Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

रोजगार मेला युवाओं को सशक्त और राष्ट्र के विकास में योगदान के अवसर प्रदान करेगा : कृष्ण पाल गुर्जर

Union-Minister-of-State- Krishna-Pal-Gurjar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Union-Minister-of-State- Krishna-Pal-Gurjar

चंडीगढ़/फरीदाबाद, 22 जुलाई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रतिबद्धता के तहत, आज 22 जुलाई को देश भर में 44 स्थानों पर रोजगार मेले आयोजित किए गए। इसी क्रम में पोस्टग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स, सेक्टर 42, चंडीगढ़ में रोजगार मेला आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने शिरकत की।

केंद्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर ने नवनियुक्तों को संबोधित करते हुए कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने पूरे देश में 10 लाख नौकरियां देने की घोषणा की है। इसी कड़ी के तहत भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में रिक्त पदों को भरने के लिए अभियान चलाया जा रहा है और आज देशभर में विभिन्न स्थानों पर रोजगार मेले के 7वें संस्करण का आयोजन किया जा रहा है। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि रोजगार उपलब्ध कराने के इस अभियान के तहत आज चंडीगढ़ में केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में विभिन्न पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए हैं और हम सभी इस गौरवशाली क्षण के साक्षी बने हैं। केंद्रीय मंत्री ने नौकरी पाने वाले अभ्यर्थियों को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने वित्त मंत्रालय के राजस्व विभाग के तहत केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और उत्पाद शुल्क बोर्ड द्वारा आयोजित रोजगार मेले की सफलता पर शुभकामनाएं दी।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि यह रोजगार मेला प्रधानमंत्री की रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक अहम एवं महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि रोजगार मेला भविष्य में रोजगार सृजन के लिए उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को सशक्तिकरण और राष्ट्र के विकास में योगदान के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।

कर्मयोगी मॉड्यूल के बारे में बात करते हुए श्री कृष्ण पाल ने कहा कि नवनियुक्तों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल कर्मयोगी प्रारंभ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिल रहा है, जहां 'कहीं भी किसी भी डिवाइस' से सीखने के प्रारूप के लिए ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध कराए गए हैं।

उन्होंने कहा कि आज का अवसर हमें हमारे काम के प्रति कुशल और सक्षम पेशेवरों के महत्व की याद दिलाता है। उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने मानव संसाधनों में निवेश करें। उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि हमारे संगठन प्रतिस्पर्धी बने रहें और हम भविष्य की चुनौतियों का सामना कर सकें। 

उन्होंने कहा कि ऐसा माहौल बनाना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है जो प्रतिभा को पोषित करे, नवाचार को बढ़ावा दे और सभी के लिए समान अवसर प्रदान करे। श्री कृष्ण पाल ने आशा व्यक्त की कि जिन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिला है, वे संगठनों की वृद्धि और विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि युवा अपने साथ ज्ञान, कौशल और विचारों का खजाना लेकर आएंगे जो हमें आगे बढ़ने और अपने देश को सर्वोत्तम सेवा प्रदान करने में मदद करेंगे।

इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष श्री ज्ञान चंद गुप्ता, सीजीएसटी चंडीगढ़ जोन के मुख्य आयुक्त श्री राजेश पुरी, सीजीएसटी चंडीगढ़ के आयुक्त राज कुमार और अन्य गणमान्य उपस्थित रहे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: