Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बैंक बंद होने के बाद AXIS बैंक में कालेधन को सफ़ेद करवाते थे लोग, 2 बैंक मैनेजर दबोचे गए

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
New Delhi 05 December 2016: नोटबंदी का फायदा सबसे ज्यादा देश के बैंक अधिकारियों ने उठाया है । हो सकता है कुछ बैंक अधिकारी अपनी जगह पर बिलकुल सही हों लेकिन अब जो ख़बरें आ रहीं हैं बेहद चौंकाने वाली हैं । नोटबंदी के बाद काला धन रखने वालों ने कुछ बैंक मैनेजरों को मोटा कमीशन देकर जमकर कालेधन को सफ़ेद करवाया ।  प्रवर्तन निदेशालय ने एक्सिस बैंक के दो मैनेजरों को गिरफ्तार किया है |  इनपर आरोप है कि इन्होंने घूस लेकर पुराने नोट को बदला है. पुलिस ने दोनों बैंक मैनेजरों की गिरफ्तारी के साथ ही उन्हें घूस में दी गई एक सोने की ईंट भी बरामद की हैं ।

दोनों बैंक के मैनेजरों  को आज दिल्ली की कोर्ट में पेश किया गया । पुलिस को इस गिरफ्तारी में तब सफलता मिली जब नॉर्थ दिल्ली के इलाके से पुलिस ने 3 करोड़ 70 लाख के पुराने नोटों के साथ तीन लोगों को हिरासत में लिया । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कालाधन रखने वालों  के एक ग्रुप ने 20 करोड़ रुपये का पुराना नोट जमा किया और उन पैसों को सफेद कराने के लिए एक शख्स की तलाशी शुरू कर दी. इसी दौरान उनकी मुलाकात एंट्री ऑपरेटर और फिर बैंक मैनेजर के दलाल से हुई ।

पुरान नोट जमा करने वाले कालाबाजारियों को दलालों ने बताया कि वे उनका पुरान नोट सफेद करवा देंगे लेकिन इसके बदले में वे 15 परशेंट कमीशन लेंगे |  जब वे कमीशन देने के लिए तैयार हो गए तो दलालों ने उन्हें बैंक मैनेजर से मिलवाया ।अब तक की पूछताछ के दौरान पता चला कि रिश्वत मिलने के बाद बैंक बंद हो जाने के बाद ये लोग पैसा लेकर बैंक पहुंचते थे, जिन्हें गिनने के बाद जमा कराया जाता था. इतना ही नहीं ठेकेदारों ने अपने करीबी लोगों के पैसे भी सफेद करवा दिए |  इस पूरे घटनाक्रम में बैंक मैनेजरों ने इनकी मदद की थी । 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: