Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कश्मीर बन गया था फरीदाबाद, DC बोले पत्थरबाजों ने पुलिस पर फेंका पेट्रोल बम

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, 26 नव बर : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) द्वारा स्थानीय सैक्टर-19 में हुडा ए पलाइज वैलफेयर आर्गेनाइजेशन (हीवो) को आबंटित 3.84 एकड़ जमीन जिस पर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा एक प्रतिमा रखकर उसकी आड़ में अवैध कब्जा किया हुआ था उसे आज जिलाधीश चंद्रशेखर के मार्गदर्शन में आवश्यक पुलिस कार्रवाई करके मुक्त करवा लिया गया। 

श्री चंद्रशेखर ने बताया कि इस जमीन पर कुछ शरारती किस्म के लोगों द्वारा चारों तरफ टैंट लगाकर व एक प्रतिमा रखकर अवैध कब्जा करने का कुप्रयास किया गया था। इस मामले पर गत 25 सितंबर 2016 को एफआईआर भी की जा चुकी थी। इस अवैध कब्जे को हटाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा इससे पहले भी तीन बार कोशिश की गई थी, परंतु संबंधित शरारती लोगों द्वारा बरती गई हिंसक प्रवृति व विरोध की वजह से सफलता नहीं मिली थी।

उन्होंने बताया कि आज 26 नवंबर को उनके द्वारा एचसीएस अधिकारी एवं जिला रोडवेज महाप्रबंधक रीगन कुमार को बतौर डयूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त करके तथा सहायक पुलिस आयुक्त पूजा डबला की अगुवाई में इस अवैध कब्जे को भारी पुलिस बल सहित हटाने की सफल कार्यवाही अमल में लाई गई। इस कार्यवाही के दौरान अवैध कब्जा करने वालों ने प्रशासनिक अमले का जबरदस्त विरोध करते हुए पत्थरबाजी की और पैट्रोल बम फैंके जिससे की 7-8 पुलिसकर्मी घायल हो गए। अंतत: प्रशासनिक अमले की कार्यवाही पूर्णत: सफल रही और हुडा की इस जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त करवा लिया गया। 

श्री चंद्रशेखर ने कहा है कि जिले में ऐसे मामलों में अवैध कब्जाधारक यदि कानून को अपने हाथ में लेने की कोशिश करेंगे तो प्रशासन नियमानुसार उनके साथ स ती से निपटेगा।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: