Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जहरीले पानी के कारण फरीदाबाद में कैंसर से सैकड़ों मौतें, सो रहे हैं पर्यावरण मंत्री: विकास चौधरी

Vikas-Chaudhary-Faridabad-Video
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Vikas-Chaudhary-Faridabad-Video

नई दिल्ली/ फरीदाबाद: दिल्ली एनसीआर में पिछले कुछ वर्षों से जानलेवा कैंसर के मामले राकेट की रफ़्तार से बढे हैं। कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि दूषित पानी पीने से लोग इस बड़ी बीमारी का शिकार हो रहे हैं। 
हाल में  ग्रेटर नोएडा जिले के तहत आने वाले तमाम गांवों में दूषित ग्राउंड वॉटर की वजह से कैंसर के मामले बढ़ने का दावा किया गया था।  सेंटर फॉर ह्यूमन साइंस नाम की एनजीओ की ओर से एडवोकट गौरव बंसल ने एक  याचिका दाखिल की थी । 

इसमें याचिकाकर्ता राजहंस बंसल की ओर आरोप लगाया था कि इंडस्ट्रियल पॉल्यूशन की वजह से  कई  इलाकों में ग्राउंड वॉटर दूषित हो गया है जिसकी वजह से इन  इलाकों में कैंसर के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। याचिका के मुताबिक दूषित पानी की वजह से पिछले पांच सालों में यहां 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 100 के ही लगभग लोग कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से ग्रसित हैं। 

अब ऐसी आवाजें फरीदाबाद में भी उठने लगीं हैं। हरियाणा कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी का एक वीडियो वाइरल हो रहा है। वीडियो में विकास चौधरी ने दावा किया है कि फरीदाबाद के प्रदूषित पानी से यहाँ कैंसर बढ़ रहा है। उनका कहना है कि शहर में रैनीवेल का पानी सप्लाई किया जा रहा है जो बहुत ही प्रदूषित है और ये जहरीला पानी फरीदाबाद में कैंसर फैला रहा है। विकास चौधरी का कहना है कि पर्यावरण मंत्री आँखें बंद कर बैठे हैं। उन्हें कुछ नहीं दिखाई दे रहा है। हजारों लोग कैंसर से पीड़ित है। विकास चौधरी ने स्वास्थ्य मंत्री की एक रिपोर्ट का हवाला दिया और कहा  2017 के आंकड़ों में 771 मौतें कैंसर से हो चुकी हैं।  देखें वीडियो

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: