Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं ने हर भारतीय को बनाया सृदृढ़ : कृष्णपाल गुर्जर

union-minister-of-state-krishna-pal-gurjar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

union-minister-of-state-krishna-pal-gurjar

फरीदाबाद। भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ-सबका विकास की नीति के तहत हर वर्ग के उत्थान के लिए कार्य किए है। पिछले दस सालों में मोदी सरकार द्वारा ऐसी अनेकों जनकल्याणकारी योजनाएं शुरू की गई है, जिसका लाभ आज हर वर्ग उठा रहा है। 

आयुष्मान भारत, उज्जवला योजना सहित ऐसी अनेकों योजनाएं है, जिसने हर भारतीय को आर्थिक रुप से सुदृढ बनाने का काम किया है। आज पूरे विश्व की नजर भारत में होने वाले चुनावों में लगी हुई है क्योंकि यह चुनाव भारत के भविष्य को तय करेगा। गुर्जर आज अपने चुनावी अभियान के तहत जाट बाहुल्य गांव बहीन और जैदापुर में ग्रामीणों द्वारा आयोजित जनसभा में मौजिज सरदारी को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान गांव के गणमान्य लोगों ने गुर्जर का सम्मान रुपी पगड़ी बांधकर और दोनों हाथ उठाकर उन्हें विजयश्री का आर्शीवाद दिया। जनसभा में गुर्जर ने लोगों से भावनात्मक रुप से जुड़ते हुए कहा कि मैं आप लोगों के बीच का ही हूं और दस सालों के दौरान मैंने समाज की छत्तीस बिरादरी को सम्मान देने का काम किया है और अगर जाने-अनजाने मेरे वक्तव्यों से किसी की भावनाएं आहत हुई है तो मुझे अपना भाई-बेटा समझकर मेरी गलती को अनदेखा करके मुझे अपना आर्शीवाद देने का काम करे। 

मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि भविष्य में कभी आपको शिकायत का मौका नहीं दूंगा। इस दौरान उनके साथ मुख्य रुप से विधायक दीपक मंगला, प्रवीन डागर, पूर्व विधायक केहर सिंह रावत आदि मौजूद रहे। जनसभाओं को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि मोदी सरकार ने बिना भेदभाव समान रुप से हर वर्ग का उत्थान किया है। 

उन्होंने आंकड़े प्रस्तुत करते हुए कहा कि आज देश के 81 करोड़ लोगों को हर माह पांच किलो राशन दिया जा रहा है, चार करोड़ गरीबों को पक्के मकान बनाकर दिए गए वहीं उज्जवला योजना के तहत दस करोड़ महिलाओं को रसोई गैस उपलब्ध करवाई गई, आज गरीब व्यक्ति आयुष्मान भारत योजना के तहत पांच लाख रुपए तक का निशुल्क इलाज करवा सकता है, 11 करोड़ महिलाओं को शौचालय बनवा दिए गए वहीं पहली बार गर्भवती होने वाली महिला को पांच हजार रुपए आहार के रुप में दिए जाते है। 

ऐसी अनेकों योजनाएं है, जिसका लाभ देश के लोगों को मिल रहा है, जबकि पूर्व की कांग्रेस सरकार में केवल भ्रष्टाचार का बोलबाला था, उन्हें गरीबों की कोई चिंता नहीं थी। लेकिन मोदी सरकार ने गरीबों की चिंता की और उन्हें आर्थिक रुप से मजबूत करने के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित की। गुर्जर ने कहा कि आज कांग्र्रेस हाशिये पर है, वह देश की पूरी सीटों पर चुनाव भी नहीं लड़ रही है, बस इसी गणित में व्यस्त है कि जैसे-तैसे इज्जत बचाने लायक सीटें आ जाए। 

उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि अगर वह विकास के इस दौर को आगे जारी रखना चाहते हैं तो आने वाली 25 मई को कमल के निशान का बटन दबाकर देश में फिर से मोदी सरकार बनाने का संकल्प लें। इसके अलावा श्री गुर्जर ने मुस्लिम बाहुल्य गांव कोट व उटावड में भी चुनावी सभाओं को संबोधित किया। 

सभाओं में उन्होंने मुस्लिम समाज के लोगों से आह्वान किया कि वह बहुत उम्मीद लेकर उनके पास समर्थन मांगने आए है, आपने उनको बहुत मौके दिए है, अबकि बार आप मुझे मौका दे, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि कभी आपको शिकायत का मौका नहीं दूंगा। 

इस पर मुस्लिम समाज के मौजिज लोगों ने एक स्वर में गुर्जर के पक्ष में हुंकार भरते हुए उन्हें विश्वास दिलाया कि उनके समाज का एक-एक वोट भाजपा के पक्ष में जाएगा क्योंकि कृष्णपाल को दिया गया एक-एक वोट सीधे तौर पर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाएगा और मोदी कैबिनेट में फरीदाबाद को भागेदारी दिलाएगा। 

इस मौके पर विधायक दीपक मंगला, प्रवीण डागर, पूर्व विधायक केहर सिंह रावत ने संयुक्त रुप से कहा कि केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने अपने संसदीय कार्यकाल में बिना भेदभाव समान रुप से विकास करवाया है, पलवल, होडल, हथीन क्षेत्र को गुर्जर ने विकास की मुख्यधारा से जोडऩे में कोई कोर कसर बाकि नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद से लेकर करमन बॉर्डर तक आज इतने विकास हुए है, जितने विकास कभी पूर्व की सरकारों में नहीं हुए। उन्होंने गुर्जर को विश्वास दिलाया कि इन तीनों विधानसभा क्षेत्रों से लोग उन्हें भारी मतों से विजयी बनाकर तीसरी बार संसद में भेजने का कार्य करेंगे। 

इस अवसर पर जिला परिषद मनोज रावत, चौ. सहज रावत, योगेंद्र सहरावत, तेजपाल यादव, पदम सरपंच, ब्लाक चेयरमैन भगत सिंह, लेखराज सहरावत, मुकेश डागर, गदपुरी सरपंच नीरज तंवर, विष्णु भारद्वाज, लक्ष्मी सहरावत, हेमराज, रविन्द्र सहरावत, गजराज नंबरदार, विक्रम सरपंच, धर्मदेव शास्त्री, आजाद सरपंच, टीनू शास्त्री, रणजीत, गंगादास, आलीशेर हुसैन, अज्जी हुसैन, सरपंच बिलाल जी, आलीमेव के सरपंच जालू, लेखराज सहरावत, गिर्राज मेम्बर, बलजीत डागर, हरिकिशन डागर, प्रसादी लाल, देवेंद्र सरपंच, पवन पहलवान, हुकम सिंह सरपंच, अजय डागर सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: