Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

यदि समय रहते कर्मचारियों की मांगों का समाधान न हुआ तो हड़ताल के लिए मजबूर होंगे : शास्त्री

nagar-palika-karmchari-sangh-haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

nagar-palika-karmchari-sangh-haryana

फरीदाबाद 7 जून । नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा का मॉस डेपुटेशन 23 जून को सुभाष सुधा शहरी स्थान  निकाय मंत्री के कुरुक्षेत्र स्थित आवास पर मिलकर गुरुग्राम के 26 बर्खास्त कर्मचारियों को बहाल करने एवं नगरपालिका कर्मचारी संघ, व सरकार के बीच 4298 सफाई कर्मचारी व 67 सीवर मैनो भर्ती प्रकिया के माध्यम से पक्का करने, सभी भत्तों सहित  समान काम समान वेतन देने,ठेकाप्रथा समाप्त करने, क्षेत्रफल आबादी के अनुपात में सफाई, सीवर कर्मचारियो एवं तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियो के पदसर्जित कर नियमित भर्ती करने, हरियाणा कौशल रोजगार निगम को भंग करने तथा अनुबंधित, दैनिक वेतन भोगी, पार्ट टाइम व हरियाणा कौशल रोजगार निगम में लगे सभी कर्मचारियों को नीति बनाकर पक्का करने, पालिका, परिषद और निगमो में लगे सभी तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को बिना शर्त एसीपी का लाभ देने, फायर कर्मचारी को सृजित पदों पर समायोजित करने, अनुबंधित आधार पर लगे फायर कर्मचारी के वेतन में बढ़ोतरी करने व अन्य समझौतो को लागू करवाने तथा मांग पत्र में वर्णित मांगों का वार्ता कर समाधान करने की मांग को लेकर मुलाकात करेगा निकाय मंत्री ने पालिका कर्मचारियों की मांगों का समाधान नहीं किया तो संघ निकट भविष्य में बड़ा आंदोलन कर सरकार की दमनात्मक, उत्पीड़नात्मक एवं सफाई कर्मचारी के किए जा रहे शोषण के खिलाफ बड़े आंदोलन की घोषणा करेगा। 

यह ऐलान आज नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने स्थानीय कॉन्फ्रेंस हॉल में जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए किया। इस अवसर पर संघ के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री के अलावा संघ के उप महासचिव सुनील चंडालिया, ऑडिटर परशराम अधाना, उपाध्यक्ष कमला व राज्य सचिव अनूप वाल्मीकि भी उपस्थित रहे । 

शास्त्री ने कहा कि इससे पूर्व संघ 13 व 14 जून को सभी निगम आयुक्त , जिला पालिका आयुक्त, पालिका सचिव तथा नगर परिषदों के कार्यकारी अधिकारियों के कार्यालयों पर प्रदर्शन कर शहरी स्थानिय निकाय मंत्री को ज्ञापन प्रेषित किये जाएंगे इसके बाद 20 जून को जिला उपायुक्त कार्यालयो पर प्रदर्शन कर माननीय मुख्यमंत्री के नाम उपायुक्तों के माध्यम से ज्ञापन सौंप कर पालिका कर्मचारियों की मांगों एवं उत्पीड़नात्मक कार्यवाहियों को समाप्त करने की संघ मांग करेगा।  

शास्त्री ने कहा कि संघ को मजबूत करने के लिए सभी पालिका, परिषदों, नगर निगमो व अग्निशमन विभाग  में सदस्यता अभियान भी चलाया जाएगा। शास्त्री ने सरकार को चेतावनी दी है, कि यदि समय रहते कर्मचारियों की मांगों का समाधान नहीं हुआ तो कर्मचारी हड़ताल जैसा कठोर कदम उठाने के लिए मजबूर होंगे।

आज के जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन की अध्यक्षता नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के जिला प्रधान दिलीप बोहत ने की तथा मंच का संचालन जिला सचिव अनिल चंडालिया ने किया।

कार्यकर्ता सम्मेलन में अन्य के अलावा सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान गुरु चरण खांडिया, सचिव कृष्ण चंडालिया, बेलदार यूनियन के प्रधान शहाबुद्दीन, वाटर सप्लाई यूनियन के प्रधान देवी चरण शर्मा, सचिव राम रतन कर्दम, महेश शर्मा, सीवर मैन यूनियन के सचिन प्रदीप चावरिया, इलेक्ट्रिकल यूनियन के प्रधान मनोज शर्मा व ललिता, शकुंतला, नीतू , प्रेमपाल, शक्ति सिंह, श्रीपाल मौर्य, संजय कीर, देवेंद्र मंझावली, आदि सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: