Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

13 साल से फरार फरीदाबाद के 2 मोस्ट वांटेड जंगली और बिल्ला पुलिस के शिकंजे में

Jangali-Billa-Arrested-by-Faridabad-CIA
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 फरीदाबाद- डीसीपी क्राइम श्री मुकेश मल्होत्रा के द्वारा अपराधिक मामलो में शामिल आरोपियो की धर-पकड़ के दिए गए दिशा निर्देश के तहत एसीपी क्राइम श्री अमन यादव के मार्ग दर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर-65 प्रभारी ब्रह्मप्रकाश की टीम ने फिरौती, लूट, स्नैचिंग, लडाई-झगडे व अवैध हथियार के मामलो में 13 वर्ष से फरार चल रहे दो आरोपियो को गिरफ्तार किया है। 

प्रेस वार्ता में एसीपी क्राइम श्री अमन यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियो में हिमांशु उर्फ जंगली, मनोज उर्फ बिल्ला का नाम शामिल है। दोनों आरोपी भाई है जो बल्लबगढ़ के रहने वाले है। क्राइम ब्रांच टीम ने दोनों आरोपियो को अपने सूत्रों से प्राप्त सूचना से बल्लबगढ़ सेक्टर- 3 से गिरफ्तार किया है। आरोपियो ने वर्ष-2008 में अपने साथियो के साथ मिलकर सेक्टर-23 बल्लबगढ़ के रहने वाले प्रोपर्टी डीलर पंकज पर जान से मारने की धमकी देकर आरोपियो ने प्रोपर्टी डीलर की दुकान टाउन प्लाजा पर  हथियारों से जान से मारने की नियत से चोट मारने की वारदात को अंजाम दिया था। इसके साथ ही आरोपियो ने वर्ष 2009 में सेक्टर-3 बल्लबगढ में भीकम कॉलोनी के रहने वाले बलराज पर जन्मदिन की पार्टी में किसी बात को लेकर जान से मारने की नियत से अवैध हथियार से 3-4 फायर किए थे। जिसमें आरोपियो को 8 वर्ष की सजा हुई थी। आरोपी जंगली हाई कोर्ट से जमानत पर आ गया तथा आरोपी बिल्ला अदालत में पेश नही हुआ था। दोनों आरोपी जब से अदालत में पेश नही हुए। आरोपियो के खिलाफ माननीय अदालत के आदेश के पर वर्ष 2011 में पीओ का मामला दर्ज कर लिया था। आरोपी तब से लेकर अब तक फरार चल रहे है। वर्ष 2010 में बीटेक के छात्र विष्णु का एक कैंटर से एक्सीडेंट हो गया था जिसमें आरोपियो ने कैंटर चालक का पक्ष लेते हुए विष्णु के साथ मार- पिट की वारदात को अंजाम दिया था। जिस वरदात पर आरोपियो पर मामला दर्ज किया गया था। आरोपियो ने वर्ष 2011 में चावला कॉलोनी के रहने वाले भगत सिंह से कट्टा से धमकी देते हुए 20 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। पैसे नही देने पर आरोपियों ने मौके पर जाकर 12000रु स्नैचिंग की वरदात को अंजाम दिया था। आरोपियो को खिलाफ थाना सेक्टर-8 में मामला दर्ज किया गया था। आरोपियो ने वर्ष 2011 में ही चावला कॉलोनी के रहने वाले अमित कुमार की प्लाच के फर्जी कागजात तैयार करके कब्जा कर लिया था साथ ही अगस्त माह में आरोपियो ने चावला कॉलोनी के भगत सिंह की दो दुकानों के सामान चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था। शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी थी। आरोपियो ने वर्ष 2013 में भगत सिंह के परिवार को कोर्ट में गवाही देने पर उनके साथ मार पिटाई की थी तथा गवाही ना के लिए जान से मारने की धमकी देते हुए देसी पिस्तोल को निकालकर हवा में लहराया था। आरोपियो के खिलाफ थाना सेंट्रल में मामला दर्ज किया गया था। आरोपियो ने वर्ष 2017 में भी भगत सिंह के जूते के गोदाम में घुसकर लाठी डंडों से मार पिटकर हाथ पैर तोड़ ने की वारदात को अंजाम दिया था। वर्ष 2019 को आरोपियो ने अपने साथियो की मदद से तिगांव कॉलेज के प्रिंसिपल इकवाल सिंह सिंधु पर जान से मारने की नियत से हमला करवा कर वारदात को अंजाम दिया था। जिसका मामला थाना बीपीटीपी में दर्ज किया गया था। आरोपियो को द्वार वर्ष 2020 में भी संजय कॉलोनी सेक्टर-23 के रहने वाले विमल कुमार पर जान लेवा हमला किया था। जिसका मामला थाना मुजेसर में दर्ज किया गया था। 

आरोपियो के द्वारा अपने अन्य साथियो के साथ मिलकर वर्ष 2020 दिसम्बर में चावला कॉलोनी के रहने वाले भारत भूषण के हाथ पैर तोड़े थे आरोपियो ने शिकायतकर्ता को जान से मारने की नियत से व मकान, दूकान हडपने की नियत से हाथ पैर तोड़ वारदात को अंजाम दिया था। आरोपियो ने अपने बडे भाई विकाश उर्फ रिंकू की लडकी के अपहरण की वरदात को पलवल में अंजाम दिया था। आरोपियो के खिलाफ पलवल के थाने में मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को माननीय अदालत के द्वारा भगोड़ा घोषित किया हुए है। आरोपियो की धर-पकड़ के लिए क्राइम ब्रांच टीम ने लगातार रेड कर रही थी। आरोपियो को मामले में पूछताछ के लिए अदालत मे पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। आरोपियो के अन्य साथियो को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। 


आरोपियो पर दर्ज मुकदमें-


दोनों आरोपियो पर शहर बल्लबगढ़ में 7 मामले दर्ज है जिसमें-


वर्ष- 2008 में हत्या की कोशिश,

वर्ष 2010 में एक्सीडेंट के मामले पीडित पर हमला की धाराओं में दर्ज है।  

वर्ष 2011 में योजना बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम देना, 

वर्ष 2020 में हत्या की कोशिश की वारदात को अंजाम दिया था।

वर्ष 2011 में चोरी की की वारदात को अंजाम दिया था

वर्ष 2011 में फ्रॉड की वारदात को अंजाम दिया था

वर्ष 2020 में हत्या की कोशिश की वारदात को अंजाम दिया था। 


थाना सेक्टर-7 में दर्ज 4 मामले 


वर्ष 2009 में हत्या की कोशिश की वारदात को अंजाम दिया था

वर्ष 2011 में लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

वर्ष 2011 में ही एक अन्य लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

वर्ष 2011 में अनैतिक व्यापार की वारदात को अंजाम दिया था। 


थाना सेन्ट्रल,मजेसर,बीपीटीपी में एक-एक दर्ज मामले


वर्ष 2013 में थाना सेन्ट्रल में रास्ता रोकर मारपीट करने की वारदात को अंजाम दिया था।

वर्ष 2019 में थाना बीपीटीपी में हत्या की कोशिश की वारदात को अंजाम दिया था।

वर्ष 2020 में थाना मुजेसर में हत्या की कोशिश की वारदात को अंजाम दिया था।


आरोपियो पर अपहारण की धाराओं में पलवल में एक अन्य मामला दर्ज है। 


दोनों आरोपियों को आज कोर्ट में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस रिमांड के दौरान गहनता से पूछताछ करते हुए वारदात में प्रयोग हथियार और कार बरामद की जाएगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: