Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हीट-वेव से जिला वासियों के संरक्षण के उद्देश्य से DC विक्रम सिंह ने दिए बिजली-पानी की सुदृढ़ व्यवस्था के निर्देश

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD

फरीदाबाद, 21 मई। हीट वेव से जिला व जिला वासियों के संरक्षण के उद्देश्य से उपायुक्त विक्रम सिंह ने जिला में बिजली-पानी की व्यवस्था को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिला में कहीं भी किसी भी क्षेत्र में बिजली व पानी की समस्या पेश नहीं आनी चाहिए। उन्होंने आम जन मानस से भी अपील की कि वे गर्मी-लू से बचाव के लिए जरूरी हिदायतों की पूर्ण अनुपालना करें।

लघु सचिवालय में मंगलवार को हीट वेव के दृष्टिगत संबंधित अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त विक्रम सिंह कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बढ़ती गर्मी को देखते हुए बिजली व  पानी की आपूर्ति सुचारू रूप से जारी रखी जाए। यदि कहीं भी कोई समस्या आती है तो उसे तुरंत प्रभाव से दुरुस्त करें। लोगों को बिजली व पानी के लिए परेशान न होना पड़े, इसके लिए हर संभव प्रयास करें।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के चलते बिजली आपूर्ति को बेहतरीन करें। मतदान केंद्रों में बिजली की आपूर्ति निर्बाध रूप से जारी रहनी चाहिए। इसके लिए विशेष रूप से प्रबंध किये जायें। चुनाव में मतदान के दौरान सभी केंद्रों में बिजली रहनी चाहिए। साथ ही मतदान से पहले भी बिजली आपूर्ति जारी रखी जाए। साथ ही उन्होंने बिजली के खंभों व तारों पर आने वाली टहनियों व पेड़ो की भी कटाई-छंटाई करवायें।

उपायुक्त विक्रम ने जिले में पानी की आपूर्ति की भी गंभीरता से समीक्षा की। हर क्षेत्र में पानी की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। पानी आपूर्ति के लिए ट्यूबवैलों की जांच करें और जहां मरम्मत की आवश्यकता हो वहां तुरंत करवायें। कहीं भी पानी की आपूर्ति बाधित नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा उन्होंने सीवरेज व्यवस्था की भी समीक्षा की। सीवरों व नालों की नियमित रूप से सफाई करवायें।

इस दौरान उपायुक्त ने लोगों का आह्वान किया कि वे हीट वेव से खुद को संरक्षित रखने के लिए जरूरी हिदायतों का पालन करें। खासतौर से बच्चों और बुजुर्गों का विशेष रूप से ध्यान रखें। इसके अलावा उन्होंने अन्य आवश्यक हिदायतें देते हुए दिशा-निर्देश भी दिए। बैठक में नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त स्वप्निल रविंद्र पाटिल, नगराधीश अंकित कुमार, डीएचबीवीएन के एसई नरेश कक्कड़ तथा जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन अमित जैन आदि अधिकारी मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: