Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

डिजिटल क्रांति शाक्षरता अभियान, ऑनलाइन वर्कशॉप्स का आयोजन करेगी मिशन जागृति

mission-jagriti-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

  

फरीदाबाद , 03 मार्च  2024  :  - मिशन जागृति के द्वारा  थ्री पिलर ग्लोबल और चिनोवा  के सहयोग से डिजिटल क्रांति शाक्षरता अभियान 

समाज सेवा मे अग्रणी सामाजिक संस्था मिशन जागृति ने थ्री पिलर ग्लोबल और चिनोवा  के सहयोग से, सीएसआर पहल के तहत देश मे डिजिटल क्रांति को बढ़ावा देने के लिए डिजिटल क्रांति शाक्षरता अभियान 29 फरवरी से ही शुरू कर रखा है जिसके तहत फरीदाबाद के और इसके आस पास के प्रतिभागियों को डिजिटल शाक्षर करने के लिए एक मुफ्त ऑनलाइन वर्कशॉप्स का आयोजन किया जा रहा है।

इस प्रोजेक्ट की संयोजिका संतोष अरोड़ा ने बताया की इस कार्यक्रम मे मिशन जागृति के आत्मनिर्भर कौशल विकास केंद्र के द्वारा बहुत अच्छी भूमिका निभा रहा है । इस कार्यक्रम के तहत 200 से ज्यादा विधयार्थियों को डिजिटली निपुण बनाने का प्रयास है। उन्होंने बताया की आज 3 अप्रैल को नेंसी ने प्रतिभागियों को वेब विकास के बारे मे जानकारी दी । 

मिशन जागृति के अध्यक्ष विवेक गौतम ने कहा की किसी भी समाज में शिक्षा की गुणवत्‍ता समाज की वास्‍तविक रचना की आधारशिला है। भारत में डिजिटल क्रांति महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि इसने समाज के लगभग सभी क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर कायापलट की है। शिक्षा के महत्‍व को ध्‍यान में रखते हुए, डिजिटल इंडिया की पहल ने समाज में शिक्षा के प्रसार में सुधार के लिए अनेक डिजिटल सेवाओं को एक सा‍थ ला दिया है। चाहे प्राइमरी स्‍तर हो, सैकंडरी स्‍तर अथवा उच्‍च शिक्षा और अनुसंधान की सुविधा हो, इस क्षेत्र में विभिन्‍न डिजिटल योजनाएं देश की शिक्षा प्रणाली में क्रांति ला रही हैं। 

मिशन जागृति के संस्थापक एवं महासचिव प्रवेश मलिक ने बताया की पिछले तीन सालों से मिशन जागृति के  थ्री पिलर के साथ काफी अच्छे प्रोजेक्ट चल रहे है और हमे उम्मेद है कि आने वाले सालों मे थ्री पिलर ग्लोबल और चिनोवा  जैसी बड़ी कंपनी के साथ समाज के लिए लगातार काम करते रहेंगे । 

प्रवेश ने आने वाले दिनों के कार्यक्रम भी बताए जो इस प्रकार से है : 



✨ कार्यक्रम


3️⃣   रिज्यूमे बनाना और साक्षात्कार युक्तियाँ

🗓️ तिथि: 6 अप्रैल (शनिवार)

⏰ समय: दोपहर 3:00 बजे - शाम 4:00 बजे


4️⃣  ऑफिस शैली

🗓️ तिथि: 10 अप्रैल (बुधवार)

⏰ समय: दोपहर 3:00 बजे - शाम 4:00 बजे


5️⃣   वित्तीय साक्षरता

🗓️ तिथि: 13 अप्रैल (शनिवार)

⏰ समय: दोपहर 3:00 बजे - शाम 4:00 बजे


6️⃣   JIRA कौशल और समय प्रबंधन

🗓️ तिथि: 17 अप्रैल (बुधवार)

⏰ समय: दोपहर 3:00 बजे - शाम 4:00 बजे


सभी प्रतिभागियों को ई-प्रमाणपत्र प्रदान किया जाएगा।


साथ में सीखें और बढ़ें

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: