Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अब प्रदेश में शुरू होगा "जनता जागे-नेताओं पर सवाल दागे" अभियान - जयहिंद

NAVEEN-JAIHIND-ROHTAK-HARYANA
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

NAVEEN-JAIHIND-ROHTAK-HARYANA

जयहिंद सेना प्रमुख डॉक्टर नवीन जयहिंद ने रविवार को सेक्टर 6 स्थित तंबू में जयहिंद सेना के कोर कमांडरों की मीटिंग ली। इस मीटिंग का मुख्य उद्देश्य आगामी रणनीति पर चर्चा करना और कोर कमांडरों को उनके द्वारा जनसेवा के किए गए कामों को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाना है । कैसे कोर कमांडर लोगों की आवाज अलग-अलग प्लेटफार्म पर उठा सकते हैं और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी मुहिम पहुंचा सकते हैं।

इस मीटिंग के बारे में बताते हुए नवीन जयहिंद ने कहा कि कोर कमांडरों के सहयोग से उन्होंने संघर्ष किया और जनता के मुद्दों की आवाज उठाई। आज पंहुचा हर कोर कमांडर 1000 लोगों के बराबर है। उनके पास न तो पैसा है और नहीं पावर है। बिना किसी लोभ लालच के इन कोर कमांडो ने उनका साथ दिया है। वे खुद तंबू में रह रहे है। अब चुनाव को देखते हुए  "जनता जागे नेताओं पर सवाल दागे" मुहिम शुरू की गई है ।  

कोर कमांडर इस मुहीम को लेकर जनता के बीच जायेंगे और जनता को जागरूक करेंगी। जनता को नेताओं से सवाल करने को कहेंगे कि ये नेता जो आज वोट मांगने आए है इन्होंने जनता के लिए क्या काम किया और क्या संघर्ष किया।  नेताओं का रास्ता रोकना या पथराव करना गलत है बल्कि उन्हें बुलाए और उनसे सवाल करें।

जयहिंद ने आगे कहा कि वे पिछले तीन साल से जनता के मुद्दों की आवाज उठा रहे है । अब जब चुनाव है तो अब जनता का काम बनता है कि उनके पास वोट मांगने आने वाले नेताओं से सवाल करें कि सत्ता में रहे नेता ने उनके लिए आज तक शिक्षा, स्वास्थ्य, खराब रोड़, पानी की समस्या, SYL ka पानी हरियाणा का हक, परिवार पहचान पत्र में गड़बड़ी की समस्या, बेरोजगारी, नशाखोरी के समाधान के लिए क्या काम किया । वही विपक्ष के नेता से भी पीछे कि उन्होंने जनता के लिए क्या संघर्ष किया । पिछले पांच साल में कितनी बार वो आपके बीच आए। जूतों और फूलों की माला जनता अपने साथ रखे।

जयहिंद ने चुनाव को लेकर कहा कि मीडिया उन्हें कभी बीजेपी का उम्मीदवार बना देती है तो कभी कॉन्ग्रेस का बना देती है । उन्हें बाग से तंबू में लाने वाली  यही सरकार है । जब भी बीजेपी का कोई बड़ा नेता प्रदेश में आता है तो सेकंड पुलिसकर्मी उन्हें नजर बंद करने के लिए पहुंच जाते हैं। जनता की आवाज उठाने के लिए उन पर दर्जनों केस दर्ज हैं। वो न तो सांसद है न विधायक है ना विपक्ष के नेता है । उन्होंने 36 बिरादरी के  लोगों के मुद्दों को उठाया है। इसी 36 बिरादरी के भाईचारे के सहयोग के साथ संघर्ष किया ।

नवीन जयहिंद ने कहा कि जनता सरकार के नेता मंत्री या फिर विपक्ष के नेताओं के पास न जाकर अपनी समस्या लेकर उनके तंबू में आते है। लोगों को विश्वास है कि जयहिंद उनकी आवाज सरकार तक जरुर पहुंचाएगा।

जयहिंद ने अपने संघर्ष का जिक्र करते हुऐ कहा कि आज उनके द्वारा चलाई गई मुहिमो पर फिल्म तक बनने लगी है। लेकीन उनका असली फूफा  

दादा दुलीचंद 104 साल जिसने  प्रदेश के लाखों बुजुर्गों, दिव्यांगों और विधवाओं की पेन्शन बनवाई अभी जिन्दा है । हज़ारों मृतकों को ज़िंदा करवाया । लाखों लोगों के फ़ैमिलीआईडी में हुई गड़बड़ों को ठीक करवाया । काटे गये बीपीएल राशन कार्ड फिर बनवाये । खेल कोटा बहल करवाया । syl के मुद्दे को उठाया और ट्रैक्टर पर मार्च निकाला। हरियाणा पुलिस के 50 हजार कर्मचारियों के वेतन और भत्ते को बढ़ाने की  माँग को उठाया और कई भत्ते बढ़ाये गए ।

भर्तियों के मुद्दों को उठाया और 65 हज़ार भर्तियाँ निकली गई । फरसे और 36 बिरादरी के भाईचारे के दम पर पहरवार की ज़मीन को प्रशासन के क़ब्ज़े से छुड़वाया। पीजीआई में बाहरियों की हो रही भर्ती के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाई और केस दर्ज हुआ । भाईचारे और नशे के ख़िलाफ़ कावड़ यात्रा निकालने पर केस दर्ज हुआ । किसानों की आवाज़ उठाने पर केस दर्ज हुआ । सभी देवी देवताओं के आशीर्वाद और भाईचारे के सहयोग से उनके पास आने वाले हर फ़रियादी और ज़रूरतमंद की वे आवाज़ उठाते और आगे भी उठाते रहेंगे।

वही कोर कमाण्डरों की अगली मीटिंग 28 अप्रैल को होगी जिसमे वे अपने साथ इस मुहिम में जोड़े  गये लोगों को साथ लायेंगे और उनकी भी ट्रेनिंग करवाई जाएगी ।

इस अवसर पर प्रदेश के हर जिले से सैकड़ो  लोग इस मीटिंग पहुंचे और मुहिम का हिस्सा बनने के लिए नवीन जयहिंद ने मिस्ड कॉल नंबर 7027822822 जारी किया। जो मुहिम का हिस्सा बना चाहे इस नंबर पर मिस्ड कॉल कर अपना नाम व पता व्हाट्सएप करें।

आगामी 19 मई को पहरावर में मनाई जायेगी परशुराम जयंती-

नवीन जयहिंद ने इस मौके पर आगामी रविवार 19 मई को परशुराम जयंती मनाने की घोषणा भी की। जयहिंद ने बताया कि इस अवसर पर भगवान परशुराम मंदिर मूर्ति निर्माण की नींव भी रखी जायेगी। देवी -देवता किसी जात बिरादरी के नहीं होते हैं । 

भगवान परशुराम न्याय के प्रतीक है और इन्हीं देवी देवताओं के आशीर्वाद और 36 बिरादरी के भाईचारे के सहयोग से उन्होंने जनता को न्याय दिलाने को लडाई लड़ी है । रविवार 19 मई को पहरावार में जिस जमीन को  फरसे और भाईचारे के दम पर छुड़वाया था उसी जमीन पर भगवान परशुराम मंदिर मूर्ति निर्माण की नींव रखी जाएगी ।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Rohtak News

Post A Comment:

0 comments: