Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ग्रेटर नोएडा व गुरुग्राम की तरह किया फरीदाबाद का चहुंमुखी विकास : कृष्णपाल गुर्जर

faridabad-loksabha-candidate-krishna-pal-gurjar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

faridabad-loksabha-candidate-krishna-pal-gurjar

फरीदाबाद। भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि अब कांग्रेसी कहते है कि हाथ हालात बदलेगा, जब बदलने के लिए जनता ने मौका दिया था, एक बार नहीं बल्कि 50 साल,तब तुमने हालात नहीं बदले, नगर निगम में, हरियाणा में और केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, फिर किसने तुम्हें काम करने से रोका था, लेकिन इनकी काम करने की नीयत नहीं थी तो लोगों ने हाथ ही बदल दिया। 

उन्होंने कहा कि अगर आज देश के हालात बदले है तो इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है, जिन्होंने अपनी विकासपरक सोच के चलते न केवल देश बल्कि हरियाणा प्रदेश की दिशा और दशा बदलने का काम किया है और देश-प्रदेश में किए अभूतपूर्व विकास की बदौलत जनता फिर से मोदी के विकास कार्याे पर अपने विश्वास की मोहर लगाएगी और उन्हें तीसरी बार देश की बागडोर सौंपने का काम करेगी।

गुर्जर ने रविवार को अपने चुनावी अभियान के तहत बल्लभगढ़ क्षेत्र के हरिविहार, भांंकरी में भाजपा ओबीसी मोर्चा के जिला महामंत्री प्रवीण चौधरी द्वारा आयोजित सभा के अलावा सेक्टर-16ए, सेक्टर-21सी, लेबर चौक, सेक्टर-88, मेवला महाराजपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित किया वहीं अनंगपुर चौक पर ग्रीन फील्ड एसो. के प्रधान बिंदे भड़ाना द्वारा खोले गए चुनावी कार्यालय का विधिवत रुप से शुभारंभ किया। इस दौरान बल्लभगढ़ में खुली जीप में सवार होकर मुख्य बाजार में रोड शो निकाला, जहां जगह-जगह व्यापारियों व दुकानदारों ने उनका अभिनंदन किया।  

सभाओं में लोगों को संबोधित करते हुए कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि भाजपा ने दस सालों में फरीदाबाद का अभूतपूर्व विकास करवाया गया है, फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी का दर्जा दिलवाकर जहां सडक़ों, पुलों और फ्लाईओवरों का जाल बिछाया गया वहीं शिक्षा के मामले में इस जिले को नई बुलंदियों तक पहुंचाया गया। स्मार्ट सिटी में इंडौर स्टेडियम, टाऊन पार्क, रेलवे कोरिडोर, अंतर्राष्ट्र्रीय नाहर सिंह स्टेडियम का जीर्णाेद्धार, दिल्ली के आईएसबीटी की तर्ज पर एनआईटी बस स्टैंड निर्माण करवाया वहीं फरीदाबाद और पलवल को एलईडी लाईटों से चमकाया गया।  

उन्होंने बताया कि जहां राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलों का अंबार लगाया गया, वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग को रेड लाईट फ्री करवाया गया, अब फरीदाबाद से आगरा तक का सफर चंद घण्टों में पूरा हो जाता है। इसके अलावा पलवल और बल्लभगढ़ में सभी एलिवेटिड पुल पास करवाए तथा मंझावली पुल बनाकर फरीदाबाद को गे्रटर नोएडा से जोड़ा गया। शहर में सडक़ों को सौंदर्यीकरण किया गया और उन्हें चौड़ा किया गया, जिससे जाम की समस्या का समाधान हुआ। 

इसके अलावा नहरों पर पुलों को बनवाया गया, जिससे आवागमन सुगम हुआ। गुर्जर ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में भी इस जिले में नए मुकाम हासिल किए है, जिसमें मॉडल संस्कृति स्कूल खुलवाए गए, 900 करोड़ की लागत से स्किल यूनिवर्सिटी का निर्माण करवाया गया वहीं नचौली, बल्लभगढ़ मोहना, बडौली, हसनपुर (पलवल), मिंडकौला में कालेजों का निर्माण किया गया वहीं मानपुर में कालेज बनवाने का कार्य प्रगति पर है। श्री गुर्जर ने कहा कि इतने विकास कार्य आज तक पूर्व की सरकारों में किसी सांसद ने नहीं करवाए, जितने विकास कार्य उन्होंने दस सालों में इस जिले के लिए करवाए है। 

आज फरीदाबाद आधुनिकता की दौड़ में अव्वल जिला बनकर उभर रहा है, नोएडा और गुरुग्राम की तर्ज पर यहां योजनाबद्ध तरीके से विकास किया जा रहा है। श्री गुर्जर ने लोगों से आह्वान किया कि विपक्ष के झूठे प्रलोभनों में न आए और विकास के साथ चलते हुए भाजपा के पक्ष में मतदान करें क्योंकि कमल के बटन पर दिया गया मतदान सीधे-सीधे नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाएगा।  

इस मौके पर हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने भी अपने-अपने संबोधनों में केंद्र व प्रदेश सरकार की नीतियों के बारे में लोगों को विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कृष्णपाल गुर्जर ने पिछले दस सालों के दौरान फरीदाबाद की सभी नौ विधानसभाओं में समान रुप से विकास करवायाकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है, शहरी क्षेत्र हो या ग्रामीण क्षेत्र, हर वर्ग के उत्थान के लिए कार्य किए है और इसी विकास की बदौलत वह जनता के बीच अपने लिए समर्थन मांगने आए है। उन्होंने गुर्जर को विश्वास दिलाया कि जिले की जनता पिछले दो बारों की तरह इस बार भी उन्हें रिकार्ड मतों से विजयी बनाकर संसद भेजेगी ताकि विकास का यह दौर आगे भी जारी रह सके। 

इस मौके पर चौ. धीरज सरपंच, मास्टर तूरमल जी, चौ. राजाराम, सतीश फागना, सतेंद्र फागना, जगत फागना, करतार सिंह फागना, राकेश धुन्ना, जयकिशन रिटायर्ड एसएचओ, एलएन भारद्वाज, जेआर चौधरी, बालिंद्र कम्बोज, रतन नंबरदार, महेंद्र नंबरदार, जगदीश फागना, कंवल फागना, धर्मबीर भड़ाना, टिपरचंद शर्मा, गोपाल शर्मा, हरिप्रसाद गौड, बुद्धा सैनी, महेंद्र, टेकचंद शर्मा, गजेंद्र वैष्णव, संदीप चौधरी, रिंकू भड़ाना, प्रेम सिंह फागना, महावीर सैनी, कौशल जी, जगत भूरा पार्षद, अरुण, राकेश गुर्जर, महेंद्र वैष्णव, लखन बैनीवाल सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: