Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

इन नेताओं में किसी एक को कांग्रेस दे सकती है फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से टिकट

Loksabha-Election-Faridabad-Congress
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Loksabha-Election-Faridabad-Congress

फरीदाबाद: 12 मई को लोकसभा चुनावों के लिए होने वाले मतदान के लिए भाजपा उम्मीदवार कृष्णपाल गुर्जर और बसपा-लोसपा उम्मीदवार मनधीर सिंह मान ने प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। माना जा रहा है कि जल्द कांग्रेस भी अपना योद्धा मैदान में उतार देगी। कांग्रेस की टिकट की बात करें तो यहाँ से लगभग आधा दर्जन बड़े नेता टिकट के लिए दिल्ली में डेरा जमाये बैठे हैं। पलवल के विधायक करण सिंह दलाल, अवतार सिंह भड़ाना, पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप, तिगांव के विधायक ललित नागर,  जेपी नागर, यशपाल नागर इन नेताओं में प्रमुख हैं जिनमे से किसी एक को टिकट मिल सकती है। 

करण सिंह दलाल और अवतार सिंह भड़ाना का पलड़ा भारी पड़ता दिख रहा है। दलाल पांच बार के विधायक हैं जबकि अवतार भड़ाना तीन बार फरीदाबाद के सांसद रह चुके हैं और एक बार मेरठ से जीत चुके हैं और हाल में भाजपा के विधायक भी रह चुके हैं। महेंद्र प्रताप सिंह भी कई बार विधायक और मंत्री रह चुके हैं और उन्हें भी उम्मीद है कि मौका मिल सकता है। ललित नागर वर्तमान विधायक है और वो भी इस कतार में हैं। जेपी नागर और यशपाल नागर भी टिकट का जुआड़ लगा रहे हैं। 

सूत्रों की मानें करण सिंह दलाल, अवतार भड़ाना ही मौजूदा समय में भाजपा को टक्कर दे सकते हैं। हाल में आन लाइन सर्वे में भी ऐसा देखा गया था। जेपी नागर या यशपाल नागर जैसे नेताओं का इस लोकसभा क्षेत्र में कोई जनाधार नहीं दिखता क्यू कि ये नेता चुनावों के समय भी देखे जाते हैं। जनता के बीच कभी नहीं दिखे। फरीदाबाद की किसी भी समस्या का जिक्र इन नेताओं ने कभी नहीं किया। ऐसी रूम से शायद बाहर निकलते ही नहीं। 
महेंद्र प्रताप सिंह भी  पिछली हार के बाद घर में ज्यादा दिखे, मैदान में कम इसलिए भाजपा चाहती है कि महेंद्र प्रताप, जेपी नगर या यशपाल नागर जैसे लोगों को कांग्रेस टिकट थमा दे ताकि जीत का अंतर और बढ़ जाए। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: