Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ट्रेन हादसे के शिकार मृतकों के लिए छलका पत्रकारों का दर्द....

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
UP-Train-Accident-news
Add caption

बहराइच। बीता रविवार भारतवासियों के लिए एक काल सा साबित हुआ। जिसने 150 से ज्यादा इनसानी ज़िनगियों को निगल लिया। अपने गंतव्यों तक पहुंचने के लिये पटना इंदौर एक्सप्रेस में सफर कर रहे यात्रियों ने कभी कल्पना भी नहीं की होगी कि उनका यह सफर उनकी ज़िन्दगी का आखिरी सफर साबित होगा। कानपुर से पुखराया जा रही एक्सप्रेस बीच में ही एक ऐसे हादसे की शिकार हूई जिसे देखने सुनने वालों की रूह कांप गयी। जिस ट्रेन में यात्री आराम से सफर कर रहे थे अचानक उस ट्रेन में कोहराम सा मच गया। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक सौ से ज़्यादा लोगों की मौत हो गयीं जबकि सैकड़ों बुरी तरह घायल हो गये। देखते ही देखते ट्रेन में चीख पुकार मच गयी। 

इस हादसे के शिकार हुए मृतकों को श्रद्धांजली देने के लिये आज जिला पत्रकार संघर्ष समिति की ओर से एक कैंडल मार्च निकाल कर मृतकों की आत्मा की शान्ति के लिये प्रार्थना की गयी।
बीते रविवार तड़के करीब 4 बजे भोगनीपुर कोतवाली जनपद कानपुर देहात में पटना इंदौर एक्सप्रेस की 14 बोगियां पटरी से उतर गयीं। इस ट्रेन हादसे में लगभग 150 लोगों की मौत हो गयी जबकि 300 से ज़्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। हालांकि सूचना मिलते ही प्रदेश सरकार की ओर से राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया गया परन्तु तब तक कई ज़िंदगियों ने दम तोड़ दिया। 


घटना में दम तोड़ने वाले यात्रियों की आत्मा की शान्ति के लिये बहराइच पत्रकार संघर्ष समिति के तत्वधान में पत्रकारों द्वारा के कैण्डल मार्च का आयोजन किया गया। नगर के पीपल तिराहा स्थित फायर स्टेशन से समिति की ओर से कैण्डल मार्च निकाला गया जो नगर पालिका होते हुए शहीद स्मारक तक पहुंचा जहां मार्च में सम्मिलित लोगों ने दो मिनट का मौन रख कर मृतकों की भावभीनी श्रद्धांजली अर्पित कर आत्मा की शान्ति के लिये प्रार्थना की गयी। इस दौरान मौजूद लोगों ने कहा की सरकारों को इस तरह की दुर्घटनाओं को रकने का भरसक प्रयास करना चाहिए साथ ही साथ जिन लोगों की लापरवाहियों के चलते घटना हूई है उसकी जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करनी चाहिये। मार्च में रामबरन चौधरी, अनिल तिवारी, अब्दुल कादिर, भोलानाथ शर्मा, अरशद कुद्दूस, फ़राज़ अंसारी, फैज़ खान, अब्दुल अजीज़, ट्राफिक इंचार्ज शेषमणि पाण्डेय, अवन्दीप शुक्ला, सन्दीप अग्रवाल, सुहैल यूसुफ़, नूर आलम वारसी, ज़की आलम, तनवीर सद्दन खान मनीष कुमार बिन्नू बाबा वेद प्रकाश गुप्ता आदि पत्रकारों सहित जनसामान्य मौजूद रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: