Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद पुलिस द्वारा आयोजित मैराथन में कल दौड़ेगा शहर, लाखों का इनाम भी है

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Faridabad-police-marathon-tomorrow
फरीदाबाद 18 फरवरी। पुलिस आयुक्त डा0 हनीफ कुरैशी ने अपने कार्यालय में प्रेस को संबोधित कर बताया कि सुरक्षित एवं स्वस्थ फरीदाबाद के लिए हरियाणा की स्वर्ण जंयती के उपलक्ष्य में फरीदाबाद पुलिस द्वारा फरीदाबाद मैराथन 2017 का आयोजन दिनांक 19 फरवरी 2017 प्रात: 06 बजे हुडा ग्राउड सै0 12 फरीदाबाद में किया जाएगा। मैराथन आयोजन में मुख्य अतिथि श्री विजय गोयल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) युवा मामले, खेल मंत्रालय भारत सरकार होगे। विशिष्ट अतिथि कृष्ण पाल गुर्जर, केंंद्रीय राज्य मंत्री, भारत सरकार, श्री विपूल गोयल, कैबिनेट मंत्री, हरियाणा सरकार, श्रीमती सीमा त्रिखा, मुख्य संसदीय सचिव, हरियाणा सरकार, श्री टेकचंद शर्मा विधायक पृथला, श्री मूलचंद शर्मा विधायक बल्लवगढ, इसके अलावा फरीदाबाद के पार्षद व गणमान्य व्यक्तियों की गरिमामयी उपस्थिति रहेेगी। श्रीमान पुलिस आयुक्त डा0. हनीफ कुरैशी के नेतृत्व में पुलिस पुलिस कमीशनरेट के सभी अधिकारी व जिला प्रशासन के सभी अधिकारी मौजूद रहेगे।  पुलिस आयुक्त ने बताया कि यह मैराथन दौड सै0 12 से शुरू होगी तथा वहीं पर खत्म होगी उन्होने बताया कि तीन मैराथन का आयोजन किया जाएगा जो कि 21 किलोमीटर, 11 किलोमीटर की होगी व 5 किलोमीटर की फन रेस होगी। 21 किलोमीटर की रेस में पहला पुरस्कार 51000/-रू0, दूसरा पुरस्कार 31000/-रू0 व तीसरा पुरस्कार 21000/-रू0 दिया जाएगा और चैथे, पांचवे, व छठे स्थान पर आने वाले प्रत्येक प्रतिभागी को 11 हजार रू0 दिये जाऐगे कुल मिलाकर 12 पुरस्कार दिये जाऐगे। इसी तरह 11 किलोमीटर में पुरस्कार दिये जाऐगे व 5 किलोमीटर में कोई पुरस्कार नही होगा। इसके अतिरिक्त फरीदाबाद के 20 प्रतिभाशाली खिलाडियों को भी इस आयोजन में सम्मानित किया जाएगा।

मैराथन दौड के दौरान फिजियोथरोपिस्ट भी मौजूद होगे तथा मैराथन के रूट पर पानी, बिस्कुट व जूस आदि की स्टाल की भी व्यवस्था की गई है। आयोजन स्थल पर 2 व रूट पर 14 एंबूलेंस लगाई गई है।  मैराथन दौड में अभी तक 36000/- लोग रजिस्ट्रेशन कर चुके है इस मैराथन में सेलेबिरिटीज भी हिस्सा ले रहे है जैसे गायक में रिचा शर्मा, सोना मोहपत्रा, श्री शंकर शाहने, राक स्टार एम.डी/के.डी, अभिनेता में शाक्ति कपूर, और काफी मात्रा में स्पोर्टस खिलाडी भी हिस्सा लेंगे। श्रीमान पुलिस आयुक्त ने बताया कि इस दौरान सांस्कृतिक प्रोग्राम का भी आयोजन किया जाएगा। जिससे इस दिन को यादगार बनाया जा सकें।

श्रीमान पुलिस आयुक्त ने बताया कि फरीदाबाद शहर को साफ-सुन्दर रखने व हरियाणा के गौरव पूर्ण इतिहास को याद रखने के उदेश्य से इस दौड का आयोजन किया जा रहा है फरीदाबाद शहर की जनता व स्कूल, कालिजों, संस्थानों के बच्चों को इस मैराथन दौड में हिस्सा लेने के लिए आंमित्रत किया है व संदेश देते हुए कहा कि फरीदाबाद शहर को साफ-सुन्दर बनाने के लिए इस मैराथन दौड भारी तादात में लोग हिस्सा ले रहे है।
05 किलोमीटर मैराथन दौड मार्ग -
यह दौड हुडडा ग्राउन्ड सैक्टर-12 से इण्यिन ऑयल के सामने से एस्कोर्टस, सैक्टर-14, लेबर चैक से बाए मुडकर जिमखाना चैक से बाए मुडकर सीधा चलकर सैक्टर-16 से होते हुए बी॰पी॰टी॰पी॰ रोड पर बाए मुडकर सीधा चलकर स्पोर्टस काम्पलैक्स के सामने से होते हुए, समाप्ति बिन्दू पर पहुँचेंगे।
11 किलोमीटर मैराथन दौड मार्ग-
यह दौड हुडडा ग्राउन्ड सैक्टर-12 से इण्यिन ऑयल के सामने से एस्कोर्टस, सैक्टर-14, लेबर चैक से होते हुए एम॰वी॰एन॰ स्कूल से बाए मुडकर मैट्रो होस्पीटल के सामने से होते हुए सैक्टर-16, जिमखाना क्लब, सैक्टर-15 होते हुए बी॰पी॰टी॰पी॰ रोड पर होते हुए टाऊन पार्क के ऊपर से होते हुए, सैक्टर-11 से होते हुए मिलन स्वीटस के सामने से होते हुए, सैक्टर-7/10 चैक से होते हुए बाए मुडकर, सैक्टर- 9/10 रोड से होते हुए बाए मुडकर सीधा चलकर थाना सैन्ट्रल के सामने से होते हुए समाप्ति बिन्दू पर पहुँचेंगे।
21 किलोमीटर मैराथन दौड मार्ग-

यह दौड हुडडा ग्राउन्ड सैक्टर-12 से इण्यिन ऑयल के दाहिने से होते हुए बाई पास रोड पर पहुँचेंगे व दाहिने मुडकर सीधा चलकर बडौली चैक, सर्वोदय चैक, तिगाँव चैक से होते हुए सैक्टर-2 पहुँचेंगे व वापिस इसी मार्ग से होते हुए बी॰पी॰टी॰पी॰ चैक से बाए मुडकर सीधा चलकर सैक्टर-14, लेबर चैक से होते हुए एम॰वी॰एन॰ स्कूल से बाए मुडकर मैट्रो होस्पीटल के सामने से होते हुए सैक्टर-16, जिमखाना क्लब, सैक्टर-15 होते हुए बी॰पी॰टी॰पी॰ रोड पर होते हुए टाऊन पार्क के ऊपर से होते हुए, सैक्टर-11 से होते हुए मिलन स्वीटस के सामने से होते हुए, सैक्टर-7/10 चैक से होते हुए बाए मुडकर, सैक्टर- 9/10 रोड से होते हुए बाए मुडकर सीधा चलकर थाना सैन्ट्रल के सामने से होते हुए समाप्ति बिन्दू पर पहुँचेंगे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: