Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बीएलओ अपने बूथ के मतदाताओं को घर घर जाकर बाँट रहे हैं वोटर स्लिप

ghar-ghar-voter-slip
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


फरीदाबाद, 17 मई। भारत  निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार आम लोकसभा चुनाव-2024 में 25 मई को मतदान करने के लिए 22 मई तक बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर वोटर स्लिप, मतदाता गाइड व आमंत्रण पत्र वितरित किए जा रहे है। इस बारे में विधानसभा क्षेत्र वार नियुक्त सभी सुपरवाइजर और बीएलओ  को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि लोकसभा क्षेत्र के सभी सुपरवाइजर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे सभी मतदान स्तर पर अधिकारी अपने-अपने बूथ की वोटर स्लिप सम्बन्धित विधान सभा क्षेत्रों के मतगणना से वोटर स्लिप, मतदाता गाईड तथा आमन्त्रण पत्र प्राप्त कर 22 मई को सायं 4 बजे तक अपने-अपने बूथ के मतदाताओं को बांटकर उनके कार्यालय में रिपोर्ट करना सुनिश्चित करेंगे ।

जिला निर्वाचन अधिकारी कम उपायुक्त विक्रम सिंह  ने कहा कि लोकसभा चुनाव-2024 चुनाव का पर्व-देश का गर्व के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा कार्यालय द्वारा अनूठी पहल की गई है, जिसमें निमंत्रण पत्र तैयार किया है। इस निमंत्रण पत्र में संलोग्न है - भेज रहे हैं निमंत्रण, मतदाता तुम्हे बुलाने को, 25 मई को भूल न जाना वोट डालने आने को। उन्होंने बताया कि बीएलओ वोटर स्लिप के साथ उक्त निमंत्रण पत्र भी परिवार को भेजेगा। निमंत्रण पत्र के पिछली ओर किस प्रकार मतदान करना है, वह पूरी प्रक्रिया अंकित की गई है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा चुनाव के लिए मतदाताओं से अपील करते हुए कहा है कि वे 25 मई को ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपने परिवार , मित्र गण और आस पड़ोस के लोगो को मतदान केंद्र लेकर जाए और मतदान अवश्य करें ।

- मतदान प्रक्रिया के पांच चरण

मतदान प्रक्रिया में पांच चरण होते हैं। पहले मतदान के लिए लाइन में खड़ा होना है, उसके बाद मतदान अधिकारी मतदान सूची में मतदाता के नाम और उसके पहचान के दस्तावेज की जानकारी लेगा। तीसरे चरण में मतदान अधिकारी अंगुली पर नीली स्याही लगाएगा। चौथे चरण में मतदान अधिकारी पर्ची लेगा और अंगुली पर स्याही लगे होने की पुष्टि करेगा। उसके बाद मतदाता ईवीएम पर जाकर अपने मनपसंद प्रत्याशी को वोट करेगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: