Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मुख्यमंत्री घोषणाओं की नियमित मॉनिटरिंग करें अधिकारी: देवेन्द्र सिंह

CM-ki-ghoshnao-ko-monitoring-kare
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद,11मार्च। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के फरीदाबाद जिला के ओएसडी देवेन्द्र सिंह रिटायर्ड आईएएस ने कहा कि मुख्यमंत्री घोषणाओं, सीएम विण्डो और जन संवाद कार्यक्रमों आई शिकायतों की अधिकारी नियमित मॉनिटरिंग करें। देवेन्द्र सिंह आज सोमवार को दोपहर बाद लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में विभिन्न विभागों के अधिकारियों को  मुख्यमंत्री घोषणा, सीएम विंडो और जन संवाद कार्यक्रमों में आई शिकायतों की समीक्षा बैठक में दिशा निर्देश दे रहे थे। वहीं डीसी विक्रम सिंह ने सीएम अनाउंसमेंट और सीएम विंडो व जनसंवाद कार्यक्रम में आई शिकायतों के निवारण अधिकारी को गंभीरता से अमलीजामा पहनाने के निर्देश भी दिए।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा की सीएम अनाउंसमेंट को बड़े ध्यान से देखने की जरूरत है वरना शिकायतों को नजरअंदाज करने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। सभी अधिकारियों द्वारा कैसे एक स्थिति से दूसरी स्थिति तक शिकायतों का समाधान किया जा रहा है उस प्रोग्रेस को नोट कर और क्रोनोलॉजिकल ऑर्डर में शिकायतों को अपडेट किया जाए ताकि असल दिक्कत का पता लगा कर उसे निपटारा पाया जाए।

मुख्यमंत्री घोषणा के जो विकास कार्य अभी तक लंबित है, उन्हें यथाशीघ्र पूरा करवाना सुनिश्चित करें। इसके अलावा जिस भी विभाग की फाइल मुख्यालय में गई है उसके स्टेटस की पूरी अपडेट रखें। जिस विभाग के मुख्यालय में फोन पर बात करनी है या डीईओ लेटर भिजवाना जरूरी है तो डीसी कार्यालय को अवगत करवाना सुनिश्चित करें। डीसी ने कहा कि जिन कार्यों पर काम चल रहा है, उन्हें निर्धारित समय पर पूरा करवाना सुनिश्चित करें। सरकार और प्रशासन का प्रयास है कि अंतिम छोर पर बैठे पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ मिले साथ ही मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम में आए मामलों का भी जल्द से जल्द निपटारा करें।

बैठक में सीईओ जिला परिषद सतबीर मान, एसडीएम फरीदाबाद शिखा अन्तिल, एसडीएम बड़खल अमित मान, एसडीएम बल्लभगढ त्रिलोक चंद, सीटीएम अंकित कुमार, डीआरओ बिजेन्द्र राणा, डीडीपीओ कैप्टन मनोज कुमार सहित तमाम विभागों के अधिकारी गण उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: