Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जन्मदिन ख़ास- मिशन 2024 की जंग जीतने के लिए भाजपा को यशवीर डागर की बहुत जरूरत है

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद- भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय कोषध्यक्ष रहे शहर के वरिष्ठ भाजपा नेता, उद्योगपति एवं  Rattan Institute of Technology and Management - (RITM) के चेयरमैन यशवीर सिंह डागर का आज जन्मदिन है और सोशल मीडिया पर सुबह से ही उन्हें लोग जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। उनके समर्थक फरीदाबाद और पलवल दोनों जिलों में हैं क्यू कि वो अपने कालेज में सैकड़ों  बेटियों को निःशुल्क उच्च शिक्षा प्रदान करते हैं और सैकड़ों युवाओं को रोजगार दिलवा चुके हैं। 

यशवीर डागर भाजपा संगठन में मजबूत पकड़ रखते हैं और एनआईटी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़कर पहली ही बार में 36 हजार के आस पास वोट लेकर लोगों को चौंका दिया था।  एक दिन पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोकसभा क्षेत्र के तमाम नेताओं को बुलाया और यशवीर डागर को 2024 में एनआईटी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की टिकट का सबसे प्रथम दावेदार बताया गया। 

इसका प्रमुख कारण बताया जा रहा है कि भाजपा को लोकसभा में जाट समाज के मतदाताओं का सपोर्ट चाहिए क्यू कि कहा जा रहा है कि जाट समाज के मतदाता भाजपा से दूर होते जा रहे हैं और फरीदाबाद जाट बाहुल्य सीट है और लोकसभा क्षेत्र में सबसे अधिक जाट मतदाता है।  कांग्रेस के पास करण दलाल, रघुवीर सिंह तेवतिया जैसे दिग्गज जाट नेता हैं लेकिन भाजपा के पास ? इसलिए यशवीर डागर की भाजपा को बहुत जरूरत है, 2019 का आंकड़ा देखें खबर जारी है 

 जातिगत आंकड़ा 2019 फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र 

बिरादरी                वोटर (लभगभ)

जाट        --        3.15  लाख

गुर्जर        --        2.95 लाख

एससी        --        3.10 लाख

ब्राह्मण        --        2.00 लाख

मुस्लिम        --        2.00 लाख

पंजाबी        --        1.10 लाख

वैश्य        --        1.10 लाख

राजपूत        --        1.00 लाख

अन्य पिछड़ा वर्ग    --    3.00 लाख

---------------------------------

कुल योग        -- 19.40 लाख

अब 2024 में जिस भी नेता को जाट समाज का वोट मिलेगा वही फरीदाबाद का सांसद बनेगा। इस बार मतदाताओं की संख्या में एक से दो लाख की और बढ़ोत्तरी हो सकती है। 

फिर आते हैं जन्मदिन विशेष पर और यशवीर सिंह डागर का आज जन्मदिन है। अंदर की कई बड़ी जानकारियां हैं लेकिन इनका खुलासा चुनावों के नजदीक करने का बड़ा प्रयास करूंगा। फिलहाल आपको बता दें कि भाजपा को यशवीर डागर जैसे दिग्गज नेताओं की बहुत ज्यादा जरूरत है और भाजपा ने ये समझ भी लिया है इसलिए एक दिन पहले सीएम मनोहर लाल ने उन्हें बुलाया था। दोनों जिलों में उनकी मजबूत पकड़ है क्यू कि पलवल में उनका कालेज है और फरीदाबाद के सीकरी में भी उनका बड़ा स्कूल है।  हजारों लोग उनसे जुड़े हैं और कई बड़े कारण हैं जिनका खुलासा आने वाले समय में किया जाएगा। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: