Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नुक्कड़ नाटक के जरिये विद्यार्थियों ने मतदाताओं को मतदान के लिए किया जागरूक

LOKSABHA-ELECTION-2024-FARIDABAD-HARYANA
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

LOKSABHA-ELECTION-2024-FARIDABAD-HARYANA

फरीदाबाद, 05 अप्रैल। लोक सभा निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त श्री विक्रम सिंह के निर्देशानुसार तथा सीईओ जिला परिषद श्री सतबीर मान के कुशल मार्गदर्शन में गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सराय ख्वाजा के विद्यार्थियों ने स्वीप एक्टिविटी के जरिये मतदाताओं को कहा कि वे 18 वीं लोकसभा चुनाव के लिए 25 मई को होने वाले  चुनाव में अपनी पसंद के लोकसभा उम्मीदवार को चुनें।

लोक सभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार विद्यार्थियों ने नुक्कड़ नाटक कर मतदाताओं को वोट डालने के लिए प्रेरित किया।

स्कूल प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा की अध्यक्षता में नुक्कड़ नाटक आयोजित किया गया। जहां विद्यार्थियों द्वारा आगामी 25 मई को मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस व ब्रिगेड अधिकारी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने कहा कि जेआरसी, एसजेएबी सदस्यों और अध्यापकों ने सराय ख्वाजा के बाजार में नुक्कड़ नाटक के माध्यम प्रत्येक आने जाने वाले मतदाताओं को चुनावों में मतदान के लिए प्रेरित किया गया। 

विद्यार्थियों ने विस्तृत जानकारी देते हुए नाटक मंचन के जरिये सराय ख्वाजा के मुख्य बाजार में आने जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति से कहा कि 25 मई को लोकसभा के चुनाव के लिए होने जा रहे मतदान के लिए, एक कर्मठ, शिक्षित, ईमानदार तथा आप की अपनी पसंद के लोकसभा उम्मीदवार को चुनने के लिए प्रेरित किया।

बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार  इस बार नए मतदाताओं पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है कि वे सभी मतदाता बूथ पर आकर मतदान करें।

जिला प्रशासन और निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार नए वोटर्स को एवं अन्य सभी वोटर्स को 25 मई को वोट डालने के लिए जागरूक करने के लिए प्रभात फेरी, नुक्कड़ नाटक, मानव श्रृंखला आदि कार्यक्रम निरंतर चलाए जा रहे हैं। जहां  बीएलओ भी वोटर्स को बता रहे हैं, कि आप सभी ने निष्पक्षता और तटस्थता से कार्य करने वाली सरकार का चुनाव करना हैं।

इस अवसर पर  प्राचार्य  मनचंदा, धर्मपाल सिंह, दिलबाग सिंह और सोनिया जैन  एवं संदीप सहित अन्य प्राध्यापकों ने मतदाता जागरूकता अभियान में पूर्ण सहयोग प्रदान किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: