Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जानें मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी किस प्रकार इन्डिया गठबंधन का करेगी सहयोग

Marxist-Communist-Party-Aid-India-Alliance
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Marxist-Communist-Party-Aid-India-Alliance

भिवानी 4 अप्रैल, 2024.भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी का दो दिन का राज्य प्रशिक्षण शिविर भिवानी के शहीद भगत सिंह यादगार भवन में आयोजित किया गया, जिसमें राज्य के अलग अलग हिस्सों से पांच दर्जन से ज्यादा प्रशिक्षणार्थियों ने भाग लिया, पार्टी के राष्ट्रीय नेता कृष्ण प्रसाद, राज्य सचिव कामरेड सुरेन्द्र मलिक व राज्य सचिव मण्डल सदस्य डा० इन्द्रजीत सिंह ने पार्टी के कार्यक्रम, वर्तमान राजनीतिक लाईन, वर्तमान अन्तरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय आर्थिक व राजनीतिक हालात पर विस्तार से चर्चा की। 

उन्होंने कहा कि आज देश में कारपोरेट साम्प्रदायिक गठजोड़ की सरकार है जिसका गठजोड़ साम्राज्यवाद से है। कार्पोरेट वर्गों की नवउदारवादी नीतियों ने किसान मजदूर व आमजनता की रोजी रोटी पर हमला बोल रखा है, वर्तमान भाजपा शासन ने कारपोरेट की शह पर ज्यादा मुनाफे बटोरने के लिए देश के संसाधनों को उन्हें सौंपने का काम किया है। 

पूरे मीडिया तन्त्र पर उनका कब्जा करवा दिया है, कारपोरेट से चुनावी बाण्ड व अन्य अरबों रुपये लेकर विपक्षी पार्टियों के चुने हुए प्रतिनिधियों को डर व लोभ लालच देकर थोक के भाव दल बदल करवाया जा रहा है। आयकर विभाग, सीबाईआई व ईडी जैसी संवैधानिक संस्थाओं के हाथों विपक्ष को प्रताड़ित करने तथा भाजपा में शामिल करवाने की साजिशें रचकर भारत को विपक्ष मुक्त बनाकर तानाशाही थोपने की नापाक हरकतें की जा रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने भ्रष्टाचार को संस्थागत रूप दे दिया है, यदि पीएम केयर फण्ड, चुनावी बाण्ड की न्यायिक जांच हो जाए तो भाजपा नेताओं की असलियत देश की जनता के सामने आ जाएगी। 

उन्होंने कहा कि भाजपा एक देश -एक चुनाव, सीएए, एन आर सी, सिविल यूनोफोर्म कोड जैसे आर एस एस के एजेन्डे थोपकर देश के संविधान, धर्मनिरपेक्ष लोकतान्त्रिक गणराज्य को समाप्त करके तानाशाही फासीवादी निजाम कायम करना चाहती है, जिसको भारत की जनता कभी भी सहन नहीं करेगी। 

जनता में भाजपा सरकार की तानाशाही, झूठ, वायदा खिलाफी, बेरोजगारी, मंहगाई, भ्रष्टाचार, गैर बराबरी व फूट परस्त नीतियों के विरोध में भंयकर आक्रोश है, जिसे वह जातीय व धार्मिक ध्रुवीकरण पैदा करके छल बल व धन से तर्कहीन मनोवैज्ञानिक भ्रम पैदा करके आगामी लोकसभा चुनाव जीतना चाहती है। 

देश की जनता उसकी यह मंशा पूरी नहीं होने देगी। पार्टी जिला सचिव कामरेड ओमप्रकाश ने कहा कि हरियाणा में माकपा वैसे तो अपने उम्मीदवार उतार कर चुनाव नहीं लड़ रही है परन्तु देश में संविधान व लोकतंत्र बचाने वास्ते भाजपा को हराने तथा इन्डिया गठबंधन को सफल बनाने हेतु लोकसभा की सभी 10 सीटों पर अपने बलबूते पर जनता के बीच जाएगी तथा भाजपा हराना क्यों जरूरी है, यह बात जन जन तक पहुंचाएगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

bhiwani

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: