय अपना पता उत्तर प्रदेश का बताना, मेवात में जाकर ये कहता कि इस्लाम का जन्म यहीं से हुआ है, हरियाणा के सीएम को पाकिस्तान भेजने की बात करना जैसी बातें उन पर भारी पड़ सकती हैं। 23 मई को पता चल जायेगा कि पूर्व मेयर देवेंद्र भड़ाना सही हैं या अवतार, देवेंद्र ने कहा था कि? इंतजार करें, पुराने पाठक हैं तो पता होगा पूर्व मेयर देवेंद्र भड़ाना ने क्या कहा था। एक बात और हरियाणा अब तक के पाठकों को बता दें कि पलवल में एक बड़ी अफवाह है कि अवतार भड़ाना कहते हैं कि मैं आज भी उत्तर प्रदेश का विधायक हूँ, पलवल के लोग सिर खुजला रहे हैं इसलिए आज पलवल में भी कांग्रेस को उम्मीद के मुताबिक़ वोट शायद ही पडी हों। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: