Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नशा तस्करों के खिलाफ झज्जर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Drugs-Jhajjar-Police
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

झज्जर-  पिछले करीब 12 माह कि अवधि के दौरान झज्जर पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा ड्रग तस्करों के खिलाफ सतर्कता से कार्रवाई करते हुए अनेक आरोपियों को काबू करके उनके कब्जे से भारी मात्रा में नशीले पदार्थों को बरामद करने में सफलता हासिल की गई। पुलिस अधीक्षक झज्जर डॉक्टर अर्पित जैन के कुशल नेतृत्व में झज्जर पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर नशीले पदार्थों की तस्करी के अवैध धंधे में लिप्त नशा तस्करों पर शिकंजा कसते हुए अनेक आरोपियों को काबू किया। ड्रग्स के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति के तहत मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए झज्जर पुलिस द्वारा एक जनवरी से विशेष मुहिम चलाई गई। विशेष मुहिम के तहत 31 दिसम्बर 2023 तक जिला की तीनों सीआईए यूनिट्स, नारकोटिक सेल झज्जर के अतिरिक्त सभी थाना एवं चौकों की विभिन्न टीमों द्वारा नशीले पदार्थों के साथ अनेक आरोपियों को काबू करने में कामयाबी हासिल की गई। एसपी डॉक्टर अर्पित जैन आईपीएस के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए विशेष अभियान के तहत उपरोक्त अवधि के दौरान एनडीपीएस एक्ट के तहत जिला के अलग-अलग थानों में 174 मामले दर्ज किए गए। पुलिस कि विभिन्न टीमों द्वारा जिला के विभिन्न थानों में दर्ज उपरोक्त मामलों में मादक पदार्थों की तस्करी के अवैध धंधे में लिप्त 224 आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की गई।

     पुलिस अधीक्षक झज्जर डॉक्टर अर्पित जैन के दिशा निर्देशानुसार जनवरी 2023 से चलाए गए अभियान के दौरान जिला के विभिन्न स्थानों से नशा तस्करों को काबू करके उनके कब्जे से अफीम, गांजा, चरस, हेरोइन, नशीली इंजेक्शन टैबलेट इत्यादि नशीले पदार्थों की सर्वाधिक मात्रा में बरामदगी की गई। अभियान के तहत उपरोक्त अवधि के दौरान मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 351.881 किलो ग्राम गांजा, 115 किलो,8.745 किलोग्राम अफीम, 24.483 किलो ग्राम चरस,0 .3348 ग्राम हेरोइन, 0.200 ग्राम स्मैक,1170 ,अलग-अलग तरह की नशीली गोलियां तथा 348 नशीली इंजेक्शनों की बरामद की गई।

    पुलिस अधीक्षक झज्जर डॉक्टर अर्पित जैन ने बताया कि पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री शत्रुंजीत कपूर के आदेशों की पालना व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रोहतक रेंज रोहतक श्री केके राव के दिशा निर्देशों की अनुपालना में झज्जर पुलिस द्वारा ड्रग तस्करों और नशीले पदार्थों के अवैध धंधे व इसके वितरण नेटवर्क में शामिल लोगों की धरपकड व उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए विशेष अभियान चलाया गया। पुलिस द्वारा नशे की सप्लाई चेन और वितरण नेटवर्क को पूरी तरह से ध्वस्त करने के लिए झज्जर जिला व आसपास के जिलों के साथ सूचनाओ का आदान-प्रदान भी किया जा रहा है। मादक पदार्थों की तस्करी से संबंधित कोई भी सूचना मिलते ही झज्जर पुलिस के द्वारा बिना देरी किए कार्रवाई कि गई, जिसके परिणामस्वरूप जिला में भारी मात्रा में नशीले पदार्थों को जब्त किया गया। नशीले पदार्थों की तस्करी के अवैध धंधे में लिप्त दोषियों को धरपकड़ के लिए चलाया जा रहा अभियान सख्ती के साथ लगातार जारी रहेगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: