Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

22 जनवरी को भगवान राम की पूजा करें और शाम को दीये जलाएं - स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य

Shri-Siddhadata-Ashram-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Shri-Siddhadata-Ashram-Faridabad

फरीदाबाद।आज श्री सिद्धदाता आश्रम में भगवान श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में विशाल झांकी निकाली गई, जिसमें हजारों की संख्या में भक्तों ने भागीदारी की। सुंदर पालकी पर भगवान श्री रामचंद्र जी की मूर्ति गाजे बाजे के साथ परिक्रमा मार्ग पर निकली। इस अवसर पर आश्रम के अधिष्ठाता जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य महाराज ने कहा कि

समस्त चर-अचर जगत को सुख शांति ऐश्वर्य एवं वर्चस्व प्रदान करने वाले भगवान श्रीरामजी 22 जनवरी को पवित्र पावन धर्मनगरी श्री अयोध्या धाम में पधार रहे हैं। इस अवसर पर सभी भगवान श्री राम का पूजन करें और शाम को अपने घरों और प्रतिष्ठानों में दीये जलाएं। उन्होंने बताया कि अयोध्या धाम में भगवान श्रीराम एक सुंदर बालक के साकार मूर्त रूप में पधार रहे हैं जिससे न केवल अयोध्या, बल्कि समस्त संसार में हर्ष का वातावरण निर्मित हो रहा है। दुनिया के अनेक देशों ने 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर इस क्षण को अद्वितीय बनाने का निर्णय लिया है। जिसके लिए वह बधाई के पात्र हैं।

स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य ने बताया कि यह अवसर करीब 500 वर्ष के लंबे लेकिन अथक प्रयासों के बाद हमें प्राप्त हो रहा है। श्रीराम जी की इस सेवा में हमारे साधु संतों, आरएसएस, विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल सहित असंख्य धर्मप्रेमियों ने सहयोग किया है। इन प्रयासों में असंख्य शहीदों ने अपने प्राणों का भी होम किया है। लेकिन आज यह शुभ अवसर हम सनातनियों को प्राप्त हो रहा है, जिसमें हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी निमित्त बने हैं। भगवान ने उन्हें इस कार्य को करने के लिए चुना है। जिसके लिए वह निश्चित रूप से बधाई के पात्र हैं।

उन्होंने बताया कि हमने आज आश्रम में श्रीराम जी का पूजन कर, हवन कर विशाल शोभायात्रा निकाली है और 22 जनवरी को यहां भगवान का विशेष अभिषेक होगा। वहीं शाम को 11 हजार दीये जलाकर भगवान के आगमन की प्रसन्नता व्यक्त करेंगे।

इसके साथ ही 22 जनवरी को ही हमारे देश दुनिया के केंद्रों सहित भारत में एनआईटी तीन फरीदाबाद, नंगला नंगली नोएडा, संगम विहार दिल्ली, हरिद्वार एवं वृंदावन केंद्रों पर भी धार्मिक आयोजन होंगे। जिनमें हजारों की संख्या में भक्तगण परिवार के साथ भाग लेंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: