Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने किया ‘घर-घर कांग्रेस, हर घर कांग्रेस’ अभियान की शुरुआत

Haryana-Congress-State-President-Chaudhary-Udaybhan
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Haryana-Congress-State-President-Chaudhary-Udaybhan

नारनौल, 15 जनवरीः कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने आज नारनौल से ‘घर-घर कांग्रेस, हर घर कांग्रेस’ अभियान का आगाज किया। उन्होंने पीपीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस से बाजार होते हुए आजाद चौंक तक घर-घर और दुकानों में जाकर लोगों से मुलाकात की। यहां पहुंचने पर लोगों ने उदयभान का ढोल-नगाड़ों व फूलों की बारिश के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया। 

सभी में इस अभियान को लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। लोगों ने प्रदेश अध्यक्ष को बताया कि पूरा प्रदेश बीजेपी-जेजेपी की नीतियों, फैमिली आईडी, प्रॉपर्टी आईडी जैसे गैर-जरूरी पोर्टलों, संवादहीनता व संवेदनहीनता से बुरी तरह त्रस्त है। लोग इसबार कांग्रेस को सत्ता में लाने का मन बना चुके हैं। 

इस मौके पर चौ. उदयभान ने कहा कि हरियाणा में इस सरकार को लगभग 10 साल पूरे हो चुके हैं। इतने ही समय तक भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस का कार्यकाल रहा था। अब समय आ गया है कि दोनों सरकारों के कार्यों व उपलब्धियां की तुलना की जाए। जनता जब तुलना करेगी तो वह पाएगी कि बीजेपी व बीजेपी-जेजेपी सरकार के दौरान 5 गुना कर्जा, 4 गुना महंगाई, 3 गुना बेरोजगारी व 2 गुना अपराध बढ़े हैं। 

बीजेपी-जेजेपी ने हमेशा जनसरोकार को नजरअंदाज करके सिर्फ सत्ता सुख भोगने की राजनीति की है। यहीं वजह है कि जो हरियाणा कांग्रेस कार्यकाल के दौरान प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, कानून व्यवस्था और रोजगार देने के मामले में देश का नंबर वन राज्य था। वो आज बेरोजगारी, अपराध, भ्रष्टाचार और नशे के मामले में नंबर वन बन गया है। 

हरियाणा में बेरोजगारी की वजह से युवा दूसरे प्रदेशों व विदेश में पलायन कर रहे हैं। बड़ी तादाद में नौजवान नशे व अपराध के दलदल में फंसते जा रहे हैं। नारनौल समेत पूरे हरियाणा में सरेआम हत्या व डकैती आम बात हो गई है। गैंगस्टर और माफिया बेखौफ अपराधों को अंजाम दे रहे हैं। खुद केंद्र सरकार की रिपोर्ट बताती है कि हरियाणा देश का सबसे असुरक्षित राज्य है। जबकि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान बदमाश हरियाणा छोड़कर भाग गए थे। हरियाणा को देश के सबसे सुरक्षित राज्यों में गिना जाता था। 

कांग्रेस कार्यकाल के दौरान ही प्रदेश में 6 मेडिकल कॉलेज, नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट, एम्स-2, 641 सीएचसी-पीएचसी बनीं। जबकि मौजूदा सरकार ना उनमें डॉक्टर मुहैया करवा पा रही है, ना मशीनें और ना ही दवाईयां। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान ही प्रदेश में ₹43300 करोड़ की लागत से 5 पॉवर प्लांट (4 थर्मल,1 मंजूरशुदा परमाणु संयंत्र) स्थापित हुए। लेकिन मौजूदा सरकार ने एक नई यूनिट नहीं लगाई। 

कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में 12 सरकारी विश्वविद्यालय, 14 प्राइवेट विश्वविद्यालय, 9 डीम्ड विश्विद्यालय, राजीव गाँधी एजुकेशन सिटी, केन्द्रीय विश्वविद्यालय (महेंद्रगढ़), सैनिक स्कूल रेवाड़ी और 6 केंद्रीय विद्यालय बनाए और रक्षा विश्विद्यालय मंजूर करवाया। लेकिन बीजेपी-जेजेपी ने कोई नया शिक्षण संस्थान बनाने की बजाए 5000 सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया। 

‘विपक्ष आपके समक्ष’ और ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान की ऐतिहासिक सफलता के बाद कांग्रेस ने ‘घर-घर कांग्रेस’ अभियान की शुरुआत की है। चौधरी उदयभान के अलावा आज भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी जींद से इस कार्यक्रम का आगाज किया। इसके अलावा पार्टी की हलका स्तरीय जन आक्रोश रैलियां, जनमिलन समारोह व कार्यकर्ता सम्मेलन समानांतर भी जारी रहेंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: