Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

संदिग्ध लोगों व स्थानों पर रखें कड़ी नजर : CP राकेश कुमार आर्य

CP-Rakesh-Kumar-Arya-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

CP-Rakesh-Kumar-Arya-Faridabad

फरीदाबाद, 28 अप्रैल।  जिलाधीश ने लोकसभा आम चुनाव 2024 के दौरान अवैध शराब तस्करी की रोकथाम के लिए प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिला स्तर पर अधिकारी फ्रंट में आकर माइक्रो लेवल तक इंटेलिजेंस बढ़ाए और सीआईडी के इनपुट पर तुरंत कार्रवाई सुनिश्चित करें। 

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह और पुलिस कमिश्नर राकेश कुमार आर्य ने लोकसभा चुनाव में अवैध शराब तस्करी और जीएसटी चोरी के तमाम  बिंदुओं बारे सभी अधिकारियों के साथ विस्तारपूर्वक  समीक्षा बैठक की।

जिला निर्वाचन विक्रम सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता के  दौरान शराब तस्करी के अपराध से सम्बन्धित जो भी केस आते हैं, उन केसों में और तीव्रता लाए, इस दिशा में सभी विभाग आपसी तालमेल करके कार्य करें। जिला में अवैध शराब सप्लाई करने वालों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई तेज कर दी है। आदर्श आचार संहिता के दौरान किसी भी स्थान पर अवैध रूप से शराब की सप्लाई न हो। 

समय-समय पर अवैध शराब ठेकों पर रिकॉर्ड की भी जांच करें। जिले में जीएसटी की चोरी न हो और अवैध शराब न मिले। अगर कहीं भी अवैध शराब पाई गई तो संबंधित लोगों खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। आयोग की ओर से सख्त निर्देश है कि इस मामले में कोताही बरतने वाले संबंधित अधिकारी पर सख्त कार्रवाई की जाए। सभी जिलों में प्रमुख मार्गों पर नाके लगाकर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जाए।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने  बताया कि आबकारी विभाग द्वारा जिला में भाटी माईन मांगर, सूरजकुंड, बदरपुर बॉर्डर, दुर्गा बिल्डर के सामने, बसंतपुर और छांयसा में छह नाके लगाए गए हैं। इन नाकों पर 8-8 घंटे के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

पुलिस कमिश्नर राकेश कुमार आर्य ने कहा कि आदर्श आचार संहिता लगने के बाद जिला में अवैध रूप से शराब सप्लाई करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने पुलिस विभाग से मौजूद सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह अपनी इंटेलिजेंस को बड़ा कर अवैध शराब ले जाने वालों को पकड़ने में अपना योगदान दे। उन्होंने कहा कि इसके लिए पुलिस विभाग को इनोवेटिव एप्रोच के साथ सोचना होगा, जिससे अवैध रूप से शराब सप्लाई को रोका जा सके। 

जिले के सीमावर्ती चेक पोस्ट पर छोटे से बड़े वाहनों की चेकिंग करते हुए विशेष जब्ती अभियान चलाएं। अवैध कैश, अवैध शराब की तस्करी पर विशेष ध्यान देते हुए नियमानुसार कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि संदिग्ध लोगों व स्थानों पर कड़ी नजर रखते हुए जिले में अवैध शराब की सप्लाई को रोकने में सजगता रखनी है।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त आनंद शर्मा, डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा, डीसीपी सेंट्रल जसलीन कौर, डीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंह, डीसीपी बल्लभगढ़ अनिल कुमार, एसडीएम बड़खल अमित मान,  एसडीएम फरीदाबाद शिखा, नगराधीश अंकित कुमार, डीईटीसी एक्साईज, एआरओ सहित अन्य कई अधिकारी मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: