Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

DC ने जिलाधिकारियों की बैठक कर MCC का प्रभावी रूप से पालन कराने के दिए निर्देश

DC-NEHA-SINGH-PALWAL
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-NEHA-SINGH-PALWAL

पलवल, 16 मार्च। लोकसभा आम चुनाव-2024 की घोषणा के साथ ही जिला में आदर्श आचार संहिता की प्रभावी रूप से पालना सुनिश्चित की जाए। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त नेहा सिंह शनिवार को जिला सचिवालय के सभागार में संबंधित जिलाधिकारियों को जिला में आदर्श आचार संहिता की सभी हिदायतों की सख्ती से पालना सुनिश्चित करने के लिए बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहीं थीं। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जिला में आदर्श आचार संहिता की हर हाल में अनुपालना सुनिश्चित की जाए। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त नेहा सिंह ने कहा कि सर्वप्रथम नगर परिषद अपने अधिकार क्षेत्र से वॉल पेंटिंग पर वाइटवॉश करवाएं तथा होर्डिंग्ज अथवा बैनर्स को तुरंत हटवाएं। इसके साथ-साथ जीएम रोडवेज समस्त बसों से तथा दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम बिजली के खम्भों से सभी प्रकार की प्रचार सामग्री को हटवाना सुनिश्चित करें। 

सभी विभागीय अधिकारी एक टीम वर्क के तौर पर आपसी तालमेल से कार्य करें। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह को किसी भी राजनैतिक पार्टी द्वारा इस्तेमाल में न लाया जाए। बिना स्वीकृति के रैली अथवा जनसभा न आयोजित की जाए। इसके साथ-साथ राजनैतिक दलों द्वारा प्रचार के लिए स्वीकृत कराए गए वाहनों की भी निगरानी रखी जाए और आदर्श आचार संहिता की हिदायतानुसार ही निर्धारित समय पर लाउडस्पीकर को चलाने की स्वीकृति ली जाए।

उन्होंने जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी तथा चुनाव विभाग के नायब तहसीलदार को जिला में कंट्रोल रूम स्थापित करने के कड़े निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चुनाव की ड्यूटी के लिए मास्टर ट्रेनर्स द्वारा सभी संबंधित कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों को कड़े निदेश देते हुए कहा कि वे जिला में सभी स्थानों पर आदर्श आचार संहिता की सभी हिदायतों के अनुरूप ही कार्य करें।

एडीसी डा. ब्रह्मïजीत सिंह रांगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जल्द से जल्द नगर परिषद क्षेत्र से प्रचार सामग्री जैसे-बैनर, फ्लैक्स, पोस्टर आदि को हटवाना तथा दीवारों पर प्रिंटिंग की गई प्रचार सामग्री पर सफेदी करवाना सुनिश्चित करें।

इस मौके पर एसडीएम नरेंद्र सिंह, डीडीपीओ संजय, डीआईओ डी.पी. कुलश्रेष्ठï, नायब तहसीलदार चुनाव पलवल कुलदीप, नायब तहसीलदार चुनाव होडल मोहम्मद खान, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी सुनील कुमार, बीडीपीओ नरेश, बीडीपीओ प्रवीण कुमार, लोक निर्माण विभाग के एसडीई अशोक कुमार सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: