Info Link Ad

Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भाजपा सरकार ने गरीबों के हित में चलायी गयी योजनाओं को किया बंद-दीपेन्द्र हुड्डा

Rohtak-MP-Depender-Singh-Hooda-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Rohtak-MP-Depender-Singh-Hooda-News

हर्षित सैनी: कलानौर/रोहतक, 20  अप्रैल। हरियाणा अब तक : सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कल  गांव ककराना, सुंदाना, मरोधी जटान, मरोधी रंगरान, भाली आनन्दपुर, बनियानी, पटवापुर, गढ़ी बल्लाब, अनवाल, जिंदरान, गुडहन, कटेसरा, संगाहेड़ा, खेरडी, सांपले, लाहली आदि इलाकों में चुनाव प्रचार किया और कई जनसभाओं को संबोधित किया।
           इस दौरान गांव बनियानी में भाजपा के पूर्व महामंत्री-कलानौर श्री अशोक कुमार वासन ने अपने समर्थकों के साथ भाजपा का दामन छोड़कर सांसद दीपेन्द्र हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी का हाथ थामा। सांसद दीपेन्द्र ने सभी का कांग्रेस पार्टी की नीतियों में विश्वास व्यक्त करने के लिए धन्यवाद किया और स्वागत किया।
               जनसभा को संबोधित करते हुए सांसद दीपेन्द्र ने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार गरीब विरोधी और पूंजीपतियों की हिमायती है। उन्होंने आगे कहा कि हमारे समय में गरीबों को अपना घर बनाने के लिये योजना चलायी गयी थी, जिसे भाजपा सरकार ने बंद कर दिया। 

          उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत करीब 3 लाख 82 हजार गरीब परिवारों को अपना घर बनाने के लिए 100-100 गज के मुफ्त प्लाट दिए गए थे जबकि भाजपा सरकार ने गरीबों को एक इंच जमीन नहीं दी। इसके अलावा प्रियदर्शिनी आवास योजना के तहत गरीब परिवारों को अपना घर बनाने के लिये 90,100 रुपए का अनुदान दिया जाता था। इसे भी भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही बंद करा दिया।

          उन्होंने आगे कहा कि भाजपा ने 2014 में लोगों से 154 वादे किए थे लेकिन पूरा एक भी नहीं किया। उन्होंने बताया कि हुड्डा सरकार ने अनुसूचित जाति निगम के कर्जों का सिर्फ ब्याज ही नहीं पूरा मूल कर्ज ही माफ कर दिया था। गरीबों बच्चों की पढ़ाई से जुड़ी योजनाओं को भी भाजपा ने सत्ता में आते ही बंद करा दिया। 
        कांग्रेसी सांसद ने कहा कि अनुसूचित जाति के करीब 30 लाख छात्रों को पढ़ाई-लिखाई के लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से वजीफे का लाभ दिलाया गया। इसका उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडर मेधावी छात्र योजना को भाजपा सरकार ने बंद कर दिया।

     इसी प्रकार पेयजल समस्या से निजात दिलाने के लिए गरीब परिवारों को मुफ्त पानी का कनेक्शन, पानी की टंकी व टोंटी उपलब्ध कराने की योजना चलाई गई थी, जिसका लाखों परिवारों ने लाभ उठाया लेकिन मौजूदा गरीब विरोधी भाजपा सरकार ने योजना तो बंद की ही, लाभार्थियों से जबरन रिकवरी भी की जा रही है।
     सांसद दीपेन्द्र ने अपने काम का ब्यौरा देते हुए बताया कि रोहतक लोकसभा पूरे देश में अकेला ऐसा लोकसभा क्षेत्र है, जहां देश के पांच सबसे प्रतिष्ठित उच्च शिक्षण संस्थान आईआईटी, एम्स-2, आईआईएम, एफडीडीआई और आईएचएम मौजूद हैं। 

      उन्होंने कहा कि केन्द्र और प्रदेश दोनों जगह भाजपा पांच साल से सरकार में है लेकिन न तो यहां कोई नया निवेश आया, न ही कोई नयी परियोजना आई, न ही कोई नयी फैक्ट्री या उद्योग ही लग पाया। इसके उलट, उनके द्वारा मंजूर करायी गयी हजारों करोड़ रुपये की बड़ी परियोजनाओं को दूसरे प्रदेशों में भेज दिया गया।
           उन्होंने मौजूदा भाजपा सरकार पर सीधा हमला करते हुए कहा कि ये सरकार गरीब विरोधी और पूंजीपतियों की हिमायती है। भाजपा ने अपने निहित स्वार्थों के चलते सदियों पुराने हमारे भाईचारे को तोड़ने की कोशिश की लेकिन हमें इन साजिशों के खिलाफ सतर्क रहना है और अपना भाईचारा किसी भी हाल में बिगड़ने नहीं देना है। 

         दीपेन्द्र हुड्डा ने सभी से अपने काम के आधार पर और रोहतक लोकसभा के विकास के लिये वोट देने की अपील की तथा लोगों से साथ, समर्थन और आशीर्वाद मांगा।
      इस मौके पर पूर्व सांसद शादी लाल बत्रा, विधायक शकुन्तला खटक, पूर्व विधायक रामनिवास गोडेला, संजय अत्रि, संतलाल वाधवा, नरेश प्रधान परावहार गौशाला, राजेन्द्र शर्मा, कुशलनन्द, मास्टर ईश्वर, राम सिंह ब्लॉक समिति सदस्य, जय भगवान शर्मा, लोकी राम प्रजापति, नरेश ढाका आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Rohtak News

Post A Comment:

0 comments: