Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जिला सलाहकार समिति की मासिक बैठक में इन बिंदुओं पर हुआ विचार-विमर्श

PNDT-meeting-in-Palwal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

PNDT-meeting-in-Palwal

पलवल, 09 अप्रैल। नागरिक अस्पताल में स्थित सिविल सर्जन के कार्यालय में मंगलवार को पीसी पीएनडीटी के संदर्भ में जिला सलाहकार समिति की मासिक बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में पीएनडीटी के जिला पलवल से नोडल अधिकारी एव उप सिविल सर्जन डा. प्रवीण कुमार, नागरिक अस्पताल पलवल की स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. कृतिका तंवर, माइक्रोबॉयोलोजिस्ट डा. सरफराज, बाल रोग चिकित्सक डा. वासुदेव, सौमार्थ एनजीओ से डा. पिंकी, पलवल डोनर क्लब से अल्पना मित्तल आदि मौजूद रहे।

पीएनडीटी बैठक में समिति के सदस्यों ने हथीन क्षेत्र के उटावड़ की गली नंबर-2 में स्थित रावत अल्ट्रासाउंड सेंटर के बंद होने के कारण उसके पीएनडीटी रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट नंबर पीएनडीटी/पीडब्ल्यूएल/2020/102 को तुरंत प्रभाव से रद्द करने के साथ-साथ उनकी यूएसजी मशीन को सील करने के बाद मशीन को रावत अल्ट्रासाउंड सेंटर उटावड़ से जिला करनाल के इंद्री की शहीद भगत सिंह कॉलोनी एक्सटेंशन में स्थित रावत अल्ट्रासाउंड सेंटर (पीएनडीटी पंजीकरण संख्या एफडब्ल्यू-पीएनडीटी-24/217) में शिफ्ट करने संबंधी विचार-विमर्श किया।

इसके अलावा हथीन में उटावड़ रोड पर स्थित बीआरसी अल्ट्रासाउंड के नए पीएनडीटी सेंटर के लिए रजिस्ट्रेशन व नई यूएसजी मशीन को खरीदने के संबंध में समिति ने विचार-विमर्श किया। होडल की आदर्श कॉलोनी में स्थित कमलेश हॉस्पिटल के नए पीएनडीटी सेंटर के लिए रजिस्ट्रेशन देने के बारे में भी समिति के सदस्यों ने आपसी विचार-विमर्श किया। इसके साथ-साथ होडल अल्ट्रासाउंड सेंटर में डा. अर्चना गोयल के त्याग पत्र देने के पश्चात रजिस्ट्रेशन से उनका नाम हटाने के संदर्भ में भी विचार-विमर्श हुआ।

टीम द्वारा समय-समय पर किए जाने वाले नियमित निरीक्षण में सभी निजी व सरकारी अस्पतालों तथा क्लीनिकों को उनकी कमियों को दुरूस्त करने तथा सभी चिकित्सकों द्वारा पीसी पीएनडीटी एक्ट की सभी हिदायतों का अनुपालना के साथ कार्य करने के निर्देश दिए जाते हैं। समस्त चिकित्सकों को सख्त हिदायत दी गई है कि पीसी पीएनडीटी कार्य में किसी भी प्रकार की कोई कमी पाए जाने पर उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाई अमल में लाई जाएगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: