Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अवैध शराब पर पूर्णतया पाबंदी सुनिश्चित करें : अशोक मीणा

Excise-Commissioner-Ashok-Meena-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Excise-Commissioner-Ashok-Meena-Haryana

फरीदाबाद, 04 अप्रैल।  हरियाणा के आबकारी एवं  कराधान विभाग कमिश्नर अशोक मीणा ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार अवैध शराब पर पूर्णतया पाबंदी सुनिश्चित करें। अशोक मीणा आज वीरवार को दोपहर बाद विडियो कांफ्रेंस के जरिये जिला निर्वाचन अधिकारियों और सहायक निर्वाचन अधिकारियों तथा आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों अवैध शराब पर पूर्णतया पाबंदी सुनिश्चित करने बारे दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारी आपसी तालमेल करके भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार अवैध शराब पर पूर्णतया पाबंदी सुनिश्चित करें।  

लोकसभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि जिला में शराब की अवैध आवाजाही व नकली शराब की शिकायत पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित करें। जिला फरीदाबाद में सभी उपमंडलाधीश अपने अपने इलाकों में भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार आदर्श आचार संहिता की पालना सुनिश्चित करें। जिला के सभी 13 नाकों पर पूरी तरह से सतर्कता बरते। सभी सेक्टर ऑफिसर्स से रेगुलर डेलीबेसिज बैठक करके पूरी जानकारी से अपडेट रहे।   

एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग की ओर से जारी किए गए नंबर व ई-मेल आईडी पर करें शिकायत:-

आबकारी एवं कराधान विभाग हरियाणा की ओर से लोकसभा आम चुनाव, 2024 के दौरान शराब की अवैध आवाजाही के सम्बन्ध में शिकायतों के लिए नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। उन्होंने बताया कि आमजन लोकसभा आम चुनाव, 2024 के दौरान आचार संहिता के संचालन के दौरान हरियाणा राज्य में शराब की अवैध आवाजाही, बिक्री एवं नकली शराब से सम्बन्धित शिकायतें देने व प्राप्त करने के लिए आबकारी एवं कराधान विभाग, हरियाणा द्वारा प्रधान कार्यालय, पंचकूला में स्थापित राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष में दे सकते हैं। 

शिकायतें / सूचना नियंत्रण कक्ष के टेलीफोन नंबर 18001022012 (टोल फ्री) 0172-4112222 और ईमेल helpdesk@haryanatax.gov.in पर दर्ज की जा सकती है। नियंत्रण कक्ष सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक चालू रहेगा। उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति शराब की किसी भी अवैध आवाजाही / बिक्री व हरियाणा राज्य में नकली शराब की आवाजाही व बिक्री के सम्बन्ध में अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है या सूचना दे सकता है।

जिला में अवैध शराब की सप्लाई रोकने के लिए उठाए जा रहे हैं प्रभावी कदम :-

लोक सभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि जिला में छठे चरण में होने वाले लोकसभा आम चुनाव के मद्देनजर जिला में अवैध रूप से शराब की बिक्री नहीं होने दी जाएगी, जिसके लिए शराब की बिक्री पर जिला प्रशासन और पुलिस  की पैनी नजर रहेगी। 

इस दौरान अगर कहीं भी अवैध शराब पाई गई तो संबंधित लोगों के खिलाफ पुलिस विभाग की ओर से सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि संदिग्ध लोगों व स्थानों पर पुलिस प्रशासन की ओर से कड़ी नजर रखते हुए जिला में अवैध शराब की सप्लाई को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं।

बैठक में एडीसी आनन्द शर्मा, सीईओ जिला परिषद सतबीर मान, एसडीएम बड़खल अमित मान, एसडीएम फरीदाबाद शिखा अन्तिल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, सीटीएम अंकित कुमार, आरटीए कम एसीपी मुनीश सहगल सहित आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana-news

Post A Comment:

0 comments: